Thursday, 23 September, 2021
ब्रेकिंग न्यूज़ :
वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत कीबच्चे समाज को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका का करते हैं निर्वाहन - अश्विनी चौबेअखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस Koo (कू) में शामिल हुआदी ब्रियू एस्टेट ने मोहाली में खोला अपना सातवां आउटलेटकोरोना की रोकथाम के लिये भाप लेना सबसे ज्यादा कारगर - कत्यालकोरोना, करूणा और बुद्ध के 6 आर्य सत्य - डा.बासुदेव प्रसादपुराने कंटेंट को फिर से कैसे डाले और उस से पैसे कैसे कमाएँरेलवे पेसेन्जर्स के लिए भारत मे तेजी से उभर रहा है रेल रेस्तरो फूड ऐप्पAARDY.com यूएस के लीडिंग यात्रा बीमा मार्किट में से एककिसानों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले - दलाल
बिजनेस न्यूज़

AARDY.com यूएस के लीडिंग यात्रा बीमा मार्किट में से एक

March 18, 2021 01:29 PM

AARDY.com यूएस के लीडिंग यात्रा बीमा मार्किट जगहों में से एक है। एक पूर्व रॉयल एयर फोर्स पायलट,सीरीयल व्यवसायी जोनाथन ब्रीज़ द्वारा स्थापित है।

आने वाले हफ्तों में संचालन को बढ़ाने और कोविड 19 महामारी के दौरान जिंदा रहने के लिए सीखीं शिक्षाओं से, ब्रीज़ कंपनी को जीवन देने के लिए कुछ चुनौतियों का सामना करते हुए उनमें कूद जाएगा। 

AARDY.com के निर्माण में हमें बड़ी तेजी से भागने से पहले, या इसका प्यारा नीला एर्डवार्क लोगो है, या वास्तव में विशेष ग्राहक सेवा प्रदान करने का इनका पुराना-स्कूल अनुशासन जिसने AARDY को सबसे ऊंची संभव ट्रस्टपायलट रेटिंग दिलाई है, हमें थोड़ा पीछे जाना चाहिए, पहले के एक सीधे साधे समय में जब इंटरनेट नहीं बना था।

इंग्लैंड में अपने परिवार के साथ एक नौजवान लड़के की तरह हवाई प्रदर्शनों का दौरा करते हुए, ब्रीज़ को उसका पुकारे जाने वाला नाम मिला था। द रॉयल एयर फोर्स एरोबैटिक डिस्प्ले टीम ‘द रेड एरोज़’ ने अपने हॉक फाइटरों से आसमानों में अनेक रंगों की रेखाओं को चिन्हित किया, नीचे बैठे हजारों दर्शक हैरानी से इन सुपर-ह्यूमन पायलटों की सूझबूझ, अनुशासन और बहादुरी को देखते हुए झूम उठे, वहां युवा ब्रीज़ सिर्फ एक ही करियर पथ चाहता था। वह अपने माता-पिता की तरफ मुड़ा और कहा “यही है जो मैं चाहता हूं”। इसमें कोई शक नहीं कि गर्मी के उसी दिन हजारों युवा लड़कों के मुंह से एक ही मुराद निकली, लेकिन ब्रीज़ के लिए यह एक सच्चाई बनी। 

16 साल की उम्र में, जब अभी स्कूल में ही था, RAF ने ब्रीज़ को उसके प्राइवेट पायलट के लाइसेंस के लिए पढ़ने के लिए बुलाया था। जमीन और हवा में एक गहन शिक्षा काल के बाद, ब्रीज़ अकेले ही सेसना(Cessna) को उड़ाते हुए आसमान में ले गया और अपने कोर्स का उड़ान पहलू आसानी से पास कर लिया। इम्तिहान का आखिरी हिस्सा नेविगेशन परीक्षा यूके के दूसरे विश्वविद्यालय के विभाग में कुछ हफ्तों बाद होना था। परीक्षा का यह हिस्सा बड़ी नजदीकी से ब्रीज़ से छूटने वाला था और बड़ी आसानी के साथ एक होनहार फ्लाइंग करियर को विराम लगा सकता था।    

जीपीएस और गूगल मैप्स के समय से पहले, कोर्स का नेविगेशन भाग ब्रीज़ के घर से 2 घंटे की ड्राइव के बाद एक असेसमेंट सेंटर पर होना था। वह अपनी कार में यूनाइटेड किंगडम के अपने विश्वसनीय ए टू जेड  मैप के साथ चल पड़ा, लेकिन किसी तरह सेंटर को ढूंढने में असफल रहा जहां नेविगेशन परीक्षा होनी थी। नेविगेशन परीक्षा लोकेशन पर ना पहुंच कर युवा आदमी का मजाक बन गया। RAF के लिए फ्लाइंग करने का उसका सपना टूट गया था डर के मारे एक निराश बुत बनकर, वह घर वापस आ गया।

