Hindi English Sunday, 21 July 2024
BREAKING
युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन आमिर का जीवन पूरे विश्व के लिए प्रेरणा हैः बंडारू दत्तात्रेय पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100 सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हंसाली रन 2024 को गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना मोहाली से पहले प्रोमो रन को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

चंडीगढ़

More News

प्रतिष्ठित कसौली क्लब में कसौली वीक-2024 की शुरुआत

Updated on Thursday, June 13, 2024 20:51 PM IST

-बहुप्रतीक्षित कसौली वीक-2024 के उपलक्ष्य में अनेक गतिविधियां होंगी आयोजित

-कसौली किंग, क्वीन, प्रिंस, प्रिंसेज, एम्परर प्रतियोगिता की तैयारी

कसौली/चंडीगढ़ - शांत और मनमोहक हिल स्टेशन कसौली में बहुप्रतीक्षित कसौली वीक 2024 की शुरुआत प्रतिष्ठित कसौली क्लब में हो गई है। कसौली क्लब लिमिटेड के सचिव कर्नल रणधीर पठानिया ने कहा कि "1898 में कसौली क्लब की एक साधारण शुरुआत हुई और अब यह क्लब उत्तर भारत में सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय क्लब बन गया है। यह 6000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर अप्पर मॉल में स्थित है, जहां से खूबसूरत कसौली पहाड़ियों का सुंदर दृश्य दिखाई देता है।"

उन्होंने आगे कहा कि "हम हर साल कसौली वीक समारोह का आयोजन करते हैं, ताकि पेट्रनस और उपस्थित लोगों को कसौली क्लब की परंपरा, इतिहास
और विरासत से रूबरू कराया जा सके। यह सप्ताह कम्युनिटी गतिविधियों, खेल, संगीत और संस्कृति से भरपूर होता है।"

 

इस बीच, कसौली वीक की शुरुआत ध्वजारोहण के साथ हुई, जिसके साथ सेना के बैंड ने भी प्रस्तुति दी। कसौली क्लब लिमिटेड के अध्यक्ष ब्रिगेडियर कुणाल बख्शी ने ध्वजारोहण समारोह में भाग लिया। उद्घाटन दिवस पर अन्य गतिविधियां भी हुईं, जैसे तंबोला; सभी के लिए एक मजेदार स्पोर्ट्स सेशन; सूफी नाइट; साबरी ब्रदर्स के साथ एक भावपूर्ण शाम और डीजे नाइट, जिसमे लोगों को डीजे निक की धुनों पर थिरकने का शानदार मौका मिला ।

क्लब की प्रबंध समिति के एक वरिष्ठ सदस्य ने बताया कि कसौली वीक का एक अलग पहलू होगा 14 जून को वर्तमान रणनीतिक मुद्दों पर एक सेमिनार ।

ध्यान देने वाली बात यह है कि सेमिनार के अलावा, 14 जून को एक डू-इट-योरसेल्फ (डीआईवाई) आर्ट एंड क्राफ्ट वर्कशॉप होगी, जहां कोई भी प्रतिभागी आर्ट एंड क्रॉफ्ट गतिविधियों के साथ अपनी क्रिएटिविटी को उजागर कर सकता है; अन्य गतिविधियों के अलावा साल्सा और भांगड़ा और जुम्बा वर्कशॉप भी आयोजित की जाएगी । एक सेशन मेंबर्स नाइट के तौर पर भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें तनौरा डांसर, मेंटलिस्ट अभिषेक और गायिका मिस यूनिस के परफॉर्मेंस मुख्य आकर्षण होंगे।

15 जून पूरी तरह से एक्शन से भरपूर होगा। इसमें प्रिया सोनी और शेमोली सिंह ढींडसा द्वारा 'फीड द सोल' मेडिटेशन एंड ट्रीटमेंट वर्कशॉप; साल्सा,भांगड़ा और जुम्बा वर्कशॉप; कसौली किंग, क्वीन, प्रिंस, प्रिंसेज, एम्परर अवॉर्ड के लिए रैंप वॉक प्रतियोगिताएं और रॉड्रिक्स बैंड द्वारा एक खास प्रस्तुति शामिल होंगी।

 

कसौली वीक 16 जून को पर्यावरण में योगदान देने के उद्देश्य से वृक्षारोपण के साथ समाप्त होगा; चेयरमैन लंच और पाइप बैंड द्वारा शानदार प्रदर्शन के साथ बीटिंग द रिट्रीट भी पेश की जाएगी।

इसके अलावा, सभी दिनों के दौरान खेल प्रेमी हर सुबह 06:30 बजे से 08: 30 बजे तक और हर शाम 16:00 बजे से 19:00 बजे तक विभिन्न खेल गतिविधियों में भाग ले सकते हैं और उन्हें देख सकते हैं।

यह उल्लेखनीय है कि कसौली वीक 2024 के उत्सव को सफल बनाने के लिए कई टॉप कॉरपोरेशन्स एक साथ आए हैं। जबकि 'द हैंड', एक रियल एस्टेट वेंचर "प्रेजेंटिंग पार्टनर" है, यह कार्यक्रम "पावर्ड बाय" - 'इंडियन ऑयल' है। 'रेमंड्स', "इवेंट पार्टनर", 'जिया डायमंड्स' "ज्वेलरी पार्टनर", 'पंजाब मोटर्स' "ऑटोमोबाइल पार्टनर", '100 पाइपर्स' "सेलिब्रेशन पार्टनर" और 'एसबीआई' - "बैंकिंग पार्टनर" है।

Have something to say? Post your comment
युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन

: युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन

पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100

: पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100

सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित

: सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित

चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन

: चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन

देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर

: देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर

बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे

: बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे

प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

: प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में पौधे लगाए

: एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में पौधे लगाए

प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु सकलअमा द्वारा लिखित पुस्तक 'मैसेजस फ्रॉम हिमालयन सेजेसः टाइमली एंड टाइमलेस’ पर हुई चर्चा

: प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु सकलअमा द्वारा लिखित पुस्तक 'मैसेजस फ्रॉम हिमालयन सेजेसः टाइमली एंड टाइमलेस’ पर हुई चर्चा

एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!

: एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!

X