Hindi English Friday, 26 April 2024
BREAKING
जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद

पंजाब

More News

मुख्यमंत्री द्वारा यूनिवर्सिटियों, कॉलेजों की अंतिम परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित

Updated on Tuesday, June 30, 2020 06:48 AM IST

चंडीगढ़ - कोविड की महामारी के दरमियान परीक्षाएं करवाने संबंधी विद्यार्थियों और माता-पिता द्वारा जाहिर की गई चिंताओं के संदर्भ में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज राज्य की सभी यूनिवर्सिटियों के फाईनल इम्तिहान 15 जुलाई तक स्थगित करने का ऐलान किया है।

हालाँकि, इस बारे में अंतिम फैसला यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यू.जी.सी.) द्वारा किसी भी समय जारी किये जाने वाली नई हिदायतों / दिशा-निर्देशों पर आधारित होगा।

इस संदर्भ में सारी दुविधा और अनिश्चितता को दूर करने की माँग करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित करने से सभी संबंधित पक्षों खासकर यूनिवर्सिटियों को यू.जी.सी. द्वारा जारी किये जाने वाले नये दिशा-निर्देशों के अनुकूल आगे बढ़ने का समय मिल जायेगा।

मुख्यमंत्री जी को लगता है कि परीक्षाओं का सुरक्षित संचालन करने संबंधी विद्यार्थियों, अध्यापकों और माता-पिता के मन से भ्रम को दूर करने की जरूरत है।  यू.जी.सी. द्वारा 29 अप्रैल को जारी किये दिशा-निर्देशों के मुताबिक पंजाब की यूनिवर्सिटियों ने जुलाई, 2020 में परीक्षाएं लेने का फैसला लिया था। उस समय यू.जी.सी. ने ऐलान किया था कि वह स्थिति की फिर से समीक्षा करेगी। हालाँकि, अकादमिक गतिविधियों खासकर परीक्षाएं करवाने के सम्बन्ध में यू.जी.सी. के फैसले की अभी प्रतीक्षा है।

मुख्यमंत्री कई बार कह चुके हैं कि पंजाब की सभी यूनिवर्सिटियां और कॉलेज यू.जी.सी. से मान्यता प्राप्त हैं और इस कारण इम्तिहानों बारे कोई भी फैसला भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय अधीन सक्षम अथॉरिटी द्वारा ही लिया जा सकता है।

Have something to say? Post your comment
खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

: खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

विश्व पार्किंसंस दिवस पर वॉकथॉन का किया आयोजन

: विश्व पार्किंसंस दिवस पर वॉकथॉन का किया आयोजन

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

: एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

: खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

प्रदूषण का बढ़ता स्तर सांस संबंधी बीमारियों को दे रहा न्यौता: डॉ. ज़फर इकबाल

: प्रदूषण का बढ़ता स्तर सांस संबंधी बीमारियों को दे रहा न्यौता: डॉ. ज़फर इकबाल

खालसा कॉलेज में दो दिवसीय जॉब फेयर 2024 में 80 फीसदी विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट

: खालसा कॉलेज में दो दिवसीय जॉब फेयर 2024 में 80 फीसदी विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट

पंजाब राजभवन ने मनाया ओडिशा स्थापना दिवस 

: पंजाब राजभवन ने मनाया ओडिशा स्थापना दिवस 

पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

: पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा

: आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा

गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत

: गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत

X