Hindi English Friday, 01 March 2024
BREAKING
साहित्यकारों, लेखकों, प्रदर्शनीकारों, कलाकारों की उम्दा भागीदारी के साथ सम्पन्न हुआ ‘सिख आर्ट एंड फिल्म फेस्टिवल 2024’ सिट्को ने जीएमएसएस-10 चंडीगढ़ के छात्रों के लिए एफएएम टूर आयोजित किया पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी मुख्यमंत्री ने होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है - माता सुदीक्षा मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी द्वारा 'श्री राम कला उत्सव' का आयोजन अपने लगातार पांचवें संस्करण के साथ एक बार फिर लौटा सिखलेंस नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया बने सरल, पंजाब की छात्र प्रतिभाओं को मिलेगा बल, नर्सिंग कॉलेज संघ का आह्वान

नई दिल्ली

More News

मैगी के नमूने हुए फेल, बैन का आदेश दे सकती है केजरीवाल सरकार

Updated on Wednesday, June 03, 2015 11:42 AM IST

नयी दिल्ली - राष्ट्रीय राजधानी में भी मैगी नूडल्स के नमूने खाने के लिहाज से असुरक्षित पाये गये। इसे लेकर दिल्ली सरकार ने नेस्ले इंडिया के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है। आज दिल्ली सरकार इसे बाजार से हटाने का निर्देश दे सकती है। दिल्ली सरकार ने स्विट्जरलैंड की बहुराष्ट्रीय कंपनी की भारतीय इकाई के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है। मैगी नूडल्स के नमूनों में प्रयोगशाला परीक्षण के दौरान सीसे की मात्रा तय सीमा से अधिक पायी गयी है।

 

सरकार ने कहा कि नेस्ले के अधिकारियों को अगले कुछ दिन में समन किया जायेगा। प्रयोगशाला परीक्षण के अंतिम परिणाम मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। इसके तहत मैगी पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई भी हो सकती है। अधिकारियों ने कहा कि विस्तृत व अंतिम रिपोर्ट का इंतजार है। एक बार यह रपट मिलने के बाद सरकार ने कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि शहर में विभिन्न इलाकों से 13 नमूने लिए गये थे। इनमें से 10 में सीसे की मात्रा तय सीमा से अधिक मिली है।

 

केरल सरकार ने राज्य में अपनी खुदरा दुकानों से मैगी नूडल्स हटाने का निर्देश दिया। केरल के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अनूप जैकब के कार्यालय ने कहा कि एक आदेश जारी कर राज्य में उसकी खुदरा दुकानों से मैगी नूडल्स के वितरण को तब तक अस्थायी रूप से रोक देने के लिए कहा गया है जब तक कि सुरक्षा मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट न हो जाये।केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम, जिसे सप्लाइको के नाम से भी जाना जाता है, के राज्य भर में करीब 1400 स्टोर हैं।

Have something to say? Post your comment
X