Hindi English Thursday, 25 April 2024
BREAKING
जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद

विविध / कथा कहानी

More News

अशोक चक्रधर के साथ दिल्ली में सजी लेखकों की महफिल

Updated on Wednesday, September 10, 2014 14:01 PM IST

दिल्ली - हाल ही में पर्पल लीफ पब्लिशिंग सोल्यूशन्स ने वाय.एम.सी.ए. टूरिस्ट हास्टल नई दिल्ली में एक भव्य पुस्तक विमोचन समारोह ‘‘लैंजमियेन्टो लिब्रोस’’ का आयोजन किया, जहां छः पुस्तकों का विमोचन किया गया।

 

समारोह के दौरान विमोचित छः पुस्तकों में से पहली पांच पुस्तकों को आथर्सप्रेस ने प्रकाशित किया है; जिनमें डा. सायंतन गुप्ता की ‘द कर्ण पेजेज़’, सुश्री तुम्पा चटर्जी की ‘लाफिंग डेफोडिल्स’, वरूण गौतम की ‘द सिम्बल’, सुश्री श्रुति चन्द्रा की ‘द रिटर्न टू बिगिनिंग’ और युवा लेखिका शुभांगी जोशी की पुस्तक ‘स्टिर अप एन आरनेट नेस्ट’ शामिल हैं। जबकि छठी पुस्तक थी अशोक मित्रा की ‘शिफ्टिंग क्लाउड्स’, जिसे लिफी पब्लिकेशन्स ने प्रकाशित किया है।

 

कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रख्यात कवि, स्कालर व अकेडेमियन पद्मश्री डा. अशोक चक्रधर ने की। इस मौके पर उनकी पत्नी बागेश्री चक्रधर, राष्ट्रीय पुरूस्कार विजेता फिल्मकार स्पन्दन बेनर्जी, ट्रेवल आर्तेप्रेन्योर अभिनव गोयल और पर्पल लीफ की डा. बीना बिसवास आदि सहित कई गणमान्य अतिथि भी उपस्थति थे।

 

मुख्य अतिथि अशोक चक्रधर ने लेखकों और कवियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने अपने चिरपरिचित अंदाज में अपनी कविताओं और गीतों से उपस्थित मेहमानों का प्रभावित व प्रेरित करते हुए जमकर वाह-वाही लूटी।

 

चक्रधर ने युवा लेखिका शुभांगी जोशी की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए हुआ कि ‘इनकी किताब ने मुझे खासा प्रभावित किया है। इन्होंने हमारे समाज में प्रचलित असमानताओं की बात की है। आनर किलिंग व फीमेल फोटेसाइड जैसी सामाजिक कुरीतियों पर उनकी कवितायें ऐसी कुरीतियों के विरूद्ध बहादुरी भरी लड़ाई है।’ 

 

मौके पर स्पन्दन बनर्जी ने लेखकों व उपस्थित मेहमानों के साथ हुए सेशन में भागीदारी की। वहीं अभिनव गोयल ने शिफ्टिंग क्लाउड की रोचक कहानियों पर चर्चा की और पुस्तक के इलस्टेटर तिलक बनर्जी ने कहानियों के अनुरूप प्रस्तुत स्केच पर अपने अनुभव साझा किये।

 

कार्यक्रम का समापन पर्पल लीफ लिट्रेरी सोल्यूशन्स की प्रसंशा के साथ हुआ जहां लेखकों व अन्य मेहमानों ने भारतीय अंग्रेजी लेखन में इस समारोह के माध्यम से मंच प्रदान करने की सराहना की।

Have something to say? Post your comment
X