Hindi English Friday, 23 February 2024
BREAKING
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी मुख्यमंत्री ने होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है - माता सुदीक्षा मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी द्वारा 'श्री राम कला उत्सव' का आयोजन अपने लगातार पांचवें संस्करण के साथ एक बार फिर लौटा सिखलेंस नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया बने सरल, पंजाब की छात्र प्रतिभाओं को मिलेगा बल, नर्सिंग कॉलेज संघ का आह्वान ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !! सरस मेला हुआ सम्पन्न, लगभग 72 लाख रुपये की हुई बिक्री

फीचर्स

More News

पतले होंठो को सेक्सी लुक देने के लिये मेकअप टिप्स

Updated on Monday, December 07, 2015 09:44 AM IST

कोई भी फीमेल नहीं चाहती है कि उसके होंठ पतले दिखें। खूबसूरती में पतले होंठो को धब्बा माना जाता है। अगर आपके होंठ एक हद से ज्यादा पतले हैं तो चेहरे की रौनक चली जाती है, ऐसे में हम आपको कई सुझाव दे सकते हैं, लेकिन जरूरी नहीं कि इसके लिए बोटॉक्स इंजेक्शन की सही सुझाव हो। कई हर तरह के घरेलू उपचार भी अपनाएं जा सकते हैं, अगर आपके होंठ पतले हैं।

 

जैसे, चुकन्दर के रस से मसाज करने से होंठो में भारीपन आ जाता है और साथ ही साथ आपके होंठ, गुलाबी रंगत वाले भी हो जाते हैं। इसके अलावा, शहद और नींबू के रस को मिला लें और इससे होंठो पर मसाज करें या लिप मास्क बना दें। इससे भी होंठों में भारीपन आता है और वो प्लम्पी दिखते हैं। कई तरह के मेकअप भी ऐसे होते हैं जो होंठो को मोटा सा दिखा देते हैं। बस आपको उन्हे करने की सही टेकनीक पता हो, लेकिन से कुछ घंटे तक के लिए ही कारगर होते हैं।

 

पतले होंठो के लिए कई प्रकार के मेकअप टिप्स भी होते हैं। एक्सपर्ट का मानना है कि आप होंठो को मेकअप में खास दिखाने के लिए अलग-अलग शेड का इस्तेमाल चेहरे की बनावट के हिसाब से करें। डार्क और डीपर शेड, आपको बोल्ड लुक देते हैं लेकिन इसके लिए हर बार मेकअप करवाते समय आपको कोई एक्सपर्ट चाहिए हो। आपकी इस समस्या को ध्यान में रखते हुए बोल्डस्काई पतले होंठो के लिए कुछ मेकअप टिप्स और सुझाव लाया है जोकि निम्म प्रकार हैं:

1. हल्का शेड इस्तेमाल करें: एक्सपर्ट का मानना है कि होंठो को मोटा दिखाना हो, तो कभी भी डार्क शेड का इस्तेमाल न करें। हल्के शेड ही लगाएं। पेस्टल शेड, लिप्स को मैजिकल बना देते हैं।

2. डीप लाइनर्स लगाएं: कौन कहता है कि डार्क लाइनर्स अब फैशन में नहीं रहे। अगर आपके होंठ पतले हैं तो डार्क लाइनर्स ही लगाएं। कन्ट्रास्ट शेड की लिपिस्टक लगाने से आपके होंठ उभर कर आएंगे।

3. अपने होंठों पर कंसीलर लगाएं: क्या आपको पिक्चर क्लिक करते समस पाउट बनाने के बाद भी पाउट दिखाई नहीं देता है और दिक्कत होती है। ऐसे में आप कंट्रास्ट लिपिस्टक और लाइनर लगाने के बाद, हल्का सा कंसीलर का टच दें। इससे होंठो में हैवीनेस आएगी।

4. अगर आपको लव मैट्ट पसंद है: जिन फीमेल के लिप्स पतले होते हैं उनके लिए मैटी बेस्ट ऑप्शन है। इसके भी लाइट शेड की लगाएं,ताकि होंठो की रंगत और फीचर्स साफ उभरकर आएं।

5. ग्लॉस इफेक्ट दें: अपने लिप्स को पूरा मेकअप करने के बाद, ग्लॉसी इफेक्ट दें। इससे उनमें काफी शाइन आ जाएगी और वो चेहरे पर प्रॉमीनेंट करेंगे। आप इन 5 साधारण टिप्स को इस्तेमाल करते हुए अपने होंठो को अच्छा दिखा सकती हैं।

 

 

Source: hindi.boldsky.com

Have something to say? Post your comment
X