Hindi English Friday, 19 April 2024
BREAKING
राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल शर्मा इंटर एलुमनी गोल्फ टूर्नामेंट 2024 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने संदीप सिंह संधू (बॉबी) ,70 स्कोर बनाए राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में वूमेन सेल में व्याख्यान का आयोजन

बिजनेस

More News

अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNI की बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली

Updated on Saturday, January 29, 2022 18:00 PM IST

मेक इन इंडिया के स्लोगन को एक नए लेवल पर ले जाते हुए एंटरप्रेन्योर किशन माली ने असंभव चीज़ को संभव कर दिया है। दरअसल उन्होंने मेड इन चाइना के प्रोडक्ट को पीछे छोड़ते हुए अपने लीडिंग ब्रांड "वर्णी" के प्रोडक्ट का नाम भारत में घर घर पहुंचा रहे है । 

 

हमेशा से ही इंडियन मार्केट में चाइनीज प्रोडक्ट का दबदबा रहा है, खासतौर पर उनके इलेक्ट्रॉनिक सामान को अबतक कोई चैलेंज नहीं कर पाया है। लेकिन अब किशन माली का ब्रांड "वर्णी" इन चाइनीज प्रोडक्ट को चुनौती दे रहा है। 

 

डिजिटल एक्सेसरीज़ मार्केट में अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, किशन माली ने कहा, "देखिए!! मुझे चाइना के खिलाफ कुछ नहीं बनाना है। उन्होंने दुनिया को दिखाया है कि किस तरह प्रोडक्ट को खरीदने योग्य बनाया जाए, लेकिन उनके प्रोडक्ट की लाइफ बहोत काम होती है लेकिन मैं कुछ इंडियन बनाना चाहता था, और यह मेरे लिए बिलकुल आसान नहीं था, लोग मुझ पर हंसते थे, मेरा मजाक उड़ाते थे और यहां तक कि मेरे करीबी लोग भी मेरे साथ नहीं थे, लेकिन मुझे विश्वास था और मैंने कुछ ही लोगों के साथ मिलकर यह वर्णी ब्रांड की शुरुआत की थी । और अब हम इलेक्ट्रॉनिक सामानों में एक लीडिंग ब्रांड हैं, जो कि खरीदने योग्य, टिकाऊ, इंडिया में बना हुआ, इंडिया के लिए और इंडियन द्वारा बना हुआ हैं।"

 

राजस्थान के जालोर में रहने वाले किशन माली ने एक सपना देखा और उसे पूरा किया। उन्होंने डिजिटल एक्सेसरीज़ के मार्केट में कदम रखा और धीरे-धीरे अपनी मेहनत और लगन के दम पर आज इस मुकाम पर पहुंच चुकें है।  

 

किशन ने आगे यह भी कहा, "इंडियन मार्केट में बहुत क्षमता है, दुनिया की हर बड़ी इकोनॉमी हमारे मार्केट पर नजर गड़ाए हुए है क्योंकि हमारे पास एक बड़ा कंज्यूमर आधार है। जब मैंने अपना बिजनेस शुरू किया था तो मेरा एक्सपोजर बहुत लिमिटेड था, और थोड़ी ही सफलता मिलने के बाद मुझे यक़ीन हो गया कि "मेक इन इंडिया" स्लोगन असंभव नहीं है।"

 

"मुझे लगता है कि दुनिया से चीजें लेने के बजाय, हमें उन्हें देना चाहिए। उन्हें जो कुछ भी चाहिए वह हम उन्हें बनाकर दे सकते हैं। हमारे पास रिसोर्सेस, टेक्नोलॉजी, वर्कफोर्स और आइडिया सबकुछ हैं, हमें बस थोड़ा सा खुद पर विश्वास करने की जरूरत है। मैं सिर्फ इंपोर्ट को ही ज्यादा महत्व नहीं देता, बल्कि अब एक्सपोर्ट भी करना चाहता हूं।"

 

वर्णी इंडिया का लीडिंग हाई क्वालिटी मोबाइल एक्सेसरी ब्रांड है। इस कंपनी की शुरुआत 2009 में की गई थी, जो वायरलेस स्पीकर, हेडसेट, वायरलेस हेडफ़ोन, पावर बैंक, मोबाइल बैटरी, यूएसबी केबल्स, टच स्क्रीन, एलसीडी, स्पेयर पार्ट्स, मोबाइल केस और कई अन्य मोबाइल एक्सेसरीज़ बनाती है।

Readers' Comments
Ramsingh Gurjar mp 31 12/26/2023 4:17:54 PM

8290247325

Have something to say? Post your comment
एमएसएमई के वित्तीय सशक्तिकरण से मिलेगी उद्योगों को मजबूती:भारती सूद

: एमएसएमई के वित्तीय सशक्तिकरण से मिलेगी उद्योगों को मजबूती:भारती सूद

वेल्थडेस्क ने 2023 के निवेश ट्रेंड पर साल के अंत का बुलेटिन लॉन्च किया

: वेल्थडेस्क ने 2023 के निवेश ट्रेंड पर साल के अंत का बुलेटिन लॉन्च किया

ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है

: ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है

इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड

: इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड

देसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपील

: देसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपील

भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्री

: भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्री

Koo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है  दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम

: Koo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम

वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की

: वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की

उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया

: उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया

बिज़नेस टाइकून अजय हरिनाथ ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर में 34000 नौजवानों को नौकरी दी

: बिज़नेस टाइकून अजय हरिनाथ ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर में 34000 नौजवानों को नौकरी दी

X