Hindi English Friday, 19 April 2024
BREAKING
राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल शर्मा इंटर एलुमनी गोल्फ टूर्नामेंट 2024 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने संदीप सिंह संधू (बॉबी) ,70 स्कोर बनाए राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में वूमेन सेल में व्याख्यान का आयोजन

हेल्थ

More News

खाना खाने के बाद ना करें ऐसी गलती

Updated on Tuesday, January 22, 2013 11:21 AM IST
भोजन करने के बाद जो लोग यह सोच कर मीलो टहलने निकल जाते हैं कि इससे उनका भोजन हजम हो जाएगा, तो हम उन्‍हें बता दें कि वह बहुत गलत करते हैं। क्‍योंकि ऐसा करने से आपका पाचन तंत्र पूरी तरह से खाए गए भोजन का पौष्टिक तत्‍व सोख नहीं पाता जिससे खाना शरीर को नहीं लगता। इसी तरह से कई लोग भोजन करने के तुरंत बाद सो जाते हैं या फिर चाय पीने लगते हैं, जो कि जाने अनजाने आपका स्‍वास्‍थ्‍य बिगाड़ रहा होता है। कई लोगों को पेट संबंधी समस्‍या होती है लेकिन उन्‍हें पता ही नहीं चल पाता कि वे क्‍यों परेशान है।
वे दिन रात डॉक्‍टरों के चक्‍कर लगाते रहते हैं और डॉक्‍टर भी उन्‍हें बेवकूफ बना देते हैं। यदि आप भी स्‍वस्‍थ्‍य जीवन जीना चाहते हैं तो अच्‍छा खाइये और खाने के बाद सोना, टहलना, चाय पीना, स्‍मोकिंग करना या फिर किसी प्रकार का फल खाना अवॉइड कीजिये।
Have something to say? Post your comment
X