Wednesday, 03 March, 2021
ब्रेकिंग न्यूज़ :
ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग सॉफ्टवेयर की ऑलराउंडर कंपनी – NuxGameआई एच आर ओ ने पंजाब की टीम की घोषणा कीभारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बहाल की ईकैटरिंग की सुविधाकोविड आपको अंधा बना सकता हैभारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ?मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभकैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपीलयामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसासैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करणड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।
नेश्नल न्यूज़

भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बहाल की ईकैटरिंग की सुविधा

January 18, 2021 03:22 PM
Photo Source : Google Images

नई दिल्ली - भारतीय रेलवे ने आई आर सी टी सी को ट्रेनों में ई कैटरिंग सुविधा की फिर से शुरुआत करने की अनुमति दी है। भारतीय रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों में परिचालित ट्रेनों में यह सुविधा को फिर से बहाल करने का फैसला लिया है। अभी भारतीय रेलवे द्वारा परिचालित ट्रेंस मे पेंट्री करना होने के कारण लंबी दूरी वाली यात्रियों को ट्रेन में खाने को लेकर के खासी समस्या उठानी पड़ रही थी। इस समस्या को ध्यान में रख के रेलवे का ध्यान आकर्षित करते हुए मनीष चंद्रा रेल रेस्ट्रो के सी ई ओ ने ट्रेनों में ई कैटरिंग बहाल करने की अनुमति मांगी थी।

 

भारतीय रेलवे और आई आर सी टी सी ई कैटरिंग से अनुमति मिलने के बाद अब रेल रेस्ट्रो जो कि आई आर सी टी सी का ऑथराइज्ड ई कैटरिंग पार्टनर है वह अपनी सेवाएं जल्दी ही फिर से शुरू करने जा रहा है। सुरक्षा और स्वच्छता के सवाल पर कंपनी के सीईओ मनीष चंद्रा ने कहा कि हमने सभी रेस्टोरेंट्स को जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन करने का दिशा निर्देश भेज दिया है। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट्स को खाना बनाने में स्वच्छता बरतने के साथ ही खाने के डिलीवरी में भी उचित मानकों का ध्यान रखने की जिम्मेदारी रेस्टोरेंट्स को दी गई है।

 

कृतिराज जनसंपर्क प्रबंधक ने बताया की रेस्टोरेंट्स स्टाफ के लिए जरूरी निर्देशों का संचार किया गया है. उन्होने ये भी कहा कि सभी रेस्टोरेंट्स पार्टनर को खाने की तैयारी से लेकर डिलीवरी तक जरूरी सुरक्षा मानकों का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया तथा मुख्य रूप से ये बातें निर्देशित किया गया है.

• रेस्टोरेंट्स स्टाफ और डिलीवरी ब्वॉय का थर्मल स्कैनिंग दिन में समय- समय पर जरूरी किया गया है

• एक नियमित अंतराल पर किचन को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है

• किचन में खाना बनाते वक्त फेस मास्क या फिर फेस कवर इस्तेमाल करने की हिदायत दी गई है

• किचन में उन्हीं स्टाफ से काम लिया जाएगा जिनका बॉडी तापमान 99 डिग्री से कम होगा

 

डिलीवरी स्टाफ के लिए जरूरी दिशा निर्देश

• डिलीवरी बॉयज को हाथ धोने के बाद ही ऑर्डर डिलीवर करने की अनुमति दी जाएगी

• आरोग्य सेतु एप का इस्तेमाल डिलीवरी बॉयज के लिए अनिवार्य किया गया है

• 6 फीट की दूरी बरतते हुए जीरो ह्यूमन कांटेक्ट पर काम करने की सलाह दी गई है

• डिलीवरी बॉयज का हर समय फेस कवर या फिर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है

• हर डिलीवरी के बाद डिलीवरी बैग को सेनेटाइज करना अनिवार्य किया गया है

 

रेल रेस्ट्रो के पास 2000 से ज्यादा एफिलिएटिड रेस्टोरेंट्स पूरे भारत में है जो कि ट्रेनों में स्वच्छ, स्वस्थ और ताजा खाना पहुंचाते हैं। अभी तक रेल रेस्ट्रो ने 50 लाख फूड पैकेट्स ट्रेनों में डिलीवर कर चुकी है। मिस्टर चंद्रा ने कहा कि लॉकडाउन के कारण पिछले 10 महीने से ई कैटरिंग इंडस्ट्री पूरे भारत में प्रभावित थी अब जब देश में ट्रेनों के परिचालन की शुरुआत हो चुकी है साथ ही पूरे देश में जरूरी सुरक्षा मानकों के साथ रेस्टोरेंट्स को खोलने की अनुमति मिल चुकी है तो ऐसे में इन ट्रेनों में यात्रा कर रहे रेल यात्रियों के लिए ई कैटरिंग पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

 

रेल रेस्ट्रो हमेशा से रेल यात्रियों को सुरक्षित और स्वच्छ खाना मुहैया कराने के लिए सजग रही है और वह समय-समय पर अपने रेस्टोरेंट्स पार्टनर से खाने की गुणवत्ता और स्वच्छता को लेकर के लगातार संपर्क में रहती है। रेलरे स्ट्रो के शुरू होने के बाद पैसेंजर अपने रूट पर आसानी से रेल रेस्ट्रो के द्वारा अपनी सीट पर अपना पसंदीदा खाना मंगा सकेंगे। रेल रेस्ट्रो यात्रियों के सेवा के लिए और उन्हें सुरक्षित स्वच्छता जा खाना मुहैया कराने के लिए दिन रात काम कर रही है।

Have something to say? Post your comment
और नेश्नल न्यूज़
ताजा न्यूज़
गेब्रियल वत्स और प्रोडूसर नीरज शर्मा ला रहे है सोशल ड्रामा नशेबाज़ ऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग सॉफ्टवेयर की ऑलराउंडर कंपनी – NuxGame आई एच आर ओ ने पंजाब की टीम की घोषणा की भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बहाल की ईकैटरिंग की सुविधा कोविड आपको अंधा बना सकता है भारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ? जियोपैथिक स्ट्रेस मनुष्यों, जीव-जंतुओं और वनस्पतियों के लिए अत्यंत हानिकारक मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभ कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपील यामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसा सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech