Hindi English Thursday, 25 April 2024
BREAKING
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया  अतिरिक्त उपायुक्त ने आम चुनाव-2024 की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक पंचकूला की तीनों मंडियों में 27120 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद जिला प्रशासन हीट वेव की स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार-उपायुक्त यश गर्ग

एंटरटेनमेंट

More News

'मैं यहां ओरिजिनल कंटेंट के साथ म्यूजिक की विरासत को आगे ले जाने की कोशिश करूंगा ' : ऋतिक रहमान

Updated on Wednesday, March 30, 2022 21:40 PM IST

अपने सीनियर्स से प्रेरणा लेते हुए और संगीत की दुनिया में उनके फुटप्रिंट पर चलते हुए, ऋतिक रहमान, जिन्हें ऋतिक के नाम से भी जाना जाता है, जल्द ही टी-सीरीज और जी म्यूजिक कंपनी जैसे दिग्गजों के साथ हाथ मिलाने जा रहें है।

नॉर्थ ईस्ट से आए ज़ुबीन गर्ग, पापोन, अनुराग सैकिया जैसे कई और टैलेंटेड लोगों ने संगीत की दुनिया में, खासतौर से फिल्मों और सोलो एल्बम्स में अपनी जगह बनाई है। ऐसे में अब यंग और ब्राइट ऋतिक मल्टी टैलेंटेड क्रिएटिव स्ट्रीक के साथ इस विरासत को आगे ले जा रहे हैं।

ऋतिक अपने फैंस के बीच 'इनपलो को' और मेरे रहनुमा' जैसे गानों के लिए पॉपुलर है और अब यंग-गन ने अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स  के लिए टी-सीरीज और जी म्यूजिक कंपनी के साथ करार किया है।

ऐसे में, ऋतिक ने अपने उत्साह को शेयर करते हुए कहा, “जहां तक मुझे याद है, म्यूजिक हमेशा से मेरा जुनून रहा है। अपने परिवार की मदद और सपोर्ट से, मैंने यह कदम उठाया। मेरी जर्नी काफी संघर्षपूर्व रही , कई बार दिल भी टूटा लेकिन मै आगे बढ़ता गया।  मेरे पहले सांग 'इन पलो को' काफी अच्छा रेपोंसे मिला और मेरे दूसरे गाने, मेरे रहनुमा ने मेरी फैन फॉलोइंग को मजबूत कर दिया । अब मैं टी-सीरीज और जी म्यूजिक के लिए कुछ गाने कंपोज कर रहा हूं जो जल्द ही रिलीज होंगे ।

इन गानों को कंपोज करने के अलावा, ऋतिक ने कई नेशनल और इंटरनेशनल संगीत निर्देशकों और साउंड इंजीनियरों के साथ गाने पर काम किया है और उनकी सहायता की है।

ऋतिक ने अपनी इस जर्नी के बारे में बात करते हुए बताया, “मैं यंग हूं, शायद असम का सबसे कम उम्र का संगीतकार हूं, और मैं सीखने के लिए तैयार हूं। मेरे हालिया अंतर्राष्ट्रीय सहयोग ने मुझे ओरिजिनल कंटेंट की वैल्यू को समझने में मदद की और अब यही मेरा मोटो है, ओरिजिनल, फ्रेश और वाइब्रेंट कंटेट बनाने के साथ-साथ मैं अपने गीतों के जरिए कहानियां बताना चाहता हूं”।

ऋतिक ने आगे कहा, "भारत में म्यूजिक जीवन का एक हिस्सा है, और मैं पूरे देश की बात कर रहा हूं। हम इतने विविध हैं पर फिर भी हमारी धुन और आत्मीयता बरकरार है। यह हमारे राष्ट्र की सुंदरता है। मैं किसी दिन सभी को गौरवान्वित करूंगा l 

Have something to say? Post your comment
ज़ी टीवी के नए शो

: ज़ी टीवी के नए शो "मैं हूं साथ तेरे" में मयंक वर्मा नेगेटिव रोल में नजर आएंगे!

'फेमिना और मामाअर्थ प्रेजेंट ब्यूटीफुल इंडियंस अवार्ड्स 2024' में माधुरी दीक्षित की मंत्रमुग्ध कर देने वाली अदा ने सुर्खियां बटोरीं

: 'फेमिना और मामाअर्थ प्रेजेंट ब्यूटीफुल इंडियंस अवार्ड्स 2024' में माधुरी दीक्षित की मंत्रमुग्ध कर देने वाली अदा ने सुर्खियां बटोरीं

प्यार और अनुकूलता की कहानी: अजय देवगन और काजोल की शादी

: प्यार और अनुकूलता की कहानी: अजय देवगन और काजोल की शादी

मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर

: मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर

ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !!

: ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !!

पहली बार सबसे बड़े सिनेमाघर में होगा पंजाबी फिल्म

: पहली बार सबसे बड़े सिनेमाघर में होगा पंजाबी फिल्म "जी वे सोहन्या जी" का प्रीमियर

: "प्यार, हंसी, मस्ती की कहानी, 'कुछ खट्टा हो जाए!!' टीज़र हुआ रिलीज़,16 फरवरी को होगी सिनेमा घरों में रिलीज़'

  ज़ी पंजाबी के नए शो

:   ज़ी पंजाबी के नए शो "शिविका - साथ युगां युगां दा" में "दिव्याना माँ" की भूमिका निभाएंगी श्वेता ग्रोवर

शानदार शुरुआत के साथ ज़ी पंजाबी ने अपने नए शो

: शानदार शुरुआत के साथ ज़ी पंजाबी ने अपने नए शो "शिविका-साथ युगां युगां दा" लॉन्च किया!!

रोमेंटिक फिल्म जी वे सोहनेया जी

: रोमेंटिक फिल्म जी वे सोहनेया जी" का पहला पोस्टर आया सामने, फिल्म 16 फरवरी को होगी सिनेमा घरों में रिलीज़।

X