Hindi English Friday, 26 April 2024
BREAKING
जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद

टेक्नॉलॉजी

More News

तीन आपरेटिंग सिस्टम के तीन इंटेलिजेंट फोन

Updated on Wednesday, February 13, 2013 15:13 PM IST

स्मार्ट फोनों के बढ़ते बाज़ार ने तकनीक और नवीनता के नए द्वार खोल दिये है. वहीं सोफ्टवेर और हार्डवेयर बनाने वाली कंम्पनियों में कम्पीटिशन का लाभ उपभोक्ता को नित नए विकल्पों के रूप में मिल रहा है.

हाल में स्मार्ट मोबाइल फोन के तीन प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम जो कि मैक का आइओएस, गूगल का एंड्रोइड और माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज़ फोन है जिनमें उपभोक्ता सबसे ज्यादा रूची दिखा रहें है और जो एक दूसरे को कड़ी टक्कर भी देने वाले है, उनके सबसे स्मार्ट फोनों पर नजर डालते है.

मैक के लिए आइ-फोन 4 एस

अगर आप मैक के दीवाने है तो आइ-फोन 4 एस का कोई विकल्प नहीं हैं. इस फोन में अंतर निर्मित निजी सहायक ‘सिरि’ जो आम बोलचाल की भाषा में निर्देश ले कर फोन लगाने, मेल भेजने, अलार्म लगाने, नेट पर खोज करने जैसे आपके कई काम निपटा देती है. इसका नया ऑपरेटिंग सिस्टम आइ-ओएस5 नोटिफिकेशन को बेहतर तरीके से सम्भालता है. आइ-क्लाउट से सिंक होता है.

वजन: 137 ग्राम
प्रचलन तंत्र (ऑपरेटिंग सिस्टम) : आइ-ओएस5
प्रोसेसर: एप्पल सिंगल कॉर 800 मेगा हर्टस
बैटरी : 14 घंटे का बातचीत समय
कैमरा : 5 मैगा पिक्सल
पटल (स्क्रिन) 640 960 पिक्सल
स्मृति (मैमरी) 16 जीबी/32 जीबी (अंतरनिर्मित)  


एंड्रोइड के लिए सैमसंग गैलेक्सी एस2  

सुन्दर डिजाइन के साथ आइ-फोन को कड़ी टक्कर देता है एंड्रोइड आधारित सैमसंग का गैलेक्सी एस2 फोन. तिव्र गति, एचडी वीडियो रिकोर्डिंग, शानदार गुगल मैप के साथ जुड़ाव, एंड्रोइड के चाहने वालों के लिए एकदम सही इंटेलिजेंट फोन.   

वजन: 116 ग्राम
प्रचलन तंत्र: एंड्रोइड
प्रोसेसर: ड्युअल सिंगल कॉर 1200 मेगा हर्टस
बैटरी : 8.4 घंटे का बातचीत समय
कैमरा : 8 मैगा पिक्सल
पटल (स्क्रिन) 480 800 पिक्सल
स्मृति (मैमरी) 16 जीबी/32 जीबी (अतिरिक्त के लिए एसडी कार्ड की सुविधा)  

विंडोज के लिए नोकिया लुमिआ 800

टाइल के साथ आकर्षक दिखने वाला विंडोज का नया मोबाइल प्रचलन तंत्र अपना स्थान बनाएगा ऐसा जानकारों का मानना है, नोकिया ने लुमिआ 800 के साथ उपभोक्ताओं को आकर्षित करना शुरू कर दिया है. यह इंटेलिजेंट फोन ऑफ़िस के साथ सुन्दर तरीके से सिंक होता है, एक्सबोक्स लाइव गैमिंग, सोसियल मीडिया का सुन्दर संयोजन, प्रभावी संगीत एप्पस जैसे विकल्प भी कम आकर्षक नहीं है. मगर इस फोन में सामने का कैमरा नहीं है और विंडोज के लिए एप्पलिकेशनों की कमी खल सकती है.

वजन: 142 ग्राम
प्रचलन तंत्र: विंडोज फोन7  
प्रोसेसर: ड्युअल सिंगल कॉर 1.4 गीगा हर्टस
बैटरी : 9.5 घंटे का बातचीत समय
कैमरा : 8 मैगा पिक्सल
पटल (स्क्रिन) 480 800 पिक्सल
स्मृति (मैमरी) 16 जीबी

Have something to say? Post your comment
X