Hindi English Sunday, 05 May 2024
BREAKING
पंचकूला जोन की उपभोक्ता शिकायत निवारण मंच की कार्यवाही 6, 13, 20 और 27 मई को सैक्टर- 14 पंचकूला में की जाएगी सरकारी विभागों के कर्मचारी डाक मतपत्र (पोस्टल बैलेट) के जरिये डाल सकेंगे वोट - यश गर्ग पड़ोसी राज्यों के कर्मचारी मतदाताओं के लिए मतदान के दिन रहेगा पेड होलीडे - जिला निर्वाचन अधिकारी भोजन सही होगा तो शरीर के लिए औषधि का काम करेगा उपायुक्त ने अवैध अतिक्रमण को रोकने और अनाधिकृत कालोनियों के लिए गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स के साथ की बैठक लोकसभा उम्मीदवार को खुलवाना होगा अलग बैंक खाता - जिला निर्वाचन अधिकारी पंजाब नेशनल बैंक सर्किल ऑफिस मोहाली ने सीएसआर पहल की शुरुआत की, गुर आसरा ट्रस्ट को समर्थन प्रदान किया पीएम श्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सेक्टर 15, पंचकूला की 12वीं कक्षा का परिणाम रहा जिला स्तर पर उत्कृष्ट जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में बीएलओ के लिए वोटर्स इन क्यू एप का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित केबल एवं सिनेमा हॉल में एमसीएमसी कीअनुमति के बिना राजनीतिक विज्ञापन प्रसारित नहीं हो सकता - जिला निर्वाचन अधिकारी

चंडीगढ़

More News

Amazon.in पर चंडीगढ़ ने होम, किचन और आउटडोर बिजनेस ने तिमाही आधार पर दर्ज की दोहरे अंकों में वृद्धि

Updated on Thursday, April 25, 2024 15:31 PM IST

होम, किचन और आउटडोर बिजनेस के लिए तिमाही आधार पर 30 प्रतिशत वृद्धि के साथ शीर्ष खरीदारी स्‍थलों में से एक रूप में उभर रहा है पंजाब

चंडीगढ़ में मिक्‍सर ग्राइंडर, जूसर, वाटर प्‍यूरीफायर, बेडशीट, पिलो कवर, पेस्‍ट कंट्रोल और क्‍लोसेट ऑर्गेनाइजर्स जैसे उत्‍पादों में दर्ज की गई दोहरे अंकों की वृद्धि

चंडीगढ़ - Amazon.in ने चंडीगढ़ में प्रेस्‍टीज, हैवेल्‍स, बोरोसिल और नेस्‍टासिया जैसे टॉप ब्रांड्स के किचन और होम एप्‍लाएंसेस की मांग में दोहरे अंकों की वृद्धि हासिल करने की घोषणा की है। शहर के ग्राहकों ने स्‍वस्‍थ और स्‍वच्‍छ किचन प्रोडक्‍ट्स में भी काफी रुचि दिखाई जिसकी वजह से एयर फ्रायर्स, जूसर, वाटर प्‍यूरीफायर और अन्‍य की मांग बहुत ज्‍यादा बढ़ रही है। इसके अलावा, इस समय पूरे देश में क्रिकेट का खुमार छाया हुआ है, शहर में क्रिकेट बैट्स ने सालाना आधार पर दो गुना वृद्धि देखी गई। इतना ही नहीं, पंजाब ने साइकिल और फिटनेस उपकरणों में सालाना आधार पर करीब 40 प्रतिशत की वृद्धि हासिल की।


लखनऊ में होम एंड किचन एक्‍सपीरियंस अरेना के पहले संस्‍करण के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद, Amazon.in ने आज चंडीगढ़ में एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें फर्नीचर, घरेलू आवश्यक वस्तुएँ, किचन एंड एप्‍लाएंसेस, होम डेकोर एंड लाइटिंग, स्‍पोट्र्स एंड फिटनेस, इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, ऑटो एक्‍सेसरीज, आउटडोर एंड गार्डेनिंग आदि कैटेगरी में उत्‍पादों का प्रदर्शन किया गया। अपनी तरह के इस अनूठे प्रदर्शन ने मीडिया और पार्टनर्स को अमेजन इंडिया के नेतृत्‍व के साथ बातचीत करने और अपने पसंदीदा ब्रांड्स एवं उत्‍पादों का अनुभव हासिल करने का मौका दिया।


