Hindi English Friday, 29 March 2024
BREAKING
शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव सच्चे राष्ट्रवादी थे - दत्तात्रेय उत्तराखंड युवा मंच द्वारा एथलेटिक मीट का आयोजन, युवाओं ने दिखाया अपना दमखम पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी बौद्धिक संपदा अधिकार जीआई टैगिंग द्वारा हिमाचल प्रदेश के अधिक पारंपरिक उत्पादों की रक्षा कर सकते हैं: अतीश कुमार सिंह आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा इकोसिख, उद्योग के साथ मिलकर 10 लाख पेड़ लगाएगा नई दिल्ली की छात्रा को मिला 225,000 डॉलर (एयूडी) का शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप रोगाणुरोधी प्रतिरोध से निपटने के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता - दत्तात्रेय गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह

फीचर्स

More News

आंखों को आकर्षक बनाने के कुछ मेकअप टिप्स

Updated on Saturday, January 16, 2016 12:07 PM IST

महिलाओं की आंखें उनके चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा होता है। हर महिला चाहती है कि उसकी आंखें सुंदर दिखें। आपकी आंखों का रंग कैसा भी हो, लेकिन अगर आपकी आंखे संदर है तो आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे। अगर आपकी आंखे नहीं भी सुंदर है तो आप मेकअप के कुछ खास टिप्स को समझकर अपनी आंखों को सुंदर और आकर्षक बना सकते है।

ये टिप्स पूरी तरह सुरक्षित हैं।

छोटी आंखों के लिए आईमेकअप टिप्स

कभी भी अपनी आंखों के रंग के समान रंग का आईशैडो न लगाएं। यह फबेगा नहीं।

भूरे रंग का आईशैडो लगाने से बचें, इससे आपकी आंखों में थकान नजर आने लगती है जो देखने में अच्छा नहीं लगता है।

डार्क मेकअप करने से आप आंखों में शाइन आती है लेकिन उसमें सिल्वर या गोल्ड शेड का टच देने से उसमें ग्लो आ जाता है।

पलकों पर लाइट कलर का इस्तेमाल करें। यह आंखों को आकर्षित बनाने का सबसे अच्छा तरीका है।

चेहरे को सॉफ्ट और स्मोकी लुक दें, इससे आपकी आंखे अपने आप आकर्षित दिखेगी।

आंखों के मेकअप को हटाने के लिए थोड़ा सा नारियल तेल इस्तेमाल करें। यह प्रभावी और अच्छा होता है।

आंखों के नीचे सदैव आईक्रीम का उपयोग करें, पलकों के ऊपर भी इसी क्रीम का उपयोग करें। इससे आपकी आंखों में नयापन आएगा।

अगर आप चाहते हैं कि आपकी आंखें चमकदार और आकर्षक दिखें, तो ब्लू आईलाईनर का इस्तेमाल करें। आप इसकी जगह नेवी ब्लू कलर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो गए हैं तो कंसीलर का इस्तेमाल जरूर करें। कंसीलर के इस्तेमाल के बाद एक कोट फाउंडेशन का भी लगाएं।

अपनी पलकों पर फ्लेश कलर आईलाइनर का उपयोग करें। इससे आंखें बड़ी और ब्राइटर दिखती हैं।

आंखों पर मस्कारा इस्तेमाल करें। इसके लिए सही ब्रश का उपयोग करें और मस्कारा को सही तरीके से सूखा लें और एक बार फिर से कोट करें, इससे अच्छा लुक आएगा।

अपनी आंखों के भीतरी किनारों पर कभी भी आईलाइनर का इस्तेमाल न करें। इससे आपकी आंखें छोटी लग सकती हैं। ये सभी टिप्स आंखों को सुंदर और आकर्षित बनाते है।

source - Boldsky

Have something to say? Post your comment
X