Saturday, 08 August, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभालासुशांत मर के भी अमर हो गया - कुमार सानूमुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित कियापंजाब सरकार द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए अध्यापकों को ऑनलाइन अप्लाई करने के निर्देशशहीद गुरबिन्दर सिंह को समर्पित गाँव तोलावाल से जखेपल तक बनाई जायेगी नई सडक़ - विजय सिंगलापंजाब की मुख्य सचिव द्वारा डिप्टी कमिश्नरों को राज्य में कोविड की मृत्युदर में कमी लाने की हिदायतमुख्यमंत्री द्वारा यूनिवर्सिटियों, कॉलेजों की अंतिम परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित
हरियाणा न्यूज़

मीडिया में कैसे रखें महिलाओं की समस्याएं जानेंगी हरियाणा की बेटियां

June 28, 2020 07:53 AM

चंडीगढ़ - महिलाओं के साथ होने वाली उत्पीडऩ की बहुत सी घटनाएं आज भी मीडिया में नहीं आने के चलते दबी रही रह जाती हैं और महिलाओं को इंसाफ नहीं मिल पाता है। जिसके पीछे बड़ा कारण यह भी कि महिलाएं अपनी बात मीडिया में नहीं रख पाती हैं लेकिन महिला अधिकारों व बेटियों के सम्मान की लड़ाई लड़ रही सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन ने हरियाणा की बेटियों को प्रेस से रूबरू होने के गुर सिखाने के लिए शनिवार को प्रदेशव्यापी अभियान ‘प्रेस कांफ्रैंस बॉय हर’ की शुरूआत की है।

जूम एप के जरिए आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए चंडीगढ़ से प्रकाशित हिंदी दैनिक के संपादक संजय पांडेय ने इसमें जुड़ी सौ से अधिक लड़कियों को प्रेस कांफ्रैंस का अर्थ, उसकी प्रकार, कांफ्रैंस कैसे शुरू करें आदि के बारे में बताया। इस अवसर पर बोलते हुए सेल्फी विद डॉटर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्स ग्रामीण परिवेश की लड़कियों को उनकी बात रखने में सक्षम करने के लिए सशक्त माध्यम मीडिया से रूबरू करवाने के लिए प्रशिक्षण देना है।

उदघाटन सत्र में जूनियर पत्रकार के रूप में प्रसिद्ध कालका विधानसभा क्षेत्र की नौ वर्षीय दिव्यांशी गौड़ तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान की ब्रांड एंबेसडर की उम्मीदवार अंजुम इस्लाम, रिजवाना खान, वसीमा, शहनाज बानो,आरस्तून के अलावा सेल्फी विद डॉटर के सिग्नेचर अभियान की ब्रांड एंबेसडर अनवी अग्रवाल ने कई ज्वलंत मुद्दों से जुड़े सवाल उठाए। वरिष्ठ पत्रकार अनुराग अग्रवाल ने अभियान की लांचिंग पर शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि प्रैