Hindi English Friday, 26 April 2024
BREAKING
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम पंचकूला के कॉरपोरेट शिकायत निवारण मंच के चेयरमैन एवं सदस्यों द्वारा मंच की कार्यवाही 29 अप्रैल को की जाएगी भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट राजकीय महाविद्यालय कालका में विद्यार्थियों को पानी की कमी के विषय में दिखाई गई डॉक्यूमेंट्री फिल्म "द लास्ट ड्रॉप" पंचकूला की तीनों मंडियों में 30654 मीट्रिक टन गेहूं व 639 मीट्रिक टन सरसों की हुई खरीद हीट वेव की स्थिति से निपटने के लिए किए गए सभी आवश्यक प्रबंध - यश गर्ग महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा जिला निर्वाचन अधिकारी व विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में ईवीएम का हुआ पहला रेंडमाईजेशन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कालका में प्लेसमेंट ड्राइव का हुआ सफल आयोजन खालसा कॉलेज में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में 250 से अधिक मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

फीचर्स

More News

सीधे खदानों से एग्जीबिशन में लाए गए हैं हीरें

Updated on Saturday, January 31, 2015 10:40 AM IST

चंडीगढ -एन्टाइस की तरफ से चंडीगढ. में हीरों व कुंदन गहनों का बेहतरीन संग्रहालय पेश किया जा रहा है। इस एग्जीबिशन में केजीके एन्टाइस की तरफ से सीधे खदानों में निकली हीरों की खूबसूरती को प्रदर्शनी में लेकर आने की कोशिश की गई है, जिसमें हीरों के साथ साथ कुं दन व पोल्की गहनों की बड़ी रेंज दिखाई जा रही है।

 

यह प्रदर्शनी तीन दिन यानी 30 जनवरी से लेकर 1 फरवरी तक रहेगी जिसमें खासतौर पर हीरों के सफर के बारे में भी बताया जाएगा। केजीके गु्रप हीरों के पुराने व्यापारी हैं, हीरों की उत्पादन से बाजार में हीरों की सप्लाई के लिए केजीके पुराने सानी हैं। केजीके के द्वारा बाजार में हीरे, रंगीन स्टोन्स, ज्वेलरी फोर डिकेड्स इत्यादि उतारे गए हैं जिसका फिलहाल मार्केट में कोई कंपीटिशन नहीं है।

 

एन्टाइस की तरफ से यह एग्जीबिशन अपने ग्राहकों के लिए यहां लगाई है, प्रदर्शनी का उद्घाटन करने बिन्नु धालीवाल ने शिरकत की, जो कि एन्टाइस की पुरानी क्लाइंट होने के साथ शहर में सोशलिस्ट हैं

 

धालीवाल ने बताया कि इन गहनों की उक्त खासीयत के अलावा इसे आज की नारी के टेस्ट को मद्देनजर रखकर डिजाइन किया जाता है। जिसमें पारंपरिक डिजाइन्स के साथ साथ स्टाइल को मिलाया गया है जिसमें परंपरा व आधुनिकता दोनों का संगम रखा गया है। इसमें अंतर्राष्ट्रीय डिजाइनरों के साथ साथ कारीगरों ने मशीनों का कम से कम प्रयोग करते हुए हीरों की नकाशी की गई है। यही कारण है कि इनका हरेक गहना अपनी कहानी बयान करता है। भारतीय कलाकारी का समावेश दिखाते इन गहनों में 22 कैरेट गोल्ड की कुंदन पोल्की की भी यूनीक रेंज पेश करने की कोशिश की गई है। जिसमें कट डायमंड्स के साथ मोती, रूबी के गहने हैं।

Have something to say? Post your comment
X