Hindi English Friday, 14 June 2024
BREAKING
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नाडा साहब गुरुद्वारा में पहुंचकर माथा टेक लिया आशीर्वाद फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट, गुरुग्राम ने दक्षिण एशिया का पहला गामा नाइफ ईस्प्रिरिट लॉन्च करने की घोषणा की, ब्रेन ट्यूमर के उपचार में क्रांतिकारी पहल प्रतिष्ठित कसौली क्लब में कसौली वीक-2024 की शुरुआत पंजाब के राज्यपाल ने भारत के राष्ट्रपति से की मुलाकात महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत 5 प्रदेशों के लिए अगस्त से शुरू होगी उड़ान - मुख्यमंत्री पी एम देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे - मुख्यमंत्री मुख्य अकाउंट आफिसर यतिन्द्र धींगड़ा को टूरिज्म का अतिरिक्त कार्यभार शमशानघाट बतौड में तुरंत प्रभाव से शैड लगवाने के निर्देश- डा. यश गर्ग पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के उभरते हुए कलाकार गुरी लाहौरिया ने अपना नया एकल "हूज़ नेक्स्ट?" एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में मेरिट मार्वल्स एंड चेंज मेकर अवार्ड समारोह

हरियाणा

More News

शिक्षक खुद को विद्यार्थियों के परिजन और गुरूजन बनकर निभाएं अपने दायित्व - डा. यश गर्ग

Updated on Thursday, May 30, 2024 10:08 AM IST

बोर्ड परीक्षा परिणाम में जिला रहा प्रथम, 10वीं व 12वीं के अव्वल विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित

पंचकूला, 29 मई - उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि 10वीं के बोर्ड परिणाम में प्रदेश में प्रथम आना हमारे लिए बड़े गर्व की बात है। सबसे नीचे वाले स्थान से उठकर एकदम से टाॅप पर पहुंचना कोई आसान काम नहीं है। ऐसा करने में लीडर, लीडर की टीम और बच्चों की खूब मेहनत दिख रही है। सभी को साधुवाद है।


उपायुक्त डा. यश गर्ग आज लघु सचिवालय के मीटिंग हाॅल में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा 10वीं के परिणाम में पंचकूला के प्रथम स्थान पर आने के उपलक्ष्य में आयोजित अभिनन्दन समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम में 10वीं व 12वीं कक्षा में अव्वल रहने वाले 28 बच्चों व 60 शिक्षकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 


डा. यश गर्ग ने कहा कि जो विद्यार्थी इस बार टाॅप रहे हैं, उम्मीद है कि वो 12वीं में भी टाॅप ही होंगे। साथ ही इस स्थान को बरकरार रखना होगा। इसके अलावा देश की नाॅमी परीक्षाओं जैसे यूपीएससी, आईआईटी आदि में भी टाॅप स्थान हासिल करें। उन्होंने कहा कि हमारे सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले अध्यापकों की शैक्षणिक योग्यता पूर्ण है उन्हें कई परीक्षाओं को पास करने के साथ-साथ अन्य कसौटियों को पूरा करने पर नौकरी मिली है। प्रत्येक शिक्षक खुद को विद्यार्थियों के परिजन और गुरूजन बनकर अपने दायित्व को अच्छे से निभाएं। इस सफलता को बनाए रखते हुए ज्यादा उंचाइयों पर लेकर जाएं।

इन्हें किया गया सम्मानित
उपायुक्त ने कार्यक्रम में हरियाणा बोर्ड की 10वीं कक्षा के 98 प्रतिशत अंक लेने वाले विद्यार्थी ललित, 97.4 प्रतिशत अंक लेने वाले हर्षिल और 97 प्रतिशत अंक लेने वाली आस्था समेत 28 विद्यार्थियों को अव्वल आने पर प्रशंसा पत्र से सम्मानित किया गया। साथ ही बेहतर परिणाम वाले 60 स्कूलों के प्रिंसिपल व विभिन्न विषयों के शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया।

दाखिलों के लक्ष्य को किया प्राप्त
जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक ने बताया कि विभाग के शिक्षकों और अधिकारियों की मेहनत के कारण जिला आज प्रथम स्थान हासिल करने के मुकाम पर पहुंचा हैं। मौजूदा शिक्षक स्कूलों में शैक्षणिक ज्ञान के साथ-साथ भावी जीवन के ज्ञान से भी विद्यार्थियों को अवगत करवा रहे हैं। जिला पंचकूला की सभ्यता दूसरे जिला से पूरी तरह अलग है। उन्होंने बताया कि इस समय जिला में 67 हजार से ज्यादा विद्यार्थियों के दाखिले हो चुके हैं, जो शिक्षा विभाग द्वारा दिए गए लक्ष्य को पूरा कर चुके हैं।

Have something to say? Post your comment
हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नाडा साहब गुरुद्वारा में पहुंचकर माथा टेक लिया आशीर्वाद

: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने नाडा साहब गुरुद्वारा में पहुंचकर माथा टेक लिया आशीर्वाद

महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत 5 प्रदेशों के लिए अगस्त से शुरू होगी उड़ान - मुख्यमंत्री

: महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत 5 प्रदेशों के लिए अगस्त से शुरू होगी उड़ान - मुख्यमंत्री

पी एम देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे - मुख्यमंत्री

: पी एम देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे - मुख्यमंत्री

मुख्य अकाउंट आफिसर यतिन्द्र धींगड़ा को टूरिज्म का अतिरिक्त कार्यभार

: मुख्य अकाउंट आफिसर यतिन्द्र धींगड़ा को टूरिज्म का अतिरिक्त कार्यभार

शमशानघाट बतौड में तुरंत प्रभाव से शैड लगवाने के निर्देश- डा. यश गर्ग

: शमशानघाट बतौड में तुरंत प्रभाव से शैड लगवाने के निर्देश- डा. यश गर्ग

राज्यपाल बंडारू दतात्रेय प्रतिभागियों को करेंगे पुरस्कार वितरित-डा. यश गर्ग

: राज्यपाल बंडारू दतात्रेय प्रतिभागियों को करेंगे पुरस्कार वितरित-डा. यश गर्ग

21 जून के लिए व्यायामशालाओं में मिट्टी भरवाकर समतल करवाएं- डा. यश गर्ग

: 21 जून के लिए व्यायामशालाओं में मिट्टी भरवाकर समतल करवाएं- डा. यश गर्ग

9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ सीखेंगे मूर्तिकला का हुनर

: 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थी पढ़ाई के साथ सीखेंगे मूर्तिकला का हुनर

जनता की शिकायतों के निपटारे के लिए समाधान शिविर आयोजित

: जनता की शिकायतों के निपटारे के लिए समाधान शिविर आयोजित

विधान सभा अध्यक्ष ने ज्ञानचंद गुप्ता ने वार्ड 7 राजीव कॉलोनी इन्दिरा कॉलोनी बुढनपुर में बनें शौचालय का किया अवलोकन

: विधान सभा अध्यक्ष ने ज्ञानचंद गुप्ता ने वार्ड 7 राजीव कॉलोनी इन्दिरा कॉलोनी बुढनपुर में बनें शौचालय का किया अवलोकन

X