Hindi English Thursday, 18 April 2024
BREAKING
राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में वूमेन सेल में व्याख्यान का आयोजन पंचकूला की तीनों मंडियों में 6778 मीट्रिक टन गेहूं व 631 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद मां काली की पूजा अर्चना के साथ कालीबाड़ी ने मनाया 55वां मूर्ति स्थापना दिवस व बंगाली नववर्ष राज्यपाल ने राजभवन में महात्मा ज्योतिबा फुले को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया डॉ. बी. आर अंबेडकर : समावेशिता, न्याय और समानता के अग्रदूत - बंडारू दत्तात्रेय चंडीगढ़ नारी एकता संगठन द्वारा नवरात्रों पर भजन संध्या का आयोजन मतदाता जागरूकता के लिए विस्तृत नेटवर्क का उठाएं लाभ: मनीष गर्ग खालसा कॉलेज ने एलुमनी मीट का किया आयोजन

बिजनेस

More News

कोरोना वायरस के कारण फायदे में हैं ओटीटी प्लेटफार्म

Updated on Wednesday, March 18, 2020 18:37 PM IST

जैसा कि पिछले कुछ महीनों से पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है जिसके चलते लोगों को अपने घर से बाहर निकलने में डर लग रहा है। इसकी वजह से 31 मार्च तक सिनेमाघर, मॉल, गार्डन, स्कूल, कॉलेज और यहां तक की सभी फिल्मों की शूटिंग भी रोक दी गई है। 

 

कोरोना वायरस के डर के कारण लोग अपने घरों में ही बंद हैं। ऐसे में जब लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए टीवी ऑन करते हैं तो वे कोरोना वायरस के कारण पॉलिटिकल पार्टी के बीच हो रही बहस को देखना पसंद नहीं करते, बल्कि वो अपने दिमाग को फ्रेश रखने और कोरोना वायरस के टॉपिक से कुछ अलग हटकर देखना चाहते हैं। 

 

ऐसे समय में ओटीटी प्लेटफार्म ही घर में बंद लोगों का एंटरटेनमेंट करने के लिए मददगार साबित हो रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म उनकी बोरियत का ख्याल रखते हुए सभी लोगों का मनोरंजन कर रहा है।

 

कोरोना वायरस के कारण हमें घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। यहा तक की पीवीआर भी बंद हो गए है। हम घर पर केवल एक्सरसाइज कर सकते हैं और खाना ही बना सकते हैं। और अपने फ्री समय में अपना एंटरटेनमेंट करने के लिए हम ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म या सीरीज भी देख सकते हैं। 

 

एक तरफ जहां कोरोना वायरस के चलते हर फील्ड को काफी नुकसान हो रहा है और लोगों की कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है वही दूसरी ओर लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए ओटीटी प्लेटफार्म पर निर्भर है जिसकी वजह से इस समय ओटीटी प्लेटफार्म काफी फायदा हो रहा है।

 

ओटीटी प्लेटफार्मों के सब्सक्रिप्शन बेस में इस समय तेजी से बढोत्तरी होना चाहिए और उनका डिजिटल ट्रैफिक स्काई-रॉकेटिंग होना चाहिए, अगर यह पहले से ही शुरू नहीं हुआ है, तो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन, ज़ीई 5, एएलटी बालाजी, वूट, जियो टीवी, और जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को अपने बेनिफिट के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

ऐसा नहीं है कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म क्रिएटर, इस क्राइसिस का इंतजार कर रहे थे ताकि उनका बिजनेस चल सकें और न ही वे इसका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन हम इसे नजरअंदाज भी नहीं कर सकते है कि कोरोना वायरस के कारण डिजिटल प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन में बढोत्तरी हुई है।

 

ZEE 5 एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो अपने कंटेंट और सब्सक्रिप्शन के आधार पर सबसे आगे चल रहा है। ये प्लेटफार्म कई देशों में मौजूद है और साथ ही हर पॉसिबल लैग्वेज में भी उपलब्ध है। जिस तरह के कंटेंट और लोगों के पसंदीदा प्लेटफार्म में से एक, के साथ ZEE5 आगे बढ़ रहा है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि ZEE5  नेटफ्लिक्स से आगे निकल सकता है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म फिल्म्स, टीवीसी, रिजनल कंटेंट और साथ ही जीटीवी के पॉपुलर शो और सीरीज भी प्रदान करता है।

 

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को खासतौर पर एंटरटेनमेंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जहां ऑडियंस अपने फेवरेट स्टार, सीरीज, शो, मूवी या गाने का आनंद अपने कंन्फर्टेबल जोन जैसे कि, सोफे और कमरे में आराम से बैठकर ले सकते हैं। इंडोर या होम बेस्ड एंटरटेनमेंट इस समय तेजी से बढ़ रहा है।

Have something to say? Post your comment
एमएसएमई के वित्तीय सशक्तिकरण से मिलेगी उद्योगों को मजबूती:भारती सूद

: एमएसएमई के वित्तीय सशक्तिकरण से मिलेगी उद्योगों को मजबूती:भारती सूद

वेल्थडेस्क ने 2023 के निवेश ट्रेंड पर साल के अंत का बुलेटिन लॉन्च किया

: वेल्थडेस्क ने 2023 के निवेश ट्रेंड पर साल के अंत का बुलेटिन लॉन्च किया

अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNI की बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली

: अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNI की बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली

ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है

: ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है

इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड

: इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड

देसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपील

: देसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपील

भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्री

: भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्री

Koo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है  दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम

: Koo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम

वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की

: वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की

उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया

: उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया

X