Hindi English Friday, 19 April 2024
BREAKING
राजकीय महाविद्यालय, कालका में " लोकतंत्र में मतदान का महत्व" पर भाषण प्रतियोगिता का सफल आयोजन कक्षा 4 व 5 में एफ एल एन विस्तारीकरण बनेगा मील का पत्थर- संध्या मलिक पंचकूला मेयर ने 10 मई को अक्ष्य तृतीय के दिन जिले में सामूहिक बाल विवाह को रोकने के दिए निर्देश पंचकूला की तीनों मंडियों में 13421 मीट्रिक टन गेहूं व 636 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद राजकीय महाविद्यालय कालका में आगामी 20 अप्रैल को होगा अभिभावक शिक्षक बैठक का आयोजन राजकीय महाविद्यालय कालका में इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का सफल आयोजन साहिल शर्मा इंटर एलुमनी गोल्फ टूर्नामेंट 2024 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने संदीप सिंह संधू (बॉबी) ,70 स्कोर बनाए राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को रामनवमी की दी बधाई व शुभकामनाएं कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने गेंहू की फसल के कटाई प्रयोगों का किया निरिक्षण श्रीमती अरुणा आसफ अली राजकीय महाविद्यालय कालका में वूमेन सेल में व्याख्यान का आयोजन

फीचर्स

More News

गुलाबी-गुलाबी निखार के लिए प्रयोग करें प्राकृतिक चीजे

Updated on Monday, May 04, 2015 13:21 PM IST

स्वस्थ त्वचा भी बुझी-व मुरझाई सी नजर आती है तो पार्लर जाने की बजाय अपने किचन की ओर बढिए और घर बैठे अपनी त्वचा के अनुसार त्वचा की केयर करें। खूबसूरत त्वचा वही है, जो खूबसूरती के साथ-साथ चेहरे को एक नई चमक भी प्रदान करें और यह तभी संभव है जब कृत्रिम सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग न कर के उसे प्राकृतिक उत्पादों से निखारा जाए।

ऑयली त्वचा के लिए टोमैटो फेस पैक भी बेहतरीन ऑप्शन है। चेहरे पर फ्रेश टमाटर लगाने मात्र से ही एक्ट्रा ऑयल की परत हट जाती है। साथ ही टोमैटो फेस पैक से एक्ट्रा ऑयल की वजह से बंद हुएरोम छिद्र भी खुल जाते हैं, जिससे त्वचा खुलकर सांस ले पाती है और कील-मुंहासों की परेशानी से छुटकारा मिलता है। दूध न केवल शरीर को मजबूत और स्वस्थ्य बनाता है बल्कि यह खूबसूरती को और भी अधिक बढने का काम आता है।

फेस पैक, स्क्रब और न जाने क्या-क्या चीजे इसके उपयोग से बन सकती हैं। दूध को कई चीजों के साथ मिला कर अपना रूप निखारा जा सकता है। स्किन के अनुसार आप घरेलू पैक बनाएं जैसे- 4-5 स्ट्राबेरी को कद्दूकस करके एक बडे चम्मच मटे या फिर स्टार्च के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं, इससे शुष्क स्किन में जान आ जाएगी। आपकी स्किन कैसी है।

मतलब अगर आपकी स्किन शुष्क है, खिंची-खिंची, निस्तेज और बेजान नजर आती है तो अपने चेहरे की क्रीमयुक्त क्लींजर से साफ करें। यदि स्किन तैलीय यानी सामान्य से ज्यादा चमक है तो हल्के लि`ड क्लींजर से चेहरा कई बार धोएं या फिर अल्कोहल युक्त एस्ट्रीजेंट का यूज करें।

Have something to say? Post your comment
X