Hindi English Sunday, 21 July 2024
BREAKING
युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन आमिर का जीवन पूरे विश्व के लिए प्रेरणा हैः बंडारू दत्तात्रेय पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100 सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हंसाली रन 2024 को गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना मोहाली से पहले प्रोमो रन को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

चंडीगढ़

More News

एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जेईई एडवांस 2024 में किया शानदार प्रदर्शन, नमिश बंसल ने एआईआर 22 हासिल किया

Updated on Sunday, June 09, 2024 20:08 PM IST

जेईई एडवांस 2024 परिणाम

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के 2 छात्र टॉप 50 में

चंडीगढ़ - अपनी स्थापना के 11वें वर्ष में, एलन चंडीगढ़ दुनिया भर में आयोजित विभिन्न ओलंपियाड में लगातार शीर्ष रैंक प्राप्त कर रहा है। जेईई मेन्स में अनुकरणीय परिणाम देने के बाद, एनईईटी 24 में एआईआर-1, और अब एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जेईई एडवांस 2024 में शानदार प्रदर्शन किया है।

एलन चंडीगढ़ क्लासरूम छात्र नमिश बंसल ने जेईई एडवांस 2024 में एआईआर 22 हासिल करके टॉप किया और आदेशवीर सिंह ने एआईआर 44 हासिल की। एलन के क्लासरूम छात्र इनेश अग्रवाल ने एआईआर 248, गीतांश बंसल ने एआईआर 282 और जपमन कौर अनेजा ने एआईआर 307 हासिल की। एलन चंडीगढ़ के 10 विद्यार्थियों ने टॉप 500 एआईआर में स्थान हासिल किया।

 

एलन चंडीगढ़ क्लासरूम के छात्र नमिश बंसल ने जेईई एडवांस 2024 में एआईआर 22 हासिल किया है। नमिश बंसल के माता-पिता श्री विनय कुमार एवं श्रीमती नीरू बाला, सरकारी स्कूल शिक्षिका हैं। नमिश बंसल ने जेईई मेन्स 2024 में एआईआर 1237 हासिल किया। उन्होंने एनएसईसी (रसायन विज्ञान में राष्ट्रीय मानक परीक्षा) और एनएसईपी (भौतिकी में राष्ट्रीय मानक परीक्षा) में भी भाग लिया। बैडमिंटन के प्रति अपने जुनून के बावजूद, नमिश बंसल ने अपनी पढ़ाई में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।

जेईई एडवांस 2024 में एलन चंडीगढ़ क्लासरूम के छात्र आदेशवीर सिंह ने एआईआर 44 हासिल किया। उनके पिता, बरिंदर जीत सिंह, एक सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं, जबकि उनकी मां, रूपिंदर कौर एक गृहिणी हैं। उन्होंने जेईई मेन्स 2024 में एआईआर 56 हासिल की। अपने जेईई एडवांस प्रयासों के अलावा, आदेशवीर ने आईओक्यूएम, एनएसईसी, एनएसईपी और आईएनसीएचओ सहित विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के विज्ञान और गणित ओलंपियाड में भी भाग लिया। इन अनुभवों ने संभवतः उन्हें समस्या-समाधान और विश्लेषणात्मक कौशल में एक ठोस आधार प्रदान किया, जो जेईई एडवांस्ड जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

एलन चंडीगढ़ क्लासरूम के छात्र इनेश अग्रवाल ने जेईई एडवांस में एआईआर 248 हासिल किया। उनके पिता, मनुज अग्रवाल, एक व्यवसायी हैं, और उनकी माँ, मोनिका गुप्ता, एक सरकारी शिक्षिका हैं। जेईई मेन्स 2024 में, उन्होंने 270 की प्रभावशाली रैंक हासिल की। इनेश ने अकादमिक उत्कृष्टता और समस्या-समाधान कौशल के प्रति अपने समर्पण को प्रदर्शित करते हुए, गणित में भारतीय ओलंपियाड क्वालीफायर (आईओक्यूएम) में भी भाग लिया।

 

