Hindi English Friday, 19 April 2024
BREAKING
राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल शर्मा इंटर एलुमनी गोल्फ टूर्नामेंट 2024 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने संदीप सिंह संधू (बॉबी) ,70 स्कोर बनाए राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में वूमेन सेल में व्याख्यान का आयोजन

फीचर्स

More News

घरेलु नुस्खों से निखारें चेहरे की सुन्दरता

Updated on Saturday, September 12, 2015 11:18 AM IST

1. थोड़ी सी चिरौजी कच्चे दूध में भिगोकर महीन पीस लें। इसे शाम के समय चेहरे पर लेप करें, जब यह सूख जाए तो मसलकर छुड़ा लें तथा शीतल जल से चेहरा धो लें। इससे चेहरे पर निखार आ जाता है।

2. पके हुए टमाटर के रस में आधा नीबू का रस मिलाकर चेहरे पर लेप करें व आधा घंटे बाद चेहरा धो लें।

3. जैतून के तेल में नीबू का रस मिलाकर सारे शरीर की मालिश करें व चेहरे पर लगाकर मलें। इस प्रयोग से त्वचा निखर जाती है।

4. स्नान के पानी में नीबू निचोड़कर नहाने से या स्नान से पूर्व नीबू के रस का शरीर पर लेप करने से त्वचा का रंग साफ हो जाता है।

5. नाखूनों पर नीबूरगड़ने से वे चमकदार बन जाते हैं।

6. खीरा-ककड़ी के टुकड़ों को आंखों के काले घेरों पर घिसने से कालापन दूर होता है। इसके अलावा ककड़ी के रस में गाजर का रस मिलाकर लगाने से भी लाभ होता है।

7. नीबू के रस में तुलसी के पते पीसकर चेहरे पर मलने से त्वचा के दाग-धब्बे मिट जाते हैं।

8. नारियल का 250 ग्राम तेल लेकर इसमें 2-3 नीबू का रस निचोड़ लें और इसे आग में पकाकर उतार लें। इसे ठंडा करके कपूर की एक छोटी डली पीसकर इसमें डाल दें। इस तेल को स्नान से पहले सारे शरीर पर लगाएं त्वचा स्वस्थ, चमकीली तथा चिकनी हो जाएगी।

Have something to say? Post your comment
X