Friday, 02 December, 2022
ब्रेकिंग न्यूज़ :
सारागढ़ी जंग की 125वीं वर्षगांठ पर समागम का आयोजनलेखकों को हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी द्वारा सम्मानित किया गयाकॉइनस्विच द्वारा क्रिप्टो रुपी इंडेक्स (सीआरई8) लॉन्चवेदांतु ने एआई लाईव टेक्नॉलॉजी प्रस्तुत की; लाईव इंटरैक्टिव क्लासेस केवल 5000 रु. साल से शुरूब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम हैकोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बाद इंडो-पोलिश फिल्म नो मीन्स नो की रिलीज़ डेट पोस्टपोन हुईइस धनतेरस, हीरो मोटोकॉर्प रहा उपभोगताओं का चहेता ब्रैंडदेसी ऐप Koo पर ट्रेंड हुआ '#MentalHealthZarooriHai', बॉलीवुड सितारों से लेकर नेताओं तक ने की अपीलभारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मारी कू ऐप पर एंट्रीKoo App और मेट्रो हॉस्पिटल्स ने शुरू की है दिल की बीमारियों के लिए जागरुकता फैलाने की मुहिम
बिजनेस न्यूज़

बिज़नेस टाइकून अजय हरिनाथ ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर में 34000 नौजवानों को नौकरी दी

July 23, 2021 02:09 PM

* एक लाख पच्चीस हज़ार और नौकरी दी जाएँगी 31 दिसंबर 2021 तक

अजय हरिनाथ सिंह की कंपनी डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज (DPGC) ने मई 2021 में कोविड-19 महामारी के बीच में मेगा एम्प्लॉयमेंट स्कीम की घोषणा की थी। द डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज ने 27 और अलग वेंचर्स में एक्सपेंशन प्लान अन्नोउंस किये है। यह अनाउंसमेंट माइनिंग, एयरलाइन,शिपिंग, फार्मिंग, फाइनेंस, वाइनरी और मास मीडिया इंडस्ट्री के लिए की गयी है और उनका टारगेट है भारत के हर राज्य में मिनिमम 20000 मंथ के पेरोल पर डेढ़ लाख लोगों को नौकरी देना। इस से वह  पूरे देश में 40 लाख के करीब डायरेक्ट रोजगार जेनरेट कर पाएंगे।

आज तक, डार्विन ग्रुप ने 34000 नौजवानो को अलग अलग सेक्टर से हायर किया है। डार्विन की टीम दिन रात मेहनत करके एलिजिबल कैंडिडेट को शॉर्टलिस्ट कर रही है।

अजय हरिनाथ सिंह, कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, "125000 और नौकरियाँ 31 दिसंबर तक लोगों को दी जाएगी , क्यूंकि हम देख रहे है  धीरे धीरे मार्किट मूव कर रही है , जैसे जैसे मार्किट खुलेंगी वैसे वैसे गाइड लाइन फॉलो करते हुए और नौकरियां भी दी जाएँगी। हर नौकरी घर से नहीं की जा सकती है और फील्ड नौकरी के लिए वैक्सीनेशन जरुरी है। अभी फिलहाल हम उड़ीसा , उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखण्ड, तमिल नाडु और कर्नाटक से लोग हायर कर रहे है।

डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज के तहत, अजय हरिनाथ सिंह सुखोई 30 और MIG एयरक्राफ्ट को रूस से दूसरे देशो में भी बेच रहे है।उनके पास  ईस्ट यूरोप में एक आयल रिग और रिफाइनरी भी है और वह अब अपना आयल बिज़नेस रूस में फैलाना चाहते है। वह सल्तनत ऑफ़ ओमान में इंफ्रास्ट्रक्चर और बैंकिंग बिज़नेस में भी है। डार्विन ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज , बैंकिंग, रियल्टी, हॉस्पिटैलिटी, माइनिंग, फार्मास्युटिकल्स, और फिल्म  प्रोडक्शन में इन्वॉल्व्ड है। सिंह और संस डार्विन प्लेटफार्म ग्रुप ऑफ़ कम्पनीज की पैरेंट कंपनी है और वह 11 देशो में फैली हुई है और उसका नेट वर्थ 41000 करोड़ है और वह पूरी तरह से डेब्ट फ्री है।

Have something to say? Post your comment
 
और बिजनेस न्यूज़
 
 
ताजा न्यूज़
सारागढ़ी जंग की 125वीं वर्षगांठ पर समागम का आयोजन लेखकों को हरियाणा पंजाबी साहित्य अकादमी द्वारा सम्मानित किया गया कॉइनस्विच द्वारा क्रिप्टो रुपी इंडेक्स (सीआरई8) लॉन्च वेदांतु ने एआई लाईव टेक्नॉलॉजी प्रस्तुत की; लाईव इंटरैक्टिव क्लासेस केवल 5000 रु. साल से शुरू बॉलीवुड दिवा मिनिषा लांबा ने लॉन्च की इटोइल्स टुडे पत्रिका अब China make पर पड़ेगा मेक इन इंडिया भारी, आई VARNI की बारी - एंटरप्रेन्योर किशन माली भारत का नया रियलिटी शो ‘अब हसेगा इंडिया’ जल्द ही टीवी स्क्रीन पर दस्तक देगा हमारा ब्रांड गोल्ड फ्रोजन फूड्स फिल्म 83 की टीम के साथ जुड़कर गर्वित महसूस कर रहा है- अर्चित इंटरप्रेन्योर अमित बी वाधवानी ने शानदार अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन ब्लॉकचेन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का एकीकरण भविष्य में एक बड़ा कदम है ज्योतिका टांगरी का नया गाना हौली हौली स्टारिंग जरीन खान और बिग बॉस फेम प्रिंस नरुला हुआ रिलीज कोरोना वायरस के नए वैरिएंट के बाद इंडो-पोलिश फिल्म नो मीन्स नो की रिलीज़ डेट पोस्टपोन हुई
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech