Hindi English Thursday, 08 June 2023
BREAKING
सात दिसंबर से होगा पाईटैक्स का आयोजन मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति प्रथम बार निर्वाचित विधायक एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से भेंट की मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने शांतिपूर्ण मतदान को सुनिश्चित बनाने के लिए जालंधर लोकसभा के मतदाताओं का किया धन्यवाद मुख्यमंत्री ने कहा कि जन संवाद कार्यक्रम के तहत 13 से 15 मई तक सिरसा में चतुर्थ जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा विजीलैंस ब्यूरो ने अध्यापक भर्तीं रिकॉर्ड में गड़बड़ी करने के दोष अधीन शिक्षा विभाग के पाँच कर्मचारी किए गिरफ़्तार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई हाई पावर परचेज कमेटी व हाई पावर वर्क्स कमेटी की बैठक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आर.टी.ए. दफ्तर बठिंडा में बड़े घोटाले का पर्दाफाश दुष्यंत चौटाला प्रदेश के तीन जिलों रोहतक, सोनीपत और पानीपत के दौरे पर उच्च स्तरीय कैंसर उपचार सुविधाएं प्रदान करना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताः मुख्यमंत्री

फीचर्स

More News

घरेलु नुस्खों से निखारें चेहरे की सुन्दरता

Updated on Saturday, September 12, 2015 11:18 AM IST

1. थोड़ी सी चिरौजी कच्चे दूध में भिगोकर महीन पीस लें। इसे शाम के समय चेहरे पर लेप करें, जब यह सूख जाए तो मसलकर छुड़ा लें तथा शीतल जल से चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर निखार आ जाता है।

2. पके हुए टमाटर के रस में आधा नीबू का रस मिलाकर चेहरे पर लेप करें व आधा घंटे बाद चेहरा धो लें।

3. जैतून के तेल में नीबू का रस मिलाकर सारे शरीर की मालिश करें व चेहरे पर लगाकर मलें। इस प्रयोग से त्वचा निखर जाती है।

4. स्नान के पानी में नीबू निचोड़कर नहाने से या स्नान से पूर्व नीबू के रस का शरीर पर लेप करने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है।

5. नाखूनों पर नीबूरगड़ने से वे चमकदार बन जाते हैं।

6. खीरा-ककड़ी के टुकड़ों को आंखों के काले घेरों पर घिसने से कालापन दूर होता है। इसके अलावा ककड़ी के रस में गाजर का रस मिलाकर लगाने से भी लाभ होता है।

7. नीबू के रस में तुलसी के पते पीसकर चेहरे पर मलने से त्वचा के दाग-धब्बे मिट जाते हैं।

8. नारियल का 250 ग्राम तेल लेकर इसमें 2-3 नीबू का रस निचोड़ लें और इसे आग में पकाकर उतार लें। इसे ठंडा करके कपूर की एक छोटी डली पीसकर इसमें डाल दें। इस तेल को स्नान से पहले सारे शरीर पर लगाएं त्वचा स्वस्थ, चमकीली तथा चिकनी हो जाएगी।

Have something to say? Post your comment
X