Hindi English Sunday, 21 July 2024
BREAKING
युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन आमिर का जीवन पूरे विश्व के लिए प्रेरणा हैः बंडारू दत्तात्रेय पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100 सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हंसाली रन 2024 को गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना मोहाली से पहले प्रोमो रन को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

एजुकेशन

More News

‘ज्योतिष के द्वारा व्यवसाय परामर्श करने से आप अपने जीवन में सही राह पकड़ सकते हैं’ - ज्योतिष ज्ञाता राकेश पेडीवाल

Updated on Tuesday, March 31, 2020 21:59 PM IST

एस्ट्रोलॉजी एक ऐसा ज्ञान हैं जो हमारे ग्रहो के चाल चलन को पढ़ कर आपको बता सकती है की जीवन में क्या सही है और क्या गलत। व्यवसाय परामर्श  में अनुभवी विद्वान और एक जाने माने ज्योतिष ज्ञाता  राकेश पेडीवाल जी का मानना है की अपने व्यवसाय के बारे में आप  ज्योतिष परामर्श से जान सकते है कि आपके जीवन में कौन सा व्यवसाय आपको तरक्की की राह पर लेकर जाएगा।

 

राकेश पेडीवाल ने ज्योतिष द्वारा केरियर कंसल्टेशन में  पीएचडी की हैं और उन्होंने अब एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया है जहाँ पर अलग अलग विषय के परामर्श कर्ता आपको उस विषय के बारे में सही सलाह देते हैं चाहे वह कानूनी परामर्श हो , व्यवसाय को लेकर परामर्श हो या फिर बिज़नेस के बारे में परामर्श हो। वह खुद व्यवसाय से लेकर ज्योतिष परामर्श करते है और अपने फील्ड के बड़े एक्सपर्ट हैं।

 

राकेश जी का केहना हैं ," भारत में भर भर कर प्रतिभा शाली लोग हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता है की उनके लिए कौन सा रास्ता सही हैं। हमारे जीवन में ग्रहो के चाल चलन बहुत एहम भूमिका निभाते हैं। आपके व्यवसाय के बारे में ज्योतिष परामर्श से आप जान सकते है की कौन सा रास्ता आपके लिए सही है और फिर आप उसी रस्ते को अपनाकर अपना जीवन सार्थक कर सकते हैं। हम आपकी जन्म तिथि, स्थान और समय जानकर ही आपको बता सकते है की आपको अपने जीवन में क्या करना चाहिए। "

 

इसके बाद उन्होंने कहा ," यह जीवन जिंदगी और मृत्यु का खेल चक्र हैं। हम जो कर्म पिछले जन्म में करते है और उन् कर्मो का फल जो भुगतना रह जाता है ,उसे हम इस जन्म में पूरा करते हैं। ज्योतिष के ज्ञान से आप  जान सकते है की आपके कौन से कर्मो का फल अभी बचा है और उस हिसाब से आप जीवन में आगे बढ़ने का फैसला ले सकते हैं।ज्योतिष एक उन्नत विज्ञान हैं। "

 

आज के समय में जब पूरा विश्व कोरोना की चपेट में हैं , कोई भी देश इसका सामना करने में समर्थ नहीं हो पा रहा हैं। ऐसे में अब भारत पूरे विश्व को दिखायेगा की इसका सामना कैसे करना है और कैसे इसको जड़ से उखाड़ना हैं। राकेश जी ने बताया , " हमारे ऋषि मुनि हमेशा से ही हमे अकेले रहकर तप करने के महत्त्व के  बारे में सिखाकर गए हैं।  उन्होंने बताया है की योग , तप और ध्यान से हर मुश्किल का सामना किया जा सकता हैं और अब पूरा विश्व यही कर रहा हैं। " हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ज्योतिष विद्या के हिसाब से सही समय चुना हैं भारत बंद के लिए और अब ग्रहो के हिसाब से १४ अप्रैल २०२० के बाद कोरोना धीरे धीरे ख़त्म हो जाएगा।

Have something to say? Post your comment
X