Hindi English Friday, 29 March 2024
BREAKING
शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव सच्चे राष्ट्रवादी थे - दत्तात्रेय उत्तराखंड युवा मंच द्वारा एथलेटिक मीट का आयोजन, युवाओं ने दिखाया अपना दमखम पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी बौद्धिक संपदा अधिकार जीआई टैगिंग द्वारा हिमाचल प्रदेश के अधिक पारंपरिक उत्पादों की रक्षा कर सकते हैं: अतीश कुमार सिंह आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा इकोसिख, उद्योग के साथ मिलकर 10 लाख पेड़ लगाएगा नई दिल्ली की छात्रा को मिला 225,000 डॉलर (एयूडी) का शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप रोगाणुरोधी प्रतिरोध से निपटने के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता - दत्तात्रेय गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह

नई दिल्ली

More News

देश भर में लू से मरने वालों का आंकडा पहुंचा 374

Updated on Monday, May 25, 2015 12:22 PM IST

नई दिल्ली - प्रचंड गर्मी पूरे देश में जारी है और दक्षिणी भारत में गर्मी सबसे ज्यादा कहर बरपा रही है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के कई हिस्सों में झुलसाने वाली गर्म हवा चल रही है। इन दोनों राज्यों में पिछले तीन दिन में प्रचंड गर्मी से 370 लोगों की जान चली गई है। आंध्र प्रदेश में 188 और तेलंगाना में 182 लोगों की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश में गर्मी और लू लगने से कम से कम चार लोगों ने दम तोड़ दिया। देश के कई हिस्सों में पारा 47 डिग्री सेल्सियस तक चला गया।

आलम यह है कि देश के मशहूर हिल स्टेशन मसूरी में भी पारा 36 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। तेलंगाना के खम्मम जिला में 1947 के बाद सबसे अधिक 48 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया। चिंता की बात यह है कि इस गर्मी से अभी निजात नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में देश के सेंट्रल, उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में तापमान और अधिक बढ़ेगा। खास तौर पर मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, विदर्भ, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अगले कुछ दिनों में गर्मी और जानलेवा हो सकती है।

वहीं, लखनऊ में मौसम विभाग के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान मौसम में विशेष बदलाव के कोई संकेत नहीं हैं। पिछले 24 घंटे के दौरान बरेली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक था। आगरा में दिन का तापमान 45.5 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

Have something to say? Post your comment
मुख्यमंत्री ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

: मुख्यमंत्री ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

दिल्लीवासियों को देखने को मिलेगा, कला प्रदर्शनी के अनोखे रंग

: दिल्लीवासियों को देखने को मिलेगा, कला प्रदर्शनी के अनोखे रंग

मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति

: मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति

सर्दी तो सर्दी अब दिल्ली की गर्मी में भी कम नहीं हो रहा हवा में प्रदूषण

: सर्दी तो सर्दी अब दिल्ली की गर्मी में भी कम नहीं हो रहा हवा में प्रदूषण

दिल्ली में अब सेना भी नहीं खाएगी मैगी

: दिल्ली में अब सेना भी नहीं खाएगी मैगी

हल्की बारिश से दिल्ली सहित देश के कई भागों में गर्मी से राहत

: हल्की बारिश से दिल्ली सहित देश के कई भागों में गर्मी से राहत

मैगी के नमूने हुए फेल, बैन का आदेश दे सकती है केजरीवाल सरकार

: मैगी के नमूने हुए फेल, बैन का आदेश दे सकती है केजरीवाल सरकार

आप विधायक ने प्राथमिकी दर्ज करायी

: आप विधायक ने प्राथमिकी दर्ज करायी

किसानों की जमीन हथियाने की नरेंद्र मोदी को गजब की जल्दी है : राहुल गांधी

: किसानों की जमीन हथियाने की नरेंद्र मोदी को गजब की जल्दी है : राहुल गांधी

भारत-पाकिस्तान में  भीषण सूखा पड़ने के आसार

: भारत-पाकिस्तान में भीषण सूखा पड़ने के आसार

X