Hindi English Friday, 23 February 2024
BREAKING
पंजाब दे शेर ने सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के अंतर्गत लांच की अपनी टीम जर्सी मुख्यमंत्री ने होटल वाइल्ड फ्लावर हॉल पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का स्वागत किया मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है - माता सुदीक्षा मस्त मस्त गर्ल रवीना टंडन का जलवा बिखरा फेमिना के कवर पेज पर चंडीगढ़ संगीत नाटक अकादमी द्वारा 'श्री राम कला उत्सव' का आयोजन अपने लगातार पांचवें संस्करण के साथ एक बार फिर लौटा सिखलेंस नर्सिंग कॉलेजों में दाखिला प्रक्रिया बने सरल, पंजाब की छात्र प्रतिभाओं को मिलेगा बल, नर्सिंग कॉलेज संघ का आह्वान ज़ी पंजाबी के मुख्य अभिनेता पुनीत भाटिया ने वेलेंटाइन फैशन टिप्स साझा किए !! सरस मेला हुआ सम्पन्न, लगभग 72 लाख रुपये की हुई बिक्री

फीचर्स

More News

गुलाबी-गुलाबी निखार के लिए प्रयोग करें प्राकृतिक चीजे

Updated on Monday, May 04, 2015 13:21 PM IST

स्वस्थ त्वचा भी बुझी-व मुरझाई सी नजर आती है तो पार्लर जाने की बजाय अपने किचन की ओर बढिए और घर बैठे अपनी त्वचा के अनुसार त्वचा की केयर करें। खूबसूरत त्वचा वही है, जो खूबसूरती के साथ-साथ चेहरे को एक नई चमक भी प्रदान करें और यह तभी संभव है जब कृत्रिम सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग न कर के उसे प्राकृतिक उत्पादों से निखारा जाए।

ऑयली त्वचा के लिए टोमैटो फेस पैक भी बेहतरीन ऑप्शन है। चेहरे पर फ्रेश टमाटर लगाने मात्र से ही एक्ट्रा ऑयल की परत हट जाती है। साथ ही टोमैटो फेस पैक से एक्ट्रा ऑयल की वजह से बंद हुएरोम छिद्र भी खुल जाते हैं, जिससे त्वचा खुलकर सांस ले पाती है और कील-मुंहासों की परेशानी से छुटकारा मिलता है। दूध न केवल शरीर को मजबूत और स्वस्थ्य बनाता है बल्कि यह खूबसूरती को और भी अधिक बढने का काम आता है।

फेस पैक, स्क्रब और न जाने क्या-क्या चीजे इसके उपयोग से बन सकती हैं। दूध को कई चीजों के साथ मिला कर अपना रूप निखारा जा सकता है। स्किन के अनुसार आप घरेलू पैक बनाएं जैसे- 4-5 स्ट्राबेरी को कद्दूकस करके एक बडे चम्मच मटे या फिर स्टार्च के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं, इससे शुष्क स्किन में जान आ जाएगी। आपकी स्किन कैसी है।

मतलब अगर आपकी स्किन शुष्क है, खिंची-खिंची, निस्तेज और बेजान नजर आती है तो अपने चेहरे की क्रीमयुक्त क्लींजर से साफ करें। यदि स्किन तैलीय यानी सामान्य से ज्यादा चमक है तो हल्के लि`ड क्लींजर से चेहरा कई बार धोएं या फिर अल्कोहल युक्त एस्ट्रीजेंट का यूज करें।

Have something to say? Post your comment
X