“जिंदगी के कई अनुभवों के बिना,मैं एक युवा आदमी था। हमें जरूरत होती है कि निराशाजनक समय में खुद को ऊपर उठाने और आगे बढ़ते रहने की। उस दिन नेविगेशन परीक्षा से घर तक ड्राइव करते हुए, मेरा RAF करियर चिथड़ों में, ऐसे था कि मेरे अंदर हावी गया था”

निराशा में घर वापस आकर, ब्रीज़ ने परीक्षक के साथ बातचीत करने और परीक्षा मिस होने के लिए माफी मांगने के इरादे से फोन उठाया, लेकिन इससे पहले कि वह क्षमा याचना बड़बड़ाता, परीक्षक ने खुद ब्रीज़ से माफी मांगी कि उसने इतने थोड़े समय में इतनी दूर बुलाया था। उसने भी परीक्षा मिस कर दी थी और बिल्कुल अनजान था कि ब्रिज उसका बैठ कर इंतजार नहीं कर रहा था!

“कई बार सितारे एक कतार में होते हैं और कई बार वे नहीं होते हैं। इस मौके पर मैं खुशनसीब था और कोई मेरी निगरानी कर रहा था। मैं नेविगेशन परीक्षा पुनः निर्धारित करने योग्य था जो मैंने उड़ते हुए रंगों के साथ पास कर ली। मैं 17 साल का और अपने प्राइवेट पायलट के लाइसेंस का गर्वित मालिक था।”

एक साल बाद 18 साल खत्म होने पर, ब्रीज़ ने रॉयल एयर फोर्स में शामिल होने के लिए घर छोड़ा और यूनाइटेड किंगडम में, द रॉयल एयर फोर्स कॉलेज Cranwell में उनका कठिन इनिशियल ऑफिसर ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किया। शानदार शारीरिक और व्यक्तिगत चुनौतियां के एक साल बाद, ब्रीज़ ने RAF Cranwell एक पायलट ऑफिसर के रूप में पास कर लिया। अगला था उसी हॉक फाइटर पर फ्लाइट ट्रेनिंग जो उसे उन पहले सालों में प्रोत्साहित करती रही थी।

Have something to say? Post your comment
और बिजनेस न्यूज़
ताजा न्यूज़
वेस्टर्न डिजिटल ने मैक और पीसी यूज़र्स के लिए पॉकेट साईज़ की डब्लूडी एलीमेंट्स एसई एक्सटर्नल एसएसडी प्रस्तुत की उद्योगपति अजय हरिनाथ सिंह ने करोड़ों रुपये के सौदे के लिए संदीप सिंह के लीजेंड ग्लोबल स्टूडियो के साथ हाथ मिलाया 'केयूर शेठ का इनिशिएटिव 'बप्पा का मान, आपका सम्मान' बहुत इम्पोर्टेन्ट है' , मुनमुन दत्ता दीवानगी की रात तो सिर्फ एक शुरुआत है, 3 विंग्स प्रोडक्शन के काफी बड़े प्लान्स है, संतोष राव बच्चे समाज को प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका का करते हैं निर्वाहन - अश्विनी चौबे मीडिया फ़िल्म्सक्रॉफ्ट और नवरोज़ प्रासला प्रोडक्शंस ने की एक फेस्टिव गरबा गाने की घोषणा अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस Koo (कू) में शामिल हुआ माननीय गवर्नर श्री भगत कोश्यारी और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने डेल्फिक काउंसिल ऑफ़ महाराष्ट्र का लोगो किया अनवील ड्रीम में एंट्री' और 'ना दूजा कोई' जैसे हिट गाने देने वाली सिंगर ज्योतिका तांगड़ी ने अपना अगला सिंगल 'ज़िन्दगी' किया रिलीज़ ‘चल मेरा पुत 2’ ने पाकिस्तानी एक्टर को कास्ट करके फिल्म फ्रेटर्निटी की एकता को तोडा अभिनेत्री मीनाक्षी दीक्षित ने बॉम्बे फिल्म के सोंग, कहना ही क्या’ को रिप्राइज किया, वीडियो देखें यसीर देसाई के लिए चेहरे में इमरान हाश्मी के लिए 'रंग दरिया' को गाना, एक सपने के सच होने जैसा है
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech