Hindi English Tuesday, 23 April 2024
BREAKING
29 अप्रैल से 14 मई तक मैक्सिकों सिटी में आईटीएफ वल्र्ड चैंपियनशिप का किया जाएगा आयोजन 2009 बैच के आईएएस यश गर्ग ने पंचकूला के उपायुक्त का पद संभाला एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ राजकीय महाविद्यालय कालका में अभिभावक शिक्षक बैठक का सफल आयोजन फोर्टिस मोहाली में दो ब्रेन डेड दानकर्ताओं ने 10 असाध्य रूप से बीमार मरीजों को दिया जीवन राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन

पंजाब

More News

कैप्टन सरकार ने गुरुद्वारा मजनू का टीला से 250 श्रद्धालुओं को पंजाब लाने के लिए दिल्ली सरकार से सहयोग मांगा

Updated on Tuesday, April 28, 2020 11:13 AM IST

चंडीगढ़ - नांदेड़ साहिब में फंसे श्रद्धालुओं और राजस्थान से मज़दूरों और विद्यार्थियों की पंजाब में हो रही घर वापसी के दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार ने आज लॉकडाऊन के कारण राष्ट्रीय राजधानी में स्थित गुरुद्वारा श्री मजनू का टीला में ठहरे 250 सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षित वापसी को यकीनी बनाने के लिए दिल्ली सरकार के साथ संपर्क साधा है।

मुख्यमंत्री की हिदायतों पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) सतीश चंद्रा ने नयी दिल्ली के डिप्टी कमिशनर (सैंट्रल) निधी श्रीवास्तव को पत्र लिख कर पंजाब सरकार की बसों के द्वारा दिल्ली के गुरुद्वारा साहिब से श्रद्धालुओं की सुरक्षित घर वापसी की सुविधा के लिए दिल्ली सरकार को जल्दी इजाज़त देने की माँग की है।

इसी दौरान मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोटा में फंसे 152 विद्यार्थियों को पंजाब लाने के लिए विशेष बसों के द्वारा बठिंडा लाया गया जहाँ से उनको सरकारी बसों के द्वारा उनके टिकानों पर भेज दिया गया।

इसके अलावा पंजाब से सम्बन्धित 2900 मज़दूर राज्य सरकार की 60 बसों के द्वारा जैसलमेर से वापस लौट रहे हैं जहाँ वह पाँच राहत कैंपों में फंसे हुए थे। उनके कल प्रात:काल वाया गंगानगर राज्य में पहुँचने की उम्मीद है।

इसी तरह आज शाम पंजाब सरकार की 13 बसें नांदेड़ से 467 श्रद्धालुओं को लेकर बठिंडा में पहुँची और यह श्रद्धालू अपने-अपने शहरों और गाँवों को जा रहे हैं। अन्य श्रद्धालुओं को लेकर बसों का एक और काफि़ला नांदेड़ से चल पड़ा है।

दिल के दौरे के कारण पी.आर.टी.सी. के किलोमीटर स्कीम के अंतर्गत ड्राईवर मनजीत सिंह की नांदेड़ जाते हुये 26 अप्रैल को हुई असामयिक निधन पर गहरा दु:ख ज़ाहिर करते हुये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उसके लिए 10 लाख रुपए का एक्स ग्रेशिया अनुदान का ऐलान किया।

Have something to say? Post your comment
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

: एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ

खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

: खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

प्रदूषण का बढ़ता स्तर सांस संबंधी बीमारियों को दे रहा न्यौता: डॉ. ज़फर इकबाल

: प्रदूषण का बढ़ता स्तर सांस संबंधी बीमारियों को दे रहा न्यौता: डॉ. ज़फर इकबाल

खालसा कॉलेज में दो दिवसीय जॉब फेयर 2024 में 80 फीसदी विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट

: खालसा कॉलेज में दो दिवसीय जॉब फेयर 2024 में 80 फीसदी विद्यार्थी शॉर्टलिस्ट

पंजाब राजभवन ने मनाया ओडिशा स्थापना दिवस 

: पंजाब राजभवन ने मनाया ओडिशा स्थापना दिवस 

पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

: पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी

आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा

: आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा

गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत

: गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत

फोर्टिस अस्पताल, मोहाली ने डायलिसिस रोगियों के लिए सहायता ग्रुप के साथ विश्व किडनी दिवस मनाया

: फोर्टिस अस्पताल, मोहाली ने डायलिसिस रोगियों के लिए सहायता ग्रुप के साथ विश्व किडनी दिवस मनाया

विद्यार्थियों ने योग और श्लोक मंत्रोच्चारण में नया विश्व कीर्तिमान बनाया

: विद्यार्थियों ने योग और श्लोक मंत्रोच्चारण में नया विश्व कीर्तिमान बनाया

X