Saturday, 24 July, 2021
ब्रेकिंग न्यूज़ :
दी ब्रियू एस्टेट ने मोहाली में खोला अपना सातवां आउटलेटकोरोना की रोकथाम के लिये भाप लेना सबसे ज्यादा कारगर - कत्यालकोरोना, करूणा और बुद्ध के 6 आर्य सत्य - डा.बासुदेव प्रसादपुराने कंटेंट को फिर से कैसे डाले और उस से पैसे कैसे कमाएँरेलवे पेसेन्जर्स के लिए भारत मे तेजी से उभर रहा है रेल रेस्तरो फूड ऐप्पAARDY.com यूएस के लीडिंग यात्रा बीमा मार्किट में से एककिसानों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले - दलालकोविड-19 महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने किया सराहनीय कार्य - राज्यपालस्थानीय उम्मीदवारों के लिए हरियाणा राज्य रोजगार अधिनियम, 2020 लागू किया गयाऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग सॉफ्टवेयर की ऑलराउंडर कंपनी – NuxGame
नेश्नल न्यूज़

भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बहाल की ईकैटरिंग की सुविधा

January 18, 2021 03:22 PM
Photo Source : Google Images

नई दिल्ली - भारतीय रेलवे ने आई आर सी टी सी को ट्रेनों में ई कैटरिंग सुविधा की फिर से शुरुआत करने की अनुमति दी है। भारतीय रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों में परिचालित ट्रेनों में यह सुविधा को फिर से बहाल करने का फैसला लिया है। अभी भारतीय रेलवे द्वारा परिचालित ट्रेंस मे पेंट्री करना होने के कारण लंबी दूरी वाली यात्रियों को ट्रेन में खाने को लेकर के खासी समस्या उठानी पड़ रही थी। इस समस्या को ध्यान में रख के रेलवे का ध्यान आकर्षित करते हुए मनीष चंद्रा रेल रेस्ट्रो के सी ई ओ ने ट्रेनों में ई कैटरिंग बहाल करने की अनुमति मांगी थी।

 

भारतीय रेलवे और आई आर सी टी सी ई कैटरिंग से अनुमति मिलने के बाद अब रेल रेस्ट्रो जो कि आई आर सी टी सी का ऑथराइज्ड ई कैटरिंग पार्टनर है वह अपनी सेवाएं जल्दी ही फिर से शुरू करने जा रहा है। सुरक्षा और स्वच्छता के सवाल पर कंपनी के सीईओ मनीष चंद्रा ने कहा कि हमने सभी रेस्टोरेंट्स को जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन करने का दिशा निर्देश भेज दिया है। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट्स को खाना बनाने में स्वच्छता बरतने के साथ ही खाने के डिलीवरी में भी उचित मानकों का ध्यान रखने की जिम्मेदारी रेस्टोरेंट्स को दी गई है।

 

कृतिराज जनसंपर्क प्रबंधक ने बताया की रेस्टोरेंट्स स्टाफ के लिए जरूरी निर्देशों का संचार किया गया है. उन्होने ये भी कहा कि सभी रेस्टोरेंट्स पार्टनर को खाने की तैयारी से लेकर डिलीवरी तक जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया तथा मुख्य रूप से ये बातें निर्देशित किया गया है.

• रेस्टोरेंट्स स्टाफ और डिलीवरी ब्वॉय का थर्मल स्कैनिंग दिन में समय- समय पर जरूरी किया गया है

• एक नियमित अंतराल पर किचन को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है

• किचन में खाना बनाते वक्त फेस मास्क या फिर फेस कवर इस्तेमाल करने की हिदायत दी गई है

• किचन में उन्हीं स्टाफ से काम लिया जाएगा जिनका बॉडी तापमान 99 डिग्री से कम होगा

 

डिलीवरी स्टाफ के लिए जरूरी दिशा निर्देश

• डिलीवरी बॉयज को हाथ धोने के बाद ही ऑर्डर डिलीवर करने की अनुमति दी जाएगी

• आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल डिलीवरी बॉयज के लिए अनिवार्य किया गया है

• 6 फीट की दूरी बरतते हुए जीरो ह्यूमन कांटेक्ट पर काम करने की सलाह दी गई है

• डिलीवरी बॉयज का हर समय फेस कवर या फिर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है

• हर डिलीवरी के बाद डिलीवरी बैग को सेनेटाइज करना अनिवार्य किया गया है

 

रेल रेस्ट्रो के पास 2000 से ज्यादा एफिलिएटिड रेस्टोरेंट्स पूरे भारत में है जो कि ट्रेनों में स्वच्छ, स्वस्थ और ताजा खाना पहुंचाते हैं। अभी तक रेल रेस्ट्रो ने 50 लाख फूड पैकेट्स ट्रेनों में डिलीवर कर चुकी है। मिस्टर चंद्रा ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले 10 महीने से ई कैटरिंग इंडस्ट्री पूरे भारत में प्रभावित थी अब जब देश में ट्रेनों के परिचालन की शुरुआत हो चुकी है साथ ही पूरे देश में जरूरी सुरक्षा मानकों के साथ रेस्टोरेंट्स को खोलने की अनुमति मिल चुकी है तो ऐसे में इन ट्रेनों में यात्रा कर रहे रेल यात्रियों के लिए ई कैटरिंग पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

 

रेल रेस्ट्रो हमेशा से रेल यात्रियों को सुरक्षित और स्वच्छ खाना मुहैया कराने के लिए सजग रही है और वह समय-समय पर अपने रेस्टोरेंट्स पार्टनर से खाने की गुणवत्ता और स्वच्छता को लेकर के लगातार संपर्क में रहती है। रेलरे स्ट्रो के शुरू होने के बाद पैसेंजर अपने रूट पर आसानी से रेल रेस्ट्रो के द्वारा अपनी सीट पर अपना पसंदीदा खाना मंगा सकेंगे। रेल रेस्ट्रो यात्रियों के सेवा के लिए और उन्हें सुरक्षित स्वच्छता जा खाना मुहैया कराने के लिए दिन रात काम कर रही है।

Have something to say? Post your comment
और नेश्नल न्यूज़
ताजा न्यूज़
'मैं सोलफुल फिल्में करना चाहता हूँ', राजवीर अंकुर सिंह बिज़नेस टाइकून अजय हरिनाथ ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर में 34000 नौजवानों को नौकरी दी अमित बी वाधवानी की 'बफरिंग मीडिया' में सोनू निगम और अरवोग वेंचर कैपिटल इंडिया ने किया इन्वेस्टमेंट रोहित चौधरी ने केआरके को दिया करारा जवाब । दी ब्रियू एस्टेट ने मोहाली में खोला अपना सातवां आउटलेट 'नशा चढ़ गया' के साथ केशव मल्होत्रा बने यूथ के चहिते, अपने अगले ट्रैक को किया फाइनल म्यूजिक इंडस्ट्री में सफलता के बाद, ऋचा गुलाटी बिग स्क्रीन के लिए तैयार। इंडिपेंडेंट आर्टिस्ट केशव मल्होत्रा द्वारा सबसे बड़ा गाना, 'नशा चढ़ गया' हुआ रिलीज़ 'मैं अपने परिवार की विरासत को आगे बढाकर बहुत ही सम्मानित महसूस करता हूँ', नबील खान कोरोना की रोकथाम के लिये भाप लेना सबसे ज्यादा कारगर - कत्याल एक्ट्रेंस लोपामुद्रा दास अपनी एक्टिंग के रंग बिखेरती नज़र आयी, हुमा कुरैशी अभिनीत सुभाष कपूर की नयी वेब सिरीज 'महारानी' में । मुंबई के बसंत पार्क सोसायटी में गायक सोनू निगम और अंकिता हर्षवर्धन पाटिल ने आयोजित किया सामूहिक कोविड टीकाकरण अभियान
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech