Hindi English Friday, 26 April 2024
BREAKING
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के कॉरपोरेट शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्यों द्वारा मंच की कार्यवाही 29 अप्रैल को की जाएगी भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट राजकीय महाविद्यालय कालका में विद्यार्थियों को पानी की कमी के विषय में दिखाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म "द लास्ट ड्रॉप" पंचकूला की तीनों मंडियों में 30654 मीट्रिक टन गेहूं व 639 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद हीट वेव की स्थिति से निपटने के लिए किए गए सभी आवश्यक प्रबंध - यश गर्ग महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

हेल्थ

More News

नागालैंड में जरूरतमंद महिलाओं को हजारों सैनिटरी नैपकिन बाटेगा बफी

Updated on Wednesday, September 29, 2021 17:57 PM IST

बफी एक ऐसा फेमिनिन हाइजीन पैड है जो हर उम्र की महिलाओं के लिए बहुत ही कंफर्टेबल है और साथ ही उन्हें पूरा दिन फ्रेश भी रखता है। बफी सैनिटरी पैड का मुख्य उद्देश्य यही है कि पीरियड्स के दौरान महिलाओं को कंफर्टेबल महसूस करा सकें। 

सुमिता प्रिया बफी सैनिटरी नैपकिन की फाउंडर हैं, और वो चाहती है कि आने वाले समय में महिलाएं पीरियड्स के दौरान खुद को कांफिडेंट और कंफर्टेबल महसूस करें। इसलिए उन्होंने बफी सैनिटरी पैड को इस तरह से डिजाइन किया है ताकि सभी महिलाएं बिना किसी टेंशन और चिंता के इसका इस्तेमाल कर सकें। जैसा कि इसका ब्रांड भी यही कहता है कि बफी का इस्तेमाल "हैप्पीनेस इन फ्रेशनेश" के साथ किया जा सकता है।

सुमिता प्रिया द्वारा बनाएं गए इस बफी सैनिटरी नैपकिन के कॉस्ट की बात करें तो इसका कॉस्ट अन्य सैनिटरी नैपकिन की तुलना में कम है ताकि महिलाएं इसे आसानी से खरीद पाएं। 

सैनिटरी नैपकिन को, महिलाओं को बाटने के बारे में बताते हुए सुमिता ने कहा, "महिलाओं को बफी सैनिटरी नैपकिन बॉटने की वजह यही है कि जो औरतें अभी भी सैनिटरी नैपकिन नहीं खरीदती और इसका इस्तेमाल नहीं करती, वो सब अब पीरियड्स के समय इसका इस्तेमाल करें ना कि कपड़े का। जैसा कि हम जानते हैं कि पीरियड्स के दौरान कपड़े का इस्तेमाल करना सही नहीं है, इससे कई बिमारियाँ हो सकती है।"

इसी के साथ सुमिता प्रिया ने सभी से बफी सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल करने और उसका फीडबैक शेयर करने का अनुरोध किया। 

सुमिता नागालैंड में अपने सैनिटरी नैपकिन बफी को इंट्रोड्यूज करने के लिए काफी एक्साइटेड है उन्होंने कहा, "बफी को हम जल्द ही नागालैंड में इंट्रोड्यूज करने वाले है और मुझे यकीन है कि आप लोगों ये पसंद आएगा। मैं आपको भरोसा दिला सकती हूं कि इसकी क्वालिटी बहुत अच्छी है और साथ ही यह सस्ता भी है। बफी सैनिटरी नैपकिन के अलग-अलग आकार, पैकेट और कॉस्ट हैं। हमारी पहली प्राथमिकता है "ट्रस्ट द क्वालिटी"। 

वेबसाइट: www.Buffy.co.in

नागालैंड के दीमापुर और उसके आसपास के इलाकों में कम्यूनिटी वर्कर जुतिका महंत और सुमिता, जरूरतमंदों को हजारों बफी नैपकिन बांटेगी।

जुतिका महंत ने बफी सैनिटरी नैपकिन को नागालैंड लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उन्होंने कहा, "बफी यहां की सभी महिलाओं के लिए न केवल इसकी क्वालिटी के लिए बल्कि इसकी कॉस्ट के लिए भी सबसे अच्छा ऑप्शन है। मैंने खुद इसका इस्तेमाल किया है और मैं सबको इसे सजेस्ट करूंगी।"

जुतिका ने आगे कहा, "एक सच्ची नॉर्थ ईस्टर्न होने के नाते  मैं सोसाइटी के लिए अपना सही योगदान देना चाहती हूं और नागालैंड में महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन देने से बेहतर क्या हो सकता है। सैनिटरी नैपकिन यहाँ कि हर महिला को सुरक्षित, स्वस्थ और खुश रहने में मदद कर सकता है। आइए सुरक्षित रहें, फ्रेश रहें और अपने जीवन का आनंद लें।"

बता दें, बफी द्वारा सैनिटरी पैड बांटने के लिए दीमापुर में चार महिला आश्रय स्थलों को सेलेक्ट किया गया है। 

 

Have something to say? Post your comment
X