Hindi English Friday, 26 April 2024
BREAKING
महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

एजुकेशन

More News

‘ज्योतिष के द्वारा व्यवसाय परामर्श करने से आप अपने जीवन में सही राह पकड़ सकते हैं’ - ज्योतिष ज्ञाता राकेश पेडीवाल

Updated on Tuesday, March 31, 2020 21:59 PM IST

एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा ज्ञान हैं जो हमारे ग्रहो के चाल चलन को पढ़ कर आपको बता सकती है की जीवन में क्या सही है और क्या गलत। व्यवसाय परामर्श  में अनुभवी विद्वान और एक जाने माने ज्योतिष ज्ञाता  राकेश पेडीवाल जी का मानना है की अपने व्यवसाय के बारे में आप  ज्योतिष परामर्श से जान सकते है कि आपके जीवन में कौन सा व्यवसाय आपको तरक्की की राह पर लेकर जाएगा।

 

राकेश पेडीवाल ने ज्योतिष द्वारा केरियर कंसल्टेशन में  पीएचडी की हैं और उन्होंने अब एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है जहाँ पर अलग अलग विषय के परामर्श कर्ता आपको उस विषय के बारे में सही सलाह देते हैं चाहे वह कानूनी परामर्श हो , व्यवसाय को लेकर परामर्श हो या फिर बिज़नेस के बारे में परामर्श हो। वह खुद व्यवसाय से लेकर ज्योतिष परामर्श करते है और अपने फील्ड के बड़े एक्सपर्ट हैं।

 

राकेश जी का केहना हैं ," भारत में भर भर कर प्रतिभा शाली लोग हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता है की उनके लिए कौन सा रास्ता सही हैं। हमारे जीवन में ग्रहो के चाल चलन बहुत एहम भूमिका निभाते हैं। आपके व्यवसाय के बारे में ज्योतिष परामर्श से आप जान सकते है की कौन सा रास्ता आपके लिए सही है और फिर आप उसी रस्ते को अपनाकर अपना जीवन सार्थक कर सकते हैं। हम आपकी जन्म तिथि, स्थान और समय जानकर ही आपको बता सकते है की आपको अपने जीवन में क्या करना चाहिए। "

 

इसके बाद उन्होंने कहा ," यह जीवन जिंदगी और मृत्यु का खेल चक्र हैं। हम जो कर्म पिछले जन्म में करते है और उन् कर्मो का फल जो भुगतना रह जाता है ,उसे हम इस जन्म में पूरा करते हैं। ज्योतिष के ज्ञान से आप  जान सकते है की आपके कौन से कर्मो का फल अभी बचा है और उस हिसाब से आप जीवन में आगे बढ़ने का फैसला ले सकते हैं।ज्योतिष एक उन्नत विज्ञान हैं। "

 

आज के समय में जब पूरा विश्व कोरोना की चपेट में हैं , कोई भी देश इसका सामना करने में समर्थ नहीं हो पा रहा हैं। ऐसे में अब भारत पूरे विश्व को दिखायेगा की इसका सामना कैसे करना है और कैसे इसको जड़ से उखाड़ना हैं। राकेश जी ने बताया , " हमारे ऋषि मुनि हमेशा से ही हमे अकेले रहकर तप करने के महत्त्व के  बारे में सिखाकर गए हैं।  उन्होंने बताया है की योग , तप और ध्यान से हर मुश्किल का सामना किया जा सकता हैं और अब पूरा विश्व यही कर रहा हैं। " हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ज्योतिष विद्या के हिसाब से सही समय चुना हैं भारत बंद के लिए और अब ग्रहो के हिसाब से १४ अप्रैल २०२० के बाद कोरोना धीरे धीरे ख़त्म हो जाएगा।

Have something to say? Post your comment
X