जेईई एडवांस 2024 में गीतांश बंसल ने एआईआर 282 हासिल किया। उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि में जेईई मेन्स में 276 की सराहनीय रैंक हासिल करना शामिल है। गीतांश की शैक्षणिक यात्रा विभिन्न प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी से चिह्नित है, जिसमें जूनियर साइंस ओलंपियाड (जेएसओ) के पहले चरण को पास करना और आईओक्यूएम, एनएसईपी, एनएसईए, आईएनसीएचओ और क्षेत्रीय गणित ओलंपियाड (आरएमओ) के दूसरे चरण में भाग लेना शामिल है। ये उपलब्धियाँ उत्कृष्टता के प्रति उनके समर्पण और शैक्षणिक चुनौतियों के प्रति उनके जुनून को रेखांकित करती हैं।

जेईई एडवांस 2024 में एलन चंडीगढ़ क्लासरूम की छात्रा जपमन कौर अनेजा ने एआईआर 307 हासिल किया। उनके पिता कंवल दीप सिंह और माता सोनिया अनेजा, दोनों डॉक्टर हैं। 2024 में जेईई मेन्स में 242वीं रैंक के साथ, उन्होंने अपनी शैक्षणिक उत्कृष्टता साबित की है। शिक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के अलावा, जपमन की उपलब्धियाँ खेल तक भी बढ़ीं, तैराकी और शतरंज में राष्ट्रीय पुरस्कार अर्जित किए। वह सिर्फ एक खिलाड़ी नहीं है; कोडिंग भी उनका जुनून है। उल्लेखनीय रूप से, वह एक संपादक भी हैं और उन्होंने यूएसए प्रकाशन के साथ एक पुस्तक प्रकाशित की है। जपमन कई क्षेत्रों में बहुमुखी प्रतिभा और उत्कृष्टता का उदाहरण प्रस्तुत करती हैं।

जोनल हेड नॉर्थ और एलन ट्राई-सिटी सेंटर हेड, श्री सदानंद वानी, जो एक वरिष्ठ रसायन विज्ञान फैकल्टी भी हैं, ने बताया कि सभी छात्र बहुत ईमानदार, आत्म-प्रेरित और अच्छे अनुयायी हैं। असाधारण रूप से अच्छे प्रदर्शन की कुंजी पैटर्न प्रूफ और नियमित परीक्षण, गलतियों पर निरंतर काम करना और परीक्षा स्वभाव का निर्माण करना है।

उन्होंने यह भी कहा कि एलन सिस्टम छात्रों को अनुरूप शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित है जो आईआईटी-जेईई/एनईईटी-यूजी और राष्ट्रीय ओलंपियाड में सर्वोत्तम परिणाम देता है। उन्होंने शिक्षों और माता-पिता के समर्थन के अच्छे अंशांकन के लिए टीम एलन, छात्रों और उनके माता-पिता की सराहना की। उन्होंने क्षेत्र में अभिभावकों के निरंतर विश्वास और समर्थन की भी सराहना की।

Have something to say? Post your comment
युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन

: युवाओं ने बस सर्विस की मांग को लेकर परिवहन विभाग के निदेशक को सौंपा ज्ञापन

पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100

: पंजाब की 100 महिलाओं को कॉरपोरेट संगठनों की लीडर बनाने की कवायद - पंजाब 100

सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित

: सेक्टर 42 कम्युनिटी सेंटर में फ्री मेडिकल चेकअप कैंप आयोजित

चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन

: चंडीगढ़ वन विभाग और टीम सॉल्यूशंस ने रन फ़ॉर फारेस्ट का किया आयोजन

देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर

: देश की अदालतों में महिलाओं के इंसाफ की लड़ाई लड़ेगी दिशा वूमैन वैलफेयर ट्रस्ट:हरदीप कौर

बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे

: बुडो काई डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के खिलाड़ियों ने लगाए पौधे

प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

: प्राचीन कला केंद्र में युवा संतूर वादक डॉ बिपुल कुमार रॉय ने प्रभावशाली संतूर वादन से खूब समां बांधा

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में पौधे लगाए

: एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में पौधे लगाए

प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु सकलअमा द्वारा लिखित पुस्तक 'मैसेजस फ्रॉम हिमालयन सेजेसः टाइमली एंड टाइमलेस’ पर हुई चर्चा

: प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु सकलअमा द्वारा लिखित पुस्तक 'मैसेजस फ्रॉम हिमालयन सेजेसः टाइमली एंड टाइमलेस’ पर हुई चर्चा

एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!

: एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!

X