Hindi English Saturday, 20 April 2024
BREAKING
फोर्टिस मोहाली में दो ब्रेन डेड दानकर्ताओं ने 10 असाध्य रूप से बीमार मरीजों को दिया जीवन राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल शर्मा इंटर एलुमनी गोल्फ टूर्नामेंट 2024 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने संदीप सिंह संधू (बॉबी) ,70 स्कोर बनाए राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण

टेक्नॉलॉजी

More News

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने ‘मेघराज’ परियोजना के अंतर्गत ‘नेशनल क्लाउड’ की शुरूआत की

Updated on Wednesday, February 05, 2014 12:21 PM IST

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कपिल सिब्बल ने आज नई दिल्ली में ‘मेघराज’ परियोजना के अंतर्गत ‘नेशनल क्लाउड’ की शुरूआत की। इसका कार्यान्वयन एनआईसी कर रहा है।

क्लाउड कम्प्यूटिंग से फायदा उठाने के लिए भारत सरकार ने मेघराज नाम से ‘जीआई क्लाउड’ की महत्वकांक्षी योजना शुरू की है। इसका सारा जोर देश भर में इलेक्ट्रोनिक सेवाएं उपलब्ध कराने में तेजी लाने पर है। इससे मूल सुविधाओं का पूरा इस्तेमाल हो सकेगा और मूल सुविधाओं में ई-अप्लीकेशन की तैनाती और विकास में तेजी आएगी। जीआई कार्यक्रम का एक विस्तृत मूल आधार बनाया जाएगा। इसके लिए दो नीति संबंधी रिपोर्टें सूचना प्रौद्योगिकी विभाग ने तैयार की है। ये रिपोर्टें http://deity.gov.n/content/gi-cloud-initiative-meghraj पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं।

Have something to say? Post your comment
X