Sunday, 18 April, 2021
एंटरटेनमेंट न्यूज़

कंपोजर आनंद त्रिपाठी और बुलेया सिंगर अमित मिश्रा का आ गया है नया गाना 'तेरा दीवाना'

April 08, 2021 02:36 PM
Anand Tripathi

म्यूजिक कंपोजर आनंद स्वरुप त्रिपाठी और बुलेया सिंगर अमित मिश्रा ने मिलकर एक नया सिंगल तैयार किया है, 'तेरा दीवाना'। गाने को कंटेम्पररी क्लासिकल और सूफिज्म बताते हुए आनंद और अमित दोनों को पूरा यकीन है की यह गाना लोगों के बीच काफी बड़ा हिट साबित होगा।

लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है की आनंद और अमित किसी गाने के लिए एक साथ आये हो। इस से पहले उन्होंने रुद्राष्टकम जो की एक डिवोशनल गाना है उसपर काम किया था। यह गाना भी लोगों के बीच काफी हिट हुआ था।

अमित और आनंद दोनों ही लखनऊ के रहने वाले है। आनंद भातखंडे यूनिवर्सिटी में अमित के सीनियर थे। तब से वे दोनों एक साथ जैमिंग करते आ रहे है। अमित ने बताया की आनंद न केवल अच्छे कंपोजर है बल्कि बहुत कमाल के सिंगर भी है। यह बात ऐसे सिंगर के मुँह से आनी जिन्होंने बुलेया,गलती से मिस्टेक, अल्लाह दुहाई है ,और मनमा इमोशन जागे जैसे लाजवाब गाने गाये हो , यह आनंद के लिए बहुत बड़ा कॉम्पलिमेंट है।

आनंद ने भी बात करते हुए बताया की कैसे तेरा दीवाना गाने पर उन लोगों ने काम किया। उन्होंने बताया, "अमित और मैं बहुत सालो से एक दूसरे को जानते है। हम दोनों लखनऊ के रहने वाले है। ये उन दिनों की बात है जब हम दोनों स्टूडियो में जैम कर रहे थे और ब्रेक के दौरान मैं कुछ गुनगुना रहा था। अमित ने कहा इसको लेकर कुछ ट्राई करते है और अमित ने ही इसके लिरिक्स लिखे। जो उन्होंने लिखा मुझे वह बहुत पसंद आया और उसके बाद मैंने उसकी कम्पोजीशन की। हमने अनुराग बेदी को वह भेजा और ज़ी म्यूजिक ने उसे अप्प्रूव किया। ऐसे तेरा दीवाना गाना बना। "

अमित ने बताया," आनंद त्रिपाठी जैसे ब्रिलियंट म्यूजिशियन के साथ काम करके बहुत मजा आया। सिंगिंग को लेकर मैंने काफी सूफी वोकल्स ट्राई किये है। इसलिए हम इसको फोल्क वोकल्स भी कह सकते है। गाने में बहुत कमाल के एलिमेंट्स है। म्यूजिक अरेंजमेंट काफी वेस्टर्न है और उसमे इंडियन परक्युशन भी है। इस वजह से गाना प्रोग्रेशन और प्रोगरामिंग में काफी अलग है। "

आनंद ने कहा, "तेरा दीवाना गाने में हर ऐज ग्रुप के लिए कुछ न कुछ है और यही इस गाने की ब्यूटी है। यह एक कंटेम्पररी क्लासिकल है जिसमे सूफी फील है। एक गाने में आपको काफी जॉनर सुनने को मिलेंगे जैसे की रोमांस, पैशन और अग्रेशन। हर ऐज ग्रुप के लोग इस गाने को पसंद करेंगे। लाइव परफॉर्मर्स इस गाने को गाते हुए काफी एन्जॉय करेंगे। "

आनंद को गाने से काफी उम्मीदे है और वह चाहते है की सुनने वाले इस गाने से कनेक्ट हो और उसके शब्दों के मतलब को समझे।

तेरा दीवाना के बाद, आनंद अमित के साथ एक और सिंगल पर काम कर रहे है। लेकिन उसकी डिटेल्स अभी वह बता नहीं सकते। उन्होंने अपना म्यूजिकल सफर बचपन में ही शुरू कर दिया था ,"मैं हमेशा से ही कम्पोजीशन की तरफ खींचा चला जाता था। मैं भातखंडे   यूनिवर्सिटी  में था और उसके बाद मैंने उस्ताद विनोद प्रसाद जी से म्यूजिक की शिक्षा ली और अभी भी उनसे ट्रेनिंग लेता हूँ। " कुछ जिंगल्स कंपोज़ करने के बाद उन्होंने लोकल प्रोजेक्ट किये और उसके बाद रुद्राष्टकम पर काम किया।

वही, अमित सिंगल प्लेबैक प्रोजेक्ट्स पर ज्यादा काम कर रहे है और वह मूवी के लिए भी रिकॉर्डिंग कर रहे है। वह डिवोशनल गाने भी रिकॉर्ड कर रहे हैं।

Video Link - Song out now

https://youtu.be/b-5KsRE3vMI

 

 

Related Articles
Have something to say? Post your comment
और एंटरटेनमेंट न्यूज़
ताजा न्यूज़
'मीडिया फ़िल्म्सक्रॉफ्ट के म्यूजिक सेक्टर को लेकर काफी बड़े प्लान्स हैं ', नवरोज़ प्रासला 'इश्क भिगाए नैना' गाने के लिए सोनी प्रासला दिखी उत्सुक, निशांत मलकानी आये नजर। कंपोजर आनंद त्रिपाठी और बुलेया सिंगर अमित मिश्रा का आ गया है नया गाना 'तेरा दीवाना' टूटे दिलों की बात करता है चांद साधवानी का नया म्यूजिक वीडियो "तू ही तो था" News Helpline का SaaS प्लेटफार्म दिलायेगा ऑफलाइन लोकल न्यूज़ पब्लिशर्स और रिपोर्टर्स को उनकी अपनी ऑनलाइन पहचान - संजय तिवारी सिंगर अंकित तिवारी को IPML में इमरान हाश्मी के मैशअप के लिए मिला काफी अच्छा रिस्पांस , वीडियो हुई इंटरनेट पर वायरल रेलवे पेसेन्जर्स के लिए भारत मे तेजी से उभर रहा है रेल रेस्तरो फूड ऐप्प इंडिया में कंटेंट की विविधता है- प्रोड्यूसर सोनी प्रासला लॉकडाउन और महामारी जैसी सिचुएशन में भी काफी व्यस्त चल रहीं हैं काव्या किरन बर्थडे पार्टी एंथम में नजर आएं एक्टर अराध्य मान ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में दी जानकारी AARDY.com यूएस के लीडिंग यात्रा बीमा मार्किट में से एक वर्चुअल रियालिटी फिल्म्स के निर्माता-निर्देशक कुणाल शिवदसानी ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर के साथ किया लीवप्योर कमर्शियल का शूट
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech