Hindi English Thursday, 30 May 2024
BREAKING
मै सांसद बनू या ना बनू परन्तु चंडीगढ़ वासियों के हर सुख दुःख में साथ खड़ा रहूंगा, यह एक साधु का वचन है: महन्त रवि कान्त मुनि उदासी       राज कॉमिक्स “द अलायंस: प्रोजेक्ट मेटामोरफ़ोसिस" के साथ प्रतिष्ठित सुपरहीरो “सुपर कमांडो ध्रुव" और “डोगा" को जीवंत कर रहा है। मतगणना के लिए किए जा रहे आवश्यक प्रबंध - डा. यश गर्ग अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए दूसरे दिन 105 पीटीआई व डीपीई को दिया प्रशिक्षण अग्निवीर भर्ती के काॅमन प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित पवित्र चार धाम यात्रा पर आने वाले तीर्थयात्रियों के स्वास्थ्य की देखभाल लिए बनाया ई-स्वास्थ्य धाम ऐप फूली के ट्रेलर ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया: अविनाश ध्यानी की बहुप्रतीक्षित फिल्म सिनेमाघरों में होगी रिलीज 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए 100 पीटीआई व डीपीआई को दिया योग प्रशिक्षण मतगणना के लिए सभी आवश्यक प्रबंध पूरे - डा. यश गर्ग मासिक धर्म स्वच्छता दिवस पर स्वास्थ्य केन्द्रों में हुए कार्यक्रम

एंटरटेनमेंट

More News

प्यार और अनुकूलता की कहानी: अजय देवगन और काजोल की शादी

Updated on Tuesday, April 02, 2024 17:34 PM IST

बॉलीवुड के चमकदार क्षेत्र में, जहां परी कथा रोमांस अक्सर सिल्वर स्क्रीन पर सामने आते हैं, अजय देवगन और काजोल की वास्तविक जीवन की प्रेम कहानी स्थायी प्यार, आपसी सम्मान और अटूट प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में खड़ी है। रील से रियल तक की उनकी यात्रा ने लाखों लोगों के दिलों पर कब्जा कर लिया है, जो प्रामाणिकता और साझा मूल्यों पर आधारित रिश्ते की एक झलक पेश करता है। आइए अजय देवगन और काजोल के उल्लेखनीय विवाहित जीवन के बारे में जानें, उनके बंधन का जश्न मनाएं जो प्रेरणादायक बना हुआ है। 

एक आकस्मिक मुठभेड़:

अजय देवगन और काजोल की पहली मुलाकात 1995 में फिल्म "हलचल" के सेट पर हुई थी। पेशेवर मतभेदों के कारण शुरुआती झड़पों के बावजूद, उनकी ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री निर्विवाद थी। "गुंडाराज" के फिल्मांकन के दौरान उनकी दोस्ती और गहरी हो गई, जिसने विश्वास और समझ पर आधारित आजीवन साझेदारी की नींव रखी। 

 

सभी बाधाओं के बावजूद प्यार:

ऐसे उद्योग में जहां रिश्तों को अक्सर जांचा और परखा जाता है, अजय और काजोल के प्यार ने रास्ते में आने वाले परीक्षणों और कठिनाइयों का सामना किया। परिवार और उद्योग के अंदरूनी सूत्रों के विरोध का सामना करने के बावजूद, वे एक-दूसरे के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर दृढ़ रहे, जिससे साबित हुआ कि सच्चे प्यार की कोई सीमा नहीं होती। 

पूरक ताकतें:

एक अभिनेता और निर्देशक के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाने वाले अजय देवगन को काजोल में अपना आदर्श साथी मिला, जिनकी संक्रामक ऊर्जा और सहजता स्क्रीन को चमका देती है। उनके विपरीत व्यक्तित्व एक-दूसरे के पूरक हैं, जिससे उनके रिश्ते में सामंजस्यपूर्ण संतुलन बनता है। जहां अजय अपने आरक्षित व्यवहार के लिए जाने जाते हैं, वहीं काजोल उनके जीवन में जीवंतता और हंसी लाती हैं, जिससे हर पल यादगार बन जाता है। 

 

पारिवारिक मूल्यों को प्राथमिकता देना:

अपने व्यस्त कार्यक्रम और चुनौतीपूर्ण करियर के बावजूद, अजय और काजोल ने हमेशा परिवार को बाकी सब चीजों से ऊपर प्राथमिकता दी है। वे अपने दो बच्चों, निसा और युग के प्यारे माता-पिता हैं, जिन्हें वे प्यार, मूल्यों और ज़मीनीपन की भावना के साथ बड़ा करने का प्रयास करते हैं। पारिवारिक छुट्टियाँ, आरामदायक मूवी नाइट्स और साझा उत्सव ऐसे यादगार पल हैं जो उनके बंधन को मजबूत करते हैं और स्थायी यादें बनाते हैं। 

आपसी सम्मान और समर्थन:

अजय और काजोल की शादी के मूल में एक-दूसरे की कला और व्यक्तिगत पसंद के प्रति गहरा सम्मान और प्रशंसा है। वे सफलताओं और असफलताओं के दौरान एक-दूसरे के साथ खड़े रहे हैं, अटूट समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान करते रहे हैं। चाहे यह एक-दूसरे की उपलब्धियों का जश्न मनाना हो या एक साथ जीवन की चुनौतियों का सामना करना हो, उनकी साझेदारी साहचर्य और सौहार्द के वास्तविक सार का उदाहरण देती है। 

 

निष्कर्षतः, अजय देवगन और काजोल की शादी बॉलीवुड की ग्लैमरस दुनिया में प्यार, आपसी सम्मान और अटूट प्रतिबद्धता का एक शानदार उदाहरण है। जैसे-जैसे वे जीवन की यात्रा को एक साथ आगे बढ़ाते हैं, उनकी प्रेम कहानी हर जगह जोड़ों के लिए एक प्रेरणा के रूप में काम करती है, हमें याद दिलाती है कि प्यार, समझ और एक साझा दृष्टिकोण के साथ, कोई भी रिश्ता समय की कसौटी पर खरा उतर सकता है।

 

Have something to say? Post your comment
राज कॉमिक्स “द अलायंस: प्रोजेक्ट मेटामोरफ़ोसिस

: राज कॉमिक्स “द अलायंस: प्रोजेक्ट मेटामोरफ़ोसिस" के साथ प्रतिष्ठित सुपरहीरो “सुपर कमांडो ध्रुव" और “डोगा" को जीवंत कर रहा है।

फूली के ट्रेलर ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया: अविनाश ध्यानी की बहुप्रतीक्षित फिल्म सिनेमाघरों में होगी रिलीज

: फूली के ट्रेलर ने इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया: अविनाश ध्यानी की बहुप्रतीक्षित फिल्म सिनेमाघरों में होगी रिलीज

ज़ी टीवी के नए शो

: ज़ी टीवी के नए शो "मैं हूं साथ तेरे" में मयंक वर्मा नेगेटिव रोल में नजर आएंगे!

'फेमिना और मामाअर्थ प्रेजेंट ब्यूटीफुल इंडियंस अवार्ड्स 2024' में माधुरी दीक्षित की मंत्रमुग्ध कर देने वाली अदा ने सुर्खियां बटोरीं

: 'फेमिना और मामाअर्थ प्रेजेंट ब्यूटीफुल इंडियंस अवार्ड्स 2024' में माधुरी दीक्षित की मंत्रमुग्ध कर देने वाली अदा ने सुर्खियां बटोरीं

मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर

: मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर

ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !!

: ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !!

पहली बार सबसे बड़े सिनेमाघर में होगा पंजाबी फिल्म

: पहली बार सबसे बड़े सिनेमाघर में होगा पंजाबी फिल्म "जी वे सोहन्या जी" का प्रीमियर

: "प्यार, हंसी, मस्ती की कहानी, 'कुछ खट्टा हो जाए!!' टीज़र हुआ रिलीज़,16 फरवरी को होगी सिनेमा घरों में रिलीज़'

  ज़ी पंजाबी के नए शो

:   ज़ी पंजाबी के नए शो "शिविका - साथ युगां युगां दा" में "दिव्याना माँ" की भूमिका निभाएंगी श्वेता ग्रोवर

शानदार शुरुआत के साथ ज़ी पंजाबी ने अपने नए शो

: शानदार शुरुआत के साथ ज़ी पंजाबी ने अपने नए शो "शिविका-साथ युगां युगां दा" लॉन्च किया!!

X