Hindi English Friday, 23 February 2024
BREAKING
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी मुख्यमंत्री ने होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है - माता सुदीक्षा मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी द्वारा 'श्री राम कला उत्सव' का आयोजन अपने लगातार पांचवें संस्करण के साथ एक बार फिर लौटा सिखलेंस नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया बने सरल, पंजाब की छात्र प्रतिभाओं को मिलेगा बल, नर्सिंग कॉलेज संघ का आह्वान ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !! सरस मेला हुआ सम्पन्न, लगभग 72 लाख रुपये की हुई बिक्री

पंजाब

More News

एमएसएमई से जुडक़र सफल उद्यमी बनें महिलाएं - विरिंदर शर्मा

Updated on Saturday, August 12, 2023 13:44 PM IST

पीएचडीसीसीआई शी-फोरम ने किया कार्यक्रम का आयोजन

महिला उद्यमियों,स्टार्टअप व कामकाजी महिलाओं को बताई योजनाएं

अमृतसर। महिलाएं एमएसएमई के साथ जुडक़र न केवल अपना उद्यम स्थापित कर सकती हैं बल्कि अन्य महिलाओं के लिए भी रोजगार के साधन पैदा कर सकती हैं। महिलाओं को भारत सरकार के एमएसएमई विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए।

उक्त विचार विरिंदर शर्मा, आईईडीएस, निदेशक, एमएसएमई डीएफओ, लुधियाना ने पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के महिला संगठन शी-फोरम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लेकर व्यक्त किए। शी-फोरम के अमृतसर जोन द्वारा आईपीआर और एमएसएमई योजनाओं के माध्यम से महिला उद्यमियों को सशक्त बनाने के विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें महिला उद्यमियों, महिला स्टार्टअप, कामकाजी महिलाओं समेत कई क्षेत्रों से जुड़े प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए पीएचडीसीसीआई की रेजिडेंट निदेशक भारती सूद ने कहा कि चैंबर जहां सरकार व उद्यमियों के बीच एक सेतु का काम करता है वहीं शी-फोरम के माध्यम से महिलाओं को ऐसा मंच प्रदान किया जाएगा, जिसके माध्यम से वह न केवल सफल उद्यमी बन सकती हैं बल्कि अपने उत्पादों को भी प्रदर्शित कर सकती हैं।

इंटीग्रम आईपी मोहाली की संस्थापक डॉ.श्वेता सेन थलवाल ने बौद्धिक संपदा अधिकारों से जुड़ी अवधारणाओं व कारणों के बारे में महिलाओं को जागरूक किया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण एमएसएमई की टीम द्वारा दी गई व्यापक प्रस्तुति थी, जिसमें एमएसएमई डीएफओ, लुधियाना के सहायक निदेशक कुंदन लाल और इशिता थमन ने महिला उद्यमियों के लिए एमएसएमई मंत्रालय की विभिन्न योजनाओं का विस्तृत विवरण पेश किया। इसमें पीएमईजीपी, सीजीटीएमएसई, स्फूर्ति, आईसी, पी एंड एमएस और ईएसडीपी शामिल हैं।

एसबीआई अमृतसर की मुख्य प्रबंधक सपना राजपूत ने उद्यमिता में बैंकों की भूमिका के बारे में जानकारी देते हुए स्टैंड-अप इंडिया (एसयूआई) योजना, प्रधान मंत्री मुद्रा योजना और संपत्ति समर्थित ऋण के बारे में भी जानकारी दी। जिला रिसोर्स पर्सन सिद्धांत बानूरा ने कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री सूक्ष्म खाद्य प्रसंस्करण उद्यम औपचारिकीकरण (पीएमएफएमई) योजना के बारे में अपने विचार व्यक्त किए।

 

Have something to say? Post your comment
राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख स्कीमों का लाभ हरेक योग्य लाभपात्री तक पहुँचाया जाये- मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को आदेश

: राज्य सरकार की जनहितैषी और विकास प्रमुख स्कीमों का लाभ हरेक योग्य लाभपात्री तक पहुँचाया जाये- मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों को आदेश

अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे

: अमृतसरियों ने पाईटैक्स की मस्ती के साथ मनाया संडे

सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य

: सिडबी ने पाईटैक्स में लगाया स्वाबलंबन मेला:मौर्य

पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा

: पंजाब में लागू हो एक जिला एक उत्पाद योजना:सचदेवा

पीएचडी चैंबर ने किया महिला उद्यमियों का सम्मान

: पीएचडी चैंबर ने किया महिला उद्यमियों का सम्मान

रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी

: रक्तदान के प्रति फैली भ्रांतियों को दूर करने की जरूरत:थोरी

पंजाब में बार्डर टूरिज्म को बढ़ाने के लिए बनेगी पॉलिसी:राखी गुप्ता

: पंजाब में बार्डर टूरिज्म को बढ़ाने के लिए बनेगी पॉलिसी:राखी गुप्ता

पंजाब के साथ कारोबार को आगे बढ़ाएंगे विश्व के पांच देश

: पंजाब के साथ कारोबार को आगे बढ़ाएंगे विश्व के पांच देश

महिला सशक्तिकरण के लिए जरूरी है उद्यमिता को बढ़ावा देना:जिम्मी शेरगिल

: महिला सशक्तिकरण के लिए जरूरी है उद्यमिता को बढ़ावा देना:जिम्मी शेरगिल

पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार:अनमोल गगन मान

: पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार:अनमोल गगन मान

X