Hindi English Thursday, 08 June 2023
BREAKING
सात दिसंबर से होगा पाईटैक्स का आयोजन मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति प्रथम बार निर्वाचित विधायक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से भेंट की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने शांतिपूर्ण मतदान को सुनिश्चित बनाने के लिए जालंधर लोकसभा के मतदाताओं का किया धन्यवाद मुख्यमंत्री ने कहा कि जन संवाद कार्यक्रम के तहत 13 से 15 मई तक सिरसा में चतुर्थ जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा विजीलैंस ब्यूरो ने अध्यापक भर्तीं रिकॉर्ड में गड़बड़ी करने के दोष अधीन शिक्षा विभाग के पाँच कर्मचारी किए गिरफ़्तार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी व हाई पावर वर्क्स कमेटी की बैठक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आर.टी.ए. दफ्तर बठिंडा में बड़े घोटाले का पर्दाफाश दुष्यंत चौटाला प्रदेश के तीन जिलों रोहतक, सोनीपत और पानीपत के दौरे पर उच्च स्तरीय कैंसर उपचार सुविधाएं प्रदान करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताः मुख्यमंत्री

फीचर्स

More News

शनि जयंती: ये उपाय करने से प्रसन्न हो जाएंगे शनि देव

Updated on Tuesday, May 23, 2017 22:01 PM IST

ज्येष्ठ मास की अमावस्या को होने से इस दिन शनि जयंती मनाई जाती है। इस बार शनि जयंती 25 मई को मनाई जाएगी। अमावस्या गुरुवार 25 मई को सुबह 05 बजकर 07 मिनट से शुरू होगी जो 26 मई शुक्रवार को रात 01 बजकर 14 मिनट तक रहेगी। वहीं ज्योतिष के अनुसार अगर आपकी कुंडली में शनि भारी है या बुरा प्रभाव दे रहा है तो आप इस दिन कुछ उपाय कर सकते है जिससे शनि देव आपसे प्रसन्न हो जाएंगे।

1. शनि जयंती के दिन आप शनि भगवान को तेल चढ़ाए। इससे आपके ऊपर शनि की कृपा बनी रहेगी। ऐसा आप हर शनिवार को भी कर सकते है।
2. शनि जयंती के दिन आप शनि देव के प्रिय काली चीजें जैसे काली उड़द, काले कपड़े आदि दान कर सकते है। इसके साथ ही आप लोहे की कील को काले कपड़े में बांधकर नदी में बहां सकते है।
3.शनि जयंती के दिन आप काली गाय को गड्डू खिलाएं व उसकी पूजा करें।
4. शनि जयंती पर आप किसी मंदिर में बैठकर शनि स्त्रोत का पाठ करें। इससे भगवान प्रसन्न हो जाएंगे।
5.शनि जयंती के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाकर तिल के तेल का दीपक जलाएं इससे शनि देव की कृपा आप पर बनी रहेगी।
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

 

 

Have something to say? Post your comment
X