Hindi English Friday, 29 March 2024
BREAKING
शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव सच्चे राष्ट्रवादी थे - दत्तात्रेय उत्तराखंड युवा मंच द्वारा एथलेटिक मीट का आयोजन, युवाओं ने दिखाया अपना दमखम पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी बौद्धिक संपदा अधिकार जीआई टैगिंग द्वारा हिमाचल प्रदेश के अधिक पारंपरिक उत्पादों की रक्षा कर सकते हैं: अतीश कुमार सिंह आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा इकोसिख, उद्योग के साथ मिलकर 10 लाख पेड़ लगाएगा नई दिल्ली की छात्रा को मिला 225,000 डॉलर (एयूडी) का शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप रोगाणुरोधी प्रतिरोध से निपटने के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता - दत्तात्रेय गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह

टेक्नॉलॉजी

More News

कैसा है विंडोज 8?

Updated on Monday, July 22, 2013 14:32 PM IST

माइक्रोसॉफ्ट आगामी महीनों में विंडोज 8 की उतारने की तैयारी कर चुकी है लेकिन इसका प्रिव्यू विगत कुछ महीनों पहले लॉन्च किया जा चुका है। आइये तो जानते हैं कैसा है विंडोज 8।

*        विंडोज 8 का डेस्कटॉप विंडोज 7 की तरह ही है लेकिन स्टार्ट बटन दिखाई नहीं देता जो कर्सर को लेफ्ट बॉटम कॉर्नर पर ले जाने पर दिखाई देगा।

*        इसका नया स्टार्टअप स्क्रीन फीचर आपको सिस्टम पर इन्स्टॉल की गयी तमाम एप्लीकेशन से रूबरू कराता है।

*        विंडोज 8 का मेन्यू बार ऑफिस 2010 की तरह ही है लेकिन ऑफिस 2013 के आने से इसमें बदलाव की संभावना है।

*        विंडोज 8 की म्यूजिक एप्लीकेशन्स काफी सुविधाजनक है इसकी मदद से आप बेहद आसानी से तमाम म्यूजिक फाइल्स को प्ले कर सकते हैं।

*        विंडोज 8 में आपको कम्प्यूटर के बूटिंग टाइम से भी छुटकारा मिल जायेगा। स्टार्ट करने के बाद जहां डेस्कटॉप सिर्फ 10 सेकेण्ड में ऑन होगा तो वहीं शटडाउन करते वक्त इससे आधे समय मे ऑफ हो जायेगा।

*        यहीं नहीं, विंडोज 8 में कुछ बेहतरीन प्रीलोडेड एप्स भी है जिनमें मेल एप्प भी शामिल है। इसकी मदद से आप अपनी मेल्स को सही तरीके से मैनेज कर सकते हैं।

*        साथ ही अगर आप सोशल साइट्स के आदी है तो माइक्रोसॉफ्ट ने इसका भी पूरा ख्याल रखा है people app की मदद से आप अपने सोशल साइट्स के अकाउ़ंट्स को एक साथ मैनेज कर सकते हैं।

Have something to say? Post your comment
X