Hindi English Saturday, 27 April 2024
BREAKING
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के कॉरपोरेट शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्यों द्वारा मंच की कार्यवाही 29 अप्रैल को की जाएगी भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट राजकीय महाविद्यालय कालका में विद्यार्थियों को पानी की कमी के विषय में दिखाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म "द लास्ट ड्रॉप" पंचकूला की तीनों मंडियों में 30654 मीट्रिक टन गेहूं व 639 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद हीट वेव की स्थिति से निपटने के लिए किए गए सभी आवश्यक प्रबंध - यश गर्ग महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

चंडीगढ़

More News

कॉइनस्विच द्वारा क्रिप्टो रुपी इंडेक्स (सीआरई8) लॉन्च

Updated on Friday, June 17, 2022 10:49 AM IST

चंडीगढ़ : भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो निवेश ऐप कॉइनस्विच ने आज क्रिप्टो रुपी इंडेक्स (सीआरई8) को लॉन्च किया। यह भारत का पहला बेंचमार्क इंडेक्स है, जो भारतीय रुपये-आधारित क्रिप्टो बाजार के प्रदर्शन को मापता है। कॉइनस्विच के स्वामित्व वाली और इसके द्वारा प्रबंधित सीआरई8 आठ क्रिप्टो एसेट्स के प्रदर्शन की निगरानी करता है, जो कि भारतीय रुपये में कारोबार किए गए क्रिप्टो के कुल बाजार पूंजीकरण का 85% से अधिक का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इंडेक्स कॉइनस्विच ऐप, जिस पर 18 मिलियन पंजीकृत यूजर्स भरोसा करते हैं, पर वास्तविक ट्रेड्स पर आधारित है ।भारत के क्रिप्टो बाजार का अध्ययन करने के लिए (सीआरई8) क्रिप्टो यूजर्स के लिए coinswitch.co/crypto-index पर लाइव है।साल 2017 में वैश्विक एक्सचेंज से क्रिप्टो खरीदने के लिए सिंगल-विंडो के रूप में स्थापित, कॉइनस्विच ने जून 2020 में आईएनआर -क्रिप्टो ट्रेडिंग का विस्तार किया, जिससे लाखों भारतीयों को क्रिप्टो ट्रेडिंग में शामिल होने के लिए एक सरल और सुरक्षित मंच मिल गया। एंड्रीसेन होरोविट्ज़ (a16z), टाइगर ग्लोबल, सिकोया कैपिटल, रिबिट कैपिटल, पैराडाइम और क्वाइनबेस वेंचर्स सहित दिग्गज निवेशकों द्वारा समर्थित इस कंपनी का मूल्यांकन 1.9 बिलियन डॉलर का है।
आशीष सिंघल, सह संस्थापक और सीईओ, कॉइनस्विच ने कहा, सीआरई8 क्रिप्टो बाजार में अधिक पारदर्शिता लाने और यूजर्स को भारतीय बाजार के एक सरल और आसानी से समझ आने वाला उपाय प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। इंडेक्स वास्तविक ट्रेड्स के आधार पर भारतीय रुपये-आधारित क्रिप्टो बाजार की विश्वसनीय और रियल टाइम निगरानी प्रदान करता है, जिससे भारतीय यूजर्स को पूरी समझदारी से निवेश निर्णय लेने में मदद मिलती है।
यह इंडेक्स कॉइनस्विच पर वास्तविक ट्रेड्स के आधार पर क्रिप्टो बाजार पर रियल टाइम में जानकारी प्रदान करता है। वास्तविक समय में बाजार गतिविधि के बारे में जानकारी सुनिश्चित करने के लिए दिन में इसे 1,400 से अधिक बार रिफ्रेश किया जाता है और यह किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय मुद्रा आधारित मानकों के विपरीत रुपया आधारित (मुद्रा विनिमय दर को ध्यान में रखते हुए) बेंचमार्क है। बाजार के साथ अपडेटेड रहने के लिए इस इंडेक्स को मासिक रूप से पुनर्संतुलित करते हुए हर तिमाही में पुनर्गठित किया जाएगा।

 

Have something to say? Post your comment
भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट

: भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट

महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा

: महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा

जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

: जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि

: Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि

नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त

: नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त

इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया

: इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया

‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया 

: ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया 

प्रथम विश्व युद्ध में शहीद हुये पंजाबी सैनिकों की स्मृति में बेलज्यिंस द्वारा अखंड पाठ को होगा आयोजन

: प्रथम विश्व युद्ध में शहीद हुये पंजाबी सैनिकों की स्मृति में बेलज्यिंस द्वारा अखंड पाठ को होगा आयोजन

ज्ञानवर्धक जेम्स ऑफ विज्डम पुस्तक का हुआ विमोचन

: ज्ञानवर्धक जेम्स ऑफ विज्डम पुस्तक का हुआ विमोचन

फोर्टिस मोहाली में दो ब्रेन डेड दानकर्ताओं ने 10 असाध्य रूप से बीमार मरीजों को दिया जीवन

: फोर्टिस मोहाली में दो ब्रेन डेड दानकर्ताओं ने 10 असाध्य रूप से बीमार मरीजों को दिया जीवन

X