Hindi English Thursday, 25 April 2024
BREAKING
नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद जिला प्रशासन हीट वेव की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार-उपायुक्त यश गर्ग जिला बाल कल्याण परिषद पंचकूला के बाल पुस्तकालय में विश्व पुस्तक और कॉपीराइट दिवस मनाया उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण में अनुपस्थित 326 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस प्रथम विश्व युद्ध में शहीद हुये पंजाबी सैनिकों की स्मृति में बेलज्यिंस द्वारा अखंड पाठ को होगा आयोजन डॉ सविता नेहरा की अध्यक्षता में अक्षय तृतीया के उपलक्ष्य में बैठक का आयोजन

टेक्नॉलॉजी

More News

अब उर्दू भी बोलेगा नोकिया का नया मोबाइल

Updated on Saturday, August 02, 2014 13:42 PM IST

फिनलैंड - फिनलैंड की हैंडसेट कंपनी नोकिया ने देश में उर्दू बोलने वाली 15 करोड़ जनसंख्या को लक्ष्य बनाते हुए एक नया मोबाइल फोन पेश किया। कंपनी ने डुअल सिम वाला यह फोन नोकिया 114 पेश किया हैं। कंपनी का दावा है कि दूसरे देशों का तो पता नहीं लेकिन भारत में यह पहला मोबाइल फोन है जो उर्दू में काम करेगा।

इसकी कीमत 2,579 रुपए रखी गई है। यह उर्दू के अलावा अंग्रेजी व हिन्दी में भी काम करेगा। नोकिया इंडिया के प्रबंध निदेशक पी. बालाजी ने कहा कि हमारे मोबाइल फोनों में उर्दू भाषा की कमी थी। जब कि हमारे यहां लगभग 15 करोड़ उर्दू बोलने वाले लोग हैं।

हमने उनकी चुनौती को स्वीकार करते हुए यह हैंडसेट पेश किया है। कंपनी का यह हैंडसेट देशभर में उपलब्ध होगा, लेकिन कंपनी आंधप्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू कश्मीर, उत्तरप्रदेश व कर्नाटक पर ध्यान केंद्रित करेगी।

Have something to say? Post your comment
X