Hindi English Friday, 01 March 2024
BREAKING
साहित्यकारों, लेखकों, प्रदर्शनीकारों, कलाकारों की उम्दा भागीदारी के साथ सम्पन्न हुआ ‘सिख आर्ट एंड फिल्म फेस्टिवल 2024’ सिट्को ने जीएमएसएस-10 चंडीगढ़ के छात्रों के लिए एफएएम टूर आयोजित किया पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी मुख्यमंत्री ने होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है - माता सुदीक्षा मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी द्वारा 'श्री राम कला उत्सव' का आयोजन अपने लगातार पांचवें संस्करण के साथ एक बार फिर लौटा सिखलेंस नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया बने सरल, पंजाब की छात्र प्रतिभाओं को मिलेगा बल, नर्सिंग कॉलेज संघ का आह्वान

पंजाब

More News

कनाडा में बसे एनआरआई 29 को कलगीधर स्कूल मूंगो में आयोजित करेंगे मैगा हेल्थ कैंप

Updated on Saturday, November 25, 2023 15:18 PM IST

पंजाब के एडीजीपी छीना होंगे मुख्य अतिथि, मुफ्त होंगे आंखों के आप्रेशन

कैंसर जागरूकता व सामान्य मेडिकल जांच का भी होगा प्रबंध

भादसों (पटियाला)। पंजाब की धरती पर पैदा होकर विदेशों में बसे एनआरआई अक्सर अपनी मातृभूमि को याद करके यहां समाज के हित में कोई न कोई कार्य करते रहते हैं। इसी दिशा में आगामी 29 नवंबर को कनाडा में बसे भारतीयों द्वारा स्थानीय समाज सेवी संस्थाओं के सहयोग से कलगीधर नेशनल सीनियर सैकेंडरी स्कूल मूंगो में मैगा मेडिकल जांच कैंप का आयोजन किया जा रहा है।


स्कूल चेयरमैन रविंदर सिंह व ओक डेंटल ग्रुप कनाडा के रमन खटड़ा ने बताया कि 29 नवंबर को दिनभर चलने वाले इस शिविर के दौरान डॉ.कुलवंत सिंह धालीवाल के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम द्वारा जहां लोगों को कैंसर के बारे में जागरूक किया जाएगा वहीं डॉ.बलबीर खान के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम आंखों की जांच करेगी। जिन मरीजों को आंखों के आप्रेशन की जरूरत होगी उनके आप्रेशन का प्रबंध भी किया जाएगा।

स्कूल चेयरमैन रविंदर सिंह व ओक डेंटल ग्रुप कनाडा के रमन खटड़ा ने बताया कि 29 नवंबर को दिनभर चलने वाले इस शिविर के दौरान डॉ.कुलवंत सिंह धालीवाल के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम द्वारा जहां लोगों को कैंसर के बारे में जागरूक किया जाएगा वहीं डॉ.बलबीर खान के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम आंखों की जांच करेगी। जिन मरीजों को आंखों के आप्रेशन की जरूरत होगी उनके आप्रेशन का प्रबंध भी किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि यहां सोहाना आई अस्पताल के सहयोग से रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा मरीजों की सामान्य जांच तथा हृदय रोग के बारे में भी उन्हें जागरूक किया जाएगा।


रमन खटरा ने बताया कि हरियाणा व पंजाब में शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रही प्रयोग फाउंडेशन संस्था के सहयोग से आयोजित इस मैगा हेल्थ कैंप का उदघाटन पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एम.एस. छीना करेंगे। उनकी धर्मपत्नी श्रीमति छीना विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी। उन्होंने बताया कि कनाडा में बसे प्रवासी भारतीय ,डा. जसबीर सिंह मुंडी, हरजिंदर सिंह , राजीव शर्मा , नेशनल टाईम्स के सहयोग से आयोजित किए जा रहे इस मैगा हेल्थ कैंप में करीब सौ लोगों की आंखों का आप्रेशन करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए आसपास के गांवों में प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

Have something to say? Post your comment
राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख स्कीमों का लाभ हरेक योग्य लाभपात्री तक पहुँचाया जाये- मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को आदेश

: राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख स्कीमों का लाभ हरेक योग्य लाभपात्री तक पहुँचाया जाये- मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को आदेश

अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे

: अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे

सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य

: सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य

पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा

: पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा

पीएचडी चैंबर ने किया महिला उद्यमियों का सम्मान

: पीएचडी चैंबर ने किया महिला उद्यमियों का सम्मान

रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी

: रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी

पंजाब में बार्डर टूरिज्म को बढ़ाने के लिए बनेगी पॉलिसी:राखी गुप्ता

: पंजाब में बार्डर टूरिज्म को बढ़ाने के लिए बनेगी पॉलिसी:राखी गुप्ता

पंजाब के साथ कारोबार को आगे बढ़ाएंगे विश्व के पांच देश

: पंजाब के साथ कारोबार को आगे बढ़ाएंगे विश्व के पांच देश

महिला सशक्तिकरण के लिए जरूरी है उद्यमिता को बढ़ावा देना:जिम्मी शेरगिल

: महिला सशक्तिकरण के लिए जरूरी है उद्यमिता को बढ़ावा देना:जिम्मी शेरगिल

पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार:अनमोल गगन मान

: पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार:अनमोल गगन मान

X