इस अवसर पर बोलते हुए, केएन श्रीकांत, डायरेक्‍टर, होम, किचन एंड आउटडोर, अमेजन इंडिया ने कहा, “भारत के सबसे पसंदीदा और भरोसेमंद ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस होने के नाते, पंजाब और चंडीगढ़ में Amazon.in पर होम एंड किचन कारोबार में तिमाही आधार पर 30 प्रतिशत वृद्धि को देखकर हम काफी रोमांचित हैं। 'हर मुस्‍कान की अपनी दुकान' बनने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता के साथ, Amazon.in में हम असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करने और टॉप ब्रांड्स और सभी मूल्‍य बिंदुओं पर उत्‍पादों के व्‍यापक चयन के लिए समर्पित है। हमारे लिए चंडीगढ़ एक महत्‍वपूर्ण जगह है, और हम शहर में Amazon.in के होम एंड किचन एक्‍सपीरिएंस अरेना को पेश कर काफी रोमांचित हैं। ”


आइए यहां पंजाब और चंडीगढ़ में खरीदारी के कुछ रुझानों पर डालते हैं एक नजर:
• होम, किचन और आउटडोर्स उत्‍पादों के लिए बढ़ रही है मांग: एयर फ्रायर्स और मिक्‍सर ग्राइंडर्स जैसे किचन उत्‍पादों में सालाना आधार पर 30 प्रतिशत वृद्धि के साथ, पंजाब सबसे तेजी से बढ़ते राज्‍यों में से एक है। अत्‍यधिक सर्दी के कारण, रूम हीटर में सालाना आधार पर 100 प्रतिशत की वृद्धि और वाटर हीटर्स में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई। 2023 में, करीब 50,000 ग्राहकों ने राज्‍यभर में Amazon.in से इंस्‍टॉलेशन सेवाओं का लाभ उठाया, जो सालाना आधार पर 1.4 गुना वृद्धि को दर्शाता है। ग्राहकों के लिए खरीदारी सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए, Amazon.in ने चंडीगढ़ और लुधियाना में फैन, किचन एंड बाथ एक्‍सेसरीज, चेयर्स आदि विभिन्‍न श्रेणियों में सर्वश्रेष्‍ठ ग्राहक अनुभव उपलब्‍ध कराने के लिए अपनी इन-हाउस सेवाओं की पेशकश की है।


• कूलिंग उत्‍पादों के लिए बढ़ी मांग: बढ़ती गर्मियों के साथ, Amazon.in ने कूलर और पंखों का बेजोड़ चयन उपलब्‍ध कराया। इसके अलावा, उपभोक्‍ताओं के बीच डेजर्ट कूलर सबसे ज्‍यादा पसंद किया गया, इसमें सालाना आधार पर 75 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।


• टियर 3 और उससे छोटे क्षेत्रों में बनी गहरी पैठ : 70 प्रतिशत ऑर्डर पंजाब के टियर 3 शहरों, कस्‍बों और गांवों से प्राप्‍त हुए।


• Amazon.in पर इंडस्ट्रियल सप्‍लाई और मेडिकल डिवाइसेस की खरीदारी में बढ़ रहा है भरोसा: पूरे पंजाब में, थर्मल प्रिंटर्स, डीप फ्रीजर, सीपीएपी और बाईपैप मशीन में महत्‍वपूर्ण वृद्धि Amazon.in के जरिये इंडस्ट्रियल सप्‍लाई और स्‍पेशियलाइज्‍ड हेल्‍थकेयर उत्‍पादों की खरीदारी में बी2बी ग्राहकों के बढ़ते भरोसे को दर्शाती है।


