Hindi English Thursday, 25 April 2024
BREAKING
जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद

टेक्नॉलॉजी

More News

सेलफोन में स्मार्ट कैमरों का युग

Updated on Wednesday, February 20, 2013 13:52 PM IST

सेलफोनों के स्मार्ट होने के बाद अब बारी है डिजिटल कैमरों के स्मार्ट होने की. इन से न केवल उच्च गुणवत्ता की फोटो ली जा सकती बल्कि उन्हें एडिट भी किया जा सकता है और फिर मन चाहे वहां शेयर भी किया जा सकता है.

सेलफोनों के स्मार्ट होने में सैमसंग ने एंड्रोइड पर चलने वाले अपने स्मार्ट कैमरे बाजार में उतारे हैं. ये कैमरे अब भारत में भी 30 हजार से थोड़े कम मूल्य पर उपलब्ध होने जा रहे है.

जब तक डिजिटल कैमरे स्मार्ट नहीं हुए थे, कैमरे से ली गई तस्वीर को सोशल मीडिया पर या ऐसी ही किसी साइट पर रखना होता था तो पहले उसे कम्यूटर पर डाउनलोड कर एडिट करना पड़ता था, फिर उसे शेयर किया जाता था. दूसरा आसान रास्ता स्मार्ट फोन से फोटो लेकर सीधे वहीं से शेयर करने का था, मगर ये तस्वीरें उतनी उच्च क्वालिटी वाली नहीं होती है.

इस समस्या का हल स्मार्ट कैमरे के रूप में सामने आया है. अब इन से उच्च क्वालिटी की फोटो ली जा सकती. वहीं उसे विभिन्न व आसान औजारों से सम्पादित किया जा सकता. फिर मन चाहे वहां शेयर किया जा सकता है.

Have something to say? Post your comment
X