Hindi English Friday, 29 March 2024
BREAKING
शहीदे-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव सच्चे राष्ट्रवादी थे - दत्तात्रेय उत्तराखंड युवा मंच द्वारा एथलेटिक मीट का आयोजन, युवाओं ने दिखाया अपना दमखम पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी बौद्धिक संपदा अधिकार जीआई टैगिंग द्वारा हिमाचल प्रदेश के अधिक पारंपरिक उत्पादों की रक्षा कर सकते हैं: अतीश कुमार सिंह आंत्र की आदतों में बदलाव, बार-बार कब्ज होना, पेट में परेशानी कोलोरेक्टल कैंसर के शुरुआती लक्षण हो सकते हैं: डॉ. मोहिनीश छाबड़ा इकोसिख, उद्योग के साथ मिलकर 10 लाख पेड़ लगाएगा नई दिल्ली की छात्रा को मिला 225,000 डॉलर (एयूडी) का शाहरुख खान ला ट्रोब यूनिवर्सिटी पीएचडी स्कॉलरशिप रोगाणुरोधी प्रतिरोध से निपटने के लिए एक बहुआयामी दृष्टिकोण की आवश्यकता - दत्तात्रेय गले के पिछले हिस्से में गाढ़े रंग की मोटी त्वचा टाइप 2 डायबिटीज़ से पीड़ित लोगों में लिवर की बीमारी का प्रमुख संकेत ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह

नई दिल्ली

More News

दिल्ली में एलजी-सीएम में खुली जंग

Updated on Tuesday, May 19, 2015 10:45 AM IST

नई दिल्ली - अफसरों की नियुक्तियों को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार और लेफ्टिनेंट गवर्नर के बीच चल रही जंग थम नहीं रही। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब इस मुद्दे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने उठाने वाले हैं। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी देंगे। इससे पहले केजरीवाल राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मिलने का वक्त मांग चुके हैं। केजरीवाल मंगलवार को राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग के बीच जारी टकराव चरम पर पहुंच गया है। सोमवार की सुबह तल्खी उस वक्त और बढ गई, जब केजरीवाल सरकार ने वरिष्ठ नौकरशाह और प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सर्विस) अनिंदो मजूमदार के ऑफिस पर ताला लगवा दिया। दिल्ली सरकार के इस एक्शन के बदले में एलजी ने राजेंद्र कुमार की नियुक्ति को रद्द कर दिया। राजेंद्र कुमार को दिल्ली सरकार ने आनिंदो मजूमदार की जगह प्रिंसिपल सेक्रेटरी (सर्विस) बनाया था। मनीष सिसोदिया ने लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग से कहा है कि आपके निर्देश कानून और संविधान के प्रावधानों के खिलाफ हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि एलजी के निर्देशों को माना नहीं जा सकता। इस मामले में केजरीवाल ने राष्ट्रपति से भी दखल देने की गुहार लगाई है। उन्होंने मुलाकात का समय मांगा है, मगर इसके लिए उन्हें बुधवार तक इंतजार करना पड सकता है। राष्ट्रपति के मंगलवार को उत्तराखंड से लौटने के बाद ही मुलाकात को लेकर कोई फैसला होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री से भी उनकी मुलाकात स्वदेश पहुंचने पर ही हो सकेगी। पीएम तीन देशों की यात्रा के बाद मंगलवार को भारत पहुंच रहे हैं।  सिसोदिया ने उपराज्यपाल पर वो चिटठी लीक करने का आरोप लगाया है, जो नजीब जंग ने उन्हें सेक्रेटरी (सर्विसेस) के पद पर राजेंद्र कुमार की नियुक्ति रद्द करने को लेकर लिखी थी।

सिसोदिया ने कहा, मुझे कोई चिटठी नहीं मिली, बल्कि इसके बारे में मीडिया से जानकारी मिली। बड़ा अजीब है कि सवैंधानिक संस्था उप मुख्यमंत्री को भेजी गई चिटठी मिलने से पहले ही उसे लीक कर रही है। क्या भारत का संविधान इसकी इजाजत देता है। 

Have something to say? Post your comment
मुख्यमंत्री ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

: मुख्यमंत्री ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

दिल्लीवासियों को देखने को मिलेगा, कला प्रदर्शनी के अनोखे रंग

: दिल्लीवासियों को देखने को मिलेगा, कला प्रदर्शनी के अनोखे रंग

मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति

: मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति

सर्दी तो सर्दी अब दिल्ली की गर्मी में भी कम नहीं हो रहा हवा में प्रदूषण

: सर्दी तो सर्दी अब दिल्ली की गर्मी में भी कम नहीं हो रहा हवा में प्रदूषण

दिल्ली में अब सेना भी नहीं खाएगी मैगी

: दिल्ली में अब सेना भी नहीं खाएगी मैगी

हल्की बारिश से दिल्ली सहित देश के कई भागों में गर्मी से राहत

: हल्की बारिश से दिल्ली सहित देश के कई भागों में गर्मी से राहत

मैगी के नमूने हुए फेल, बैन का आदेश दे सकती है केजरीवाल सरकार

: मैगी के नमूने हुए फेल, बैन का आदेश दे सकती है केजरीवाल सरकार

आप विधायक ने प्राथमिकी दर्ज करायी

: आप विधायक ने प्राथमिकी दर्ज करायी

किसानों की जमीन हथियाने की नरेंद्र मोदी को गजब की जल्दी है : राहुल गांधी

: किसानों की जमीन हथियाने की नरेंद्र मोदी को गजब की जल्दी है : राहुल गांधी

भारत-पाकिस्तान में  भीषण सूखा पड़ने के आसार

: भारत-पाकिस्तान में भीषण सूखा पड़ने के आसार

X