• सस्‍टैनेबल प्रोडक्‍ट्स के लिए बढ़ती प्राथमिकता: पूरे पंजाब में, 1000 से ज्‍यादा परिवारों ने सोलर में निवेश किया है, जो शहर में अक्षय ऊर्जा के बारे में बढ़ती जागरूकता का संकेत है और सालाना आधार पर 64 प्रतिशत वृद्धि को दर्शाता है। इसके अलावा, क्राफ्ट सीड्स सबसे ज्‍यादा पसंदीदा गार्डेनिंग ब्रांड के रूप में उभरा है, और उगाओ सबसे तेजी से वृद्धि के साथ इसमें सालाना आधार पर तीन गुना वृद्धि दर्ज की गई।


गर्मी के मौसम के दौरान और पूरे साल बचत
• ग्राहक सीमित अवधि के लिए न्यूनतम 7500 रुपए की खरीद पर कूलर पर अतिरिक्त 750 रुपए की छूट प्राप्त कर सकते हैं


• अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के साथ खरीदारी करने वाले ग्राहकों को अनलिमिटेड 5 प्रतिशत (प्राइम कस्‍टमर) और 3 प्रतिशत (नॉन-प्राइम मेंबर्स) कैशबैक के साथ आकर्षक पुरस्‍कार मिलेगा। इसके अलावा, पात्र ग्राहक अमेजन पे लेटर के साथ 60,000 रुपए तक का लाभ उठा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए Amazon Pay पर विजिट करें।


• अमेजन प्राइम मेंबर्स को 40 लाख से ज्‍यादा उत्‍पादों पर फ्री वन-डे डिलीवरी, को-ब्रांडेड आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के जरिये की जाने वाली सभी खरीदारी पर अनलिमिटेड 5 प्रतिशत कैशबैक, डील्‍स और शॉपिंग इवेंट्स के लिए अर्ली और एक्‍सक्‍लूसिव एक्‍सेस भी मिलता है। अमेजन प्राइम, प्राइम वीडियो और प्राइम म्‍यूजिक के लिए अनलिमिटेड एक्‍सेस भी उपलब्‍ध कराता है। प्राइम नाउ ज्‍वॉइन करने के लिए amazon.in/prime पर विजिट करें।


• अमेजन बिजनेस कस्‍टमर्स सभी श्रेणियों में अपनी खरीदारी पर थोक डिस्‍काउंट के साथ जीएसटी इन-वोएस के साथ 28 प्रतिशत अतिरिक्‍त बचत कर सकते हैं। ऑफर्स हासिल करने के लिए Amazon Business पर फ्री में रजिस्‍टर करें।

Have something to say? Post your comment
भोजन सही होगा तो शरीर के लिए औषधि का काम करेगा

: भोजन सही होगा तो शरीर के लिए औषधि का काम करेगा

महिलाओं का शोषण करने वालों को प्रोत्साहित करती है भाजपा-नंदिता हुड्‌डा

: महिलाओं का शोषण करने वालों को प्रोत्साहित करती है भाजपा-नंदिता हुड्‌डा

छात्र कानूनी साक्षरता मिशन के अंतर्गत जिला स्तरीय गतिविधियों का आयोजन

: छात्र कानूनी साक्षरता मिशन के अंतर्गत जिला स्तरीय गतिविधियों का आयोजन

भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट

: भाजपा के कार्यकाल में सिटी ब्यूटीफूल चंडीगढ़ में विकास के नए आयाम हुए स्थापित : महेंद्र भट्‌ट

महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा

: महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री - अलका लांबा

जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

: जिला न्यायालय पंचकूला और उपमंडल स्तरीय न्यायालय कालका में 11 मई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त

: नंदिता हुड्डा चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नियुक्त

इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया

: इंडिया अलायंस को आप चंडीगढ़ का पूरा समर्थन: डॉ. एसएस आहलूवालिया

‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया 

: ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया 

प्रथम विश्व युद्ध में शहीद हुये पंजाबी सैनिकों की स्मृति में बेलज्यिंस द्वारा अखंड पाठ को होगा आयोजन

: प्रथम विश्व युद्ध में शहीद हुये पंजाबी सैनिकों की स्मृति में बेलज्यिंस द्वारा अखंड पाठ को होगा आयोजन

X