Hindi English Tuesday, 23 April 2024
BREAKING
29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन 2009 बैच के आईएएस यश गर्ग ने पंचकूला के उपायुक्त का पद संभाला एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ राजकीय महाविद्यालय कालका में अभिभावक शिक्षक बैठक का सफल आयोजन फोर्टिस मोहाली में दो ब्रेन डेड दानकर्ताओं ने 10 असाध्य रूप से बीमार मरीजों को दिया जीवन राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन

पंजाब

More News

पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार:अनमोल गगन मान

Updated on Thursday, December 07, 2023 21:30 PM IST

पीएचडीसीसीआई द्वारा आयोजित 17वें पाईटैक्स का किया उदघाटन

इको टूरिजम, एडवेंचर ओर वाटर स्पोर्ट्स को करेंगे विकसित

अमृतसर। पंजाब की पर्यटन, सांस्कृतिक मामले तथा निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा है कि पंजाब में इकौ-टूरिज्म, एडवेंचर और वाटर स्पोर्टस और पर्यटन को समूचे रूप में विकसित करना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। सरकार की तरफ से इन क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों से भविष्य में मिसाली नतीजे सामने आऐंगे।

अनमोल गगन मान आज यहां पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित किए जा रहे 17वें पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाईटैक्स) के औपचारिक उदघाटन के अवसर पर देश-विदेश से आए हुए कारोबारियों को संबोधित कर रही थी।

 

 

अनमोल गगन ने कहा कि पंजाब में फोकल प्वाइंटों के सुधार हेतु 1150 करोड़ रुपये खर्च करके नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार आद्योगिक नीति के परिणाम स्वरूप पिछले करीब डेढ़ साल में 60 हजार करोड़ का पूंजी निवेश हो चुका है। पंजाब में उद्योगपतियों को जहां सस्ती बिजली मुहैया करवाई जा रही है वहीं कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में यह पहली बार है कि पंजाब के विरासती मेलों और त्योहारों को सरकार द्वारा मनाया जा रहा है और इसलिए अलग तौर पर बजट रखा गया है।

मान ने कहा कि पाईटैक्स ने पंजाब में पर्यटन को बढ़ावा देने और निवेश वृद्धि के हमारे दृष्टिकोण के साथ तालमेल बिठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

मान ने कहा कि सरकार का लक्ष्य उन महिलाओं के लिए प्रशिक्षण और कौशल विकास कार्यक्रम प्रदान करना है जो आतिथ्य, टूर गाइडिंग, ग्राहक सेवा और इवेंट प्रबंधन सहित पर्यटन क्षेत्र में विभिन्न भूमिकाओं में रुचि रखती हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के डिप्टी महासचिव नवीन सेठ ने कहा कि पंजाब की आर्थिकता में योगदान देने वाले उद्योगों व कारोबारियों को बेहतर मंच प्रदान करना ही पीएचडी चैंबर का प्रयास रहा है। व्यापार, निवेश और आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा देने में हमारी प्रतिबद्धता पंजाब सरकार के दृष्टिकोण के साथ सहजता से मेल खाती है।

 

कार्यक्रम के दौरान विशेष रूप से पधारे पंजाब ब्यूरो ऑफ इनवेस्टमेंट प्रमोशन के सीईओ डीपीएस खरबंदा ने कहा की पंजाब में आप सरकार के गठन के बाद न केवल कई नामी कंपनियों ने निवेश किया है बल्कि पंजाब में रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं।

इस अवसर पर विशेष रूप से पधारे बॉलीवुड अभिनेता जिम्मी शेरगिल ने कहा कि इस तरह के आयोजन ही पंजाब को सही मायने में रंगला पंजाब बनाते हैं।
इस अवसर पर पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के चेयर आर.एस. सचदेवा ने बताया कि पाईटैक्स का यह 17वां संस्करण है, जिसे पंजाब सरकार के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। पंजाब सरकार के सहयोग से इसका लगातार विस्तार किया जा रहा है। इस अवसर पर अमृतसर के जिला उपायुक्त घनशाम थोरी, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के को-चेयर संजीव सेठी, करण गिल्होत्रा, चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद, स्थानीय संयोजक जयदीप सिंह, चैंबर के महिला विंग शी फोरम में अमृतसर की संयोजक टीना अग्रवाल, सह-संयोजक मीना सिंह व सरगुण सचदेव समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

Have something to say? Post your comment
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

: एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

: खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

प्रदूषण का बढ़ता स्तर सांस संबंधी बीमारियों को दे रहा न्यौता: डॉ. ज़फर इकबाल

: प्रदूषण का बढ़ता स्तर सांस संबंधी बीमारियों को दे रहा न्यौता: डॉ. ज़फर इकबाल

खालसा कॉलेज में दो दिवसीय जॉब फेयर 2024 में 80 फीसदी विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट

: खालसा कॉलेज में दो दिवसीय जॉब फेयर 2024 में 80 फीसदी विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट

पंजाब राजभवन ने मनाया ओडिशा स्थापना दिवस 

: पंजाब राजभवन ने मनाया ओडिशा स्थापना दिवस 

पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

: पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा

: आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा

गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत

: गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत

फोर्टिस अस्पताल, मोहाली ने डायलिसिस रोगियों के लिए सहायता ग्रुप के साथ विश्व किडनी दिवस मनाया

: फोर्टिस अस्पताल, मोहाली ने डायलिसिस रोगियों के लिए सहायता ग्रुप के साथ विश्व किडनी दिवस मनाया

विद्यार्थियों ने योग और श्लोक मंत्रोच्चारण में नया विश्व कीर्तिमान बनाया

: विद्यार्थियों ने योग और श्लोक मंत्रोच्चारण में नया विश्व कीर्तिमान बनाया

X