Hindi English Friday, 26 April 2024
BREAKING
जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद

टेक्नॉलॉजी

More News

गूगल देगा मेल में 10 जीबी की फाइलें भेजने की सुविधा

Updated on Wednesday, February 13, 2013 15:18 PM IST

जब भी हमें ईमेल में फाइलें अटैच करनी हो तो उसके साईज़ को ले कर चिंता बनी रहती है. कहीं 20 एमबी से ज्यादा हुई तो मेल के साथ जुड़ेगी नहीं. लेकिन अब गूगल ने अपनी जीमेल सेवा में परिवर्तन करते हुए कहा है कि उसके क्लाउड सेवा गुगल ड्राइव को जीमेल के साथ जोड़ दिया गया है. और इस सेवा के चलते 10 जीबी तक की बड़ी फाइलें भी आसानी से मेल के साथ अटैच कर भेजी जा सकेगी.


गूगल ड्राइव एक फ्री क्लाउड स्टोरेज सेवा है जो प्रयोक्ता को 5 जीबी तक की फाइलें संग्रहित करने की सुविधा देती है.  इसके अतिरिक्त 2.5 डालर का शुल्क अदा कर 25 जीबी तक का स्टोरेज खरीदा भी जा सकता है.

जीमेल के नए प्रारूप का उपयोग कर रहे प्रयोक्ता ही इस सेवा का लाभ उठा सकते है. क्योंकि इस नए प्रारूप में ही गूगल ड्राइव की कड़ी दी गई है.
मेल के साथ फ़ाइल अटैच करते समय गूगल ड्राइव के बटन को क्लिक कर फाइल अप लोड करें. अगर अप लोड की जा रही फाइल प्राप्तकर्ता के साथ शेयर नहीं की गई है तो सेटिंग में जाकर शेयर करने के लिए कहा जाएगा.

Have something to say? Post your comment
X