Hindi English Thursday, 28 March 2024
BREAKING
शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव सच्चे राष्ट्रवादी थे - दत्तात्रेय उत्तराखंड युवा मंच द्वारा एथलेटिक मीट का आयोजन, युवाओं ने दिखाया अपना दमखम पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी बौद्धिक संपदा अधिकार जीआई टैगिंग द्वारा हिमाचल प्रदेश के अधिक पारंपरिक उत्पादों की रक्षा कर सकते हैं: अतीश कुमार सिंह आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा इकोसिख, उद्योग के साथ मिलकर 10 लाख पेड़ लगाएगा नई दिल्ली की छात्रा को मिला 225,000 डॉलर (एयूडी) का शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप रोगाणुरोधी प्रतिरोध से निपटने के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता - दत्तात्रेय गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह

बिजनेस

More News

एक्टर अर्जुन चक्रबोर्ती और रोहिणी हाक ने कोलकाता में होप बी ~ लिट और कैन किड्स के कोलाबोरेशन को दिखाया सहयोग

Updated on Friday, December 20, 2019 12:45 PM IST


कोलकाता में १८  दिसंबर, २०१९ को, कैन किड्स ... किड्स कैन, होम अवे फ्रॉम होम (एचएएच), कैंसर से पीड़ित और कैंसर की जंग जीतने वाले लोग एक मंच पर साथ आये  जहाँ वे कैंसर के मरीजों की फाइनेंशियल तरह से मदद कर सके और उन्हें फेलिसिटेट कर सके.   

इस इवेंट के चीफ गेस्ट एक्टर अर्जुन  चक्रबोर्ती  , सोनल शर्मा, बोर्ड के सदस्य और कैनकिड्स के फाउंडर, कपिल चावला, कैंसर सर्वाइवर, बिपाशा रॉय, सीनियर मैनेजर ऑपरेशन्स कैनकिड्स (ईस्ट), अबिरूपा सिन्हा, प्रोग्राम मैनेजर ईस्ट कैनकिड्स, रिया डे, कैनकिड्स में टीचर, टिथि आइच चैप्टर और खुद एक कैंसर सर्वाइवर भी थी।  

 

सोशल मुद्दों को सामने लाने वाली शॉर्ट फिल्मों के माध्यम से, ऑर्गेनाइजेशन उन मुद्दों के बारे में बताता है जिसका सामना विश्व स्तर पर बच्चे कर रहे हैं। इस प्रयास को जागरुकता फैलाने और धन इकट्ठा करने के लिए किया जा रहा है ताकि रिअल और ग्राउंड लेवल पर एक्शन किया जा सके। इस इनिशिएटिव को सपोर्ट करते हुए जाने माने बंगाली अभिनेता अर्जुन चक्रबोर्ती ने कहा, "ये एक अनोखा इवेंट है. मई इस बात से बिलकुल अनजान था की इस तरह का कुछ कोलकाता में हो रहा है. हम ज़्यादातर फैंसी इवेंट्स में टाइम वेस्ट  करते रहते है, जब की इस तरह का इवेंट एक दुसरे के लिए आप के प्यार और सहयोग को दर्शाता है. अगर हम हमारा १ परसेंट भी डेवोट कर पाए तो इस से अच्छा कुछ नहीं होगा. मई इस इनिशिएटिव के साथ जुड़ कर अपने आप को बहोत ही खुश नसीब मानता हूँ." 

 

'गॉट कैंसर' एक शॉर्ट और पाथ ब्रेकिंग फिल्म है, जिसे हाल ही में बेस्ट ह्यूमन इंटरेस्ट फिल्म के रूप में नामिनेटेड किया गया और लॉस एंजिल्स में नेशनल टेलीविजन पर प्रसारित किया गया। फिल्म कैंसर से पीड़ित लोगों, उनके संघर्षों और उनकी जीत के बारे में बात करती है।

 

इस  फिल्म की क्रिएटिव प्रोड्यूसर और राइटर और होप बी ~ लिट के फाउंडर रूही उर्फ रोहिणी हाक ने शेयर किया, “हमारा ऐम शुरू से ही क्लीयर था। 'गॉट कैंसर' का कांसेप्ट रखते हुए ही, मुझे पता था कि कहानी को न केवल थॉट्स में बदलने की जरूरत है, बल्कि इससे भी इंपॉर्टेंट बात यह है कि इसे 'कॉल टू एक्शन' में बदला जाए। जब किसी को कैंसर होता है, तो पहला इमोशन जो होता है वह है "डर", लेकिन बच्चों के साथ हमारे काम ने हमें दिखाया है कि कैंसर वाले बच्चे बहुत ही पॉजिटिविटी और उम्मीद के साथ बीमारी का सामना करते हैं।"

 

 इंटरनेशनल लेवल पर प्रशंसित लॉस एंजिल्स आधारित नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन 'होप बी ~ लिट' टीम ने कैनकिड्स के साथ कोलाबोरेट किया। इंडिया और अमेरिका में कैंसर से पीड़ित लोगों के जीवन में खुशियाँ लाने के लिए और उन्हें सपोर्ट करने के लिए वे एक साथ आए। इंडिया के 3 महानगरीय शहरों की यात्रा करेंगे और कैंसर से पीड़ित लोगों के परिवारों को जरूरत के अनुसार फाइनेंशियल तरह से मदद करेंगे।   

 

 'गॉट कैंसर' से होने वाली पूरी कमाई कैंसर के पीड़ित बच्चों के लिए डोनेट की जायेगी। होप बी ~ लिट का ऐम है कि कैंसर से प्रभावित बच्चों की एजुकेशन, हेल्थ चेकअप के साथ ही उनके परिवारों को भी पूरा सपोर्ट मिल सके।   

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Have something to say? Post your comment
एमएसएमई के वित्तीय सशक्तिकरण से मिलेगी उद्योगों को मजबूती:भारती सूद

: एमएसएमई के वित्तीय सशक्तिकरण से मिलेगी उद्योगों को मजबूती:भारती सूद

वेल्थडेस्क ने 2023 के निवेश ट्रेंड पर साल के अंत का बुलेटिन लॉन्च किया

: वेल्थडेस्क ने 2023 के निवेश ट्रेंड पर साल के अंत का बुलेटिन लॉन्च किया

अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNI की बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली

: अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNI की बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली

ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है

: ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है

इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड

: इस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंड

देसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपील

: देसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपील

भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्री

: भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्री

Koo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है  दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम

: Koo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम

वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की

: वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की

उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया

: उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया

X