Hindi English Thursday, 18 April 2024
BREAKING
पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल शर्मा इंटर एलुमनी गोल्फ टूर्नामेंट 2024 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने संदीप सिंह संधू (बॉबी) ,70 स्कोर बनाए राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में वूमेन सेल में व्याख्यान का आयोजन पंचकूला की तीनों मंडियों में 6778 मीट्रिक टन गेहूं व 631 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद मां काली की पूजा अर्चना के साथ कालीबाड़ी ने मनाया 55वां मूर्ति स्थापना दिवस व बंगाली नववर्ष राज्यपाल ने राजभवन में महात्मा ज्योतिबा फुले को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया

फीचर्स

More News

शनि जयंती: ये उपाय करने से प्रसन्न हो जाएंगे शनि देव

Updated on Tuesday, May 23, 2017 22:01 PM IST

ज्येष्ठ मास की अमावस्या को होने से इस दिन शनि जयंती मनाई जाती है। इस बार शनि जयंती 25 मई को मनाई जाएगी। अमावस्या गुरुवार 25 मई को सुबह 05 बजकर 07 मिनट से शुरू होगी जो 26 मई शुक्रवार को रात 01 बजकर 14 मिनट तक रहेगी। वहीं ज्योतिष के अनुसार अगर आपकी कुंडली में शनि भारी है या बुरा प्रभाव दे रहा है तो आप इस दिन कुछ उपाय कर सकते है जिससे शनि देव आपसे प्रसन्न हो जाएंगे।

1. शनि जयंती के दिन आप शनि भगवान को तेल चढ़ाए। इससे आपके ऊपर शनि की कृपा बनी रहेगी। ऐसा आप हर शनिवार को भी कर सकते है।
2. शनि जयंती के दिन आप शनि देव के प्रिय काली चीजें जैसे काली उड़द, काले कपड़े आदि दान कर सकते है। इसके साथ ही आप लोहे की कील को काले कपड़े में बांधकर नदी में बहां सकते है।
3.शनि जयंती के दिन आप काली गाय को गड्डू खिलाएं व उसकी पूजा करें।
4. शनि जयंती पर आप किसी मंदिर में बैठकर शनि स्त्रोत का पाठ करें। इससे भगवान प्रसन्न हो जाएंगे।
5.शनि जयंती के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाकर तिल के तेल का दीपक जलाएं इससे शनि देव की कृपा आप पर बनी रहेगी।
इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

 

 

Have something to say? Post your comment
X