Hindi English Thursday, 09 May 2024
BREAKING
उपायुक्त डा. यश गर्ग ने किया शिशुगृह का दौरा दिव्यांग विद्यार्थियों ने की योग उत्सव में भागीदारी जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए अंतिम मतदाता सूची का हुआ प्रकाशन अस्थमा के लक्षणों को जल्दी पहचानने से फेफड़ों के बेहतर स्वास्थ्य और अस्थमा के गंभीर हमलों को रोकने में मदद मिल सकती है: डॉ. मोहित कौशल पीठासीन (पीओ) और सहायक पीठासीन अधिकारियों (एपीओ) की राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रही ट्रेनिंग हुई संपन्न एक्सपेंडिचर अब्जर्वर लोकसभा अंबाला ने चुनाव निगरानी के लिए गठित विभिन्न टीमों के साथ आयोजित की बैठक पंजाब का पहला पार्किंसंस सपोर्ट ग्रुप लॉन्च किया आचार संहिता के दौरान कैश, शराब, हथियार आदि पर निगरानी रखने के लिए किया गया उड़न दस्ते व स्थैतिक निगरानी टीमों का गठन अक्षय तृतीय के दिन बाल विवाह रोकने के लिए अधिकारियों की टीम गठित - उपायुक्त

धर्म – संस्कृति

More News

संयुक्त पारिवारिक व्यवस्था को देख पितृ देवता होते है प्रसन्न: परम् पूज्य श्री सुरेश शास्त्री जी

Updated on Saturday, September 21, 2013 20:53 PM IST

चंडीगढ़ : पितृ श्राद्ध के अवसर पर पितृ मोक्ष महायज्ञ एवं श्री मद् भागवत कथा के  भव्य आयोजन के उपलक्ष्य पर गंगोत्री के प्रसिद्ध कथा वाचक परम् पूज्य श्री सुरेश शास्त्री जी ने श्रद्धालुओं को प्रवचन देते हुए बताया कि संयुक्त पारिवारिक व्यवस्था को देखकर पितृ देवता प्रसन्न होते है तथा ऐसे परिवारों में समस्त प्रकार की सुख शांति एवं समृद्धि सदा बरकरार रहती है।

परम् पूज्य श्री शास्त्री जी ने कहा कि आज देश में संयुक्त परिवार व्यवस्था कम ही देखने को मिलती है संयुक्त परिवार के अभाव के कारण व्यक्ति को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। वह अकेला पड़ जाता है और एक समय ऐसा भी आता है जब उसकी कोई मदद नही करता। उन्होनें कहा कि संयुक्त परिवार सदा ही उन्नति की ओर अग्रसर होता है। ‘बसुदेवमिती सर्वम’ का अभिप्राय बताते हुए श्री शास्त्री ने कहा कि भगवान कहते है कि ‘मैं उस घर में वास करता हूँ जहाँ आचरण अच्छा हो, पवित्रता हो, श्रद्धा हो’। उन्होनें कथा के माध्यम से पांच पाण्डवों का प्रसंग संयुक्त परिवार की एकता का अमूल्य परिचय उपस्थित चंडीगढ़ सहित आस पास के क्षेत्रों से आये सैकड़ों श्रद्धालुओं को दिया।

Have something to say? Post your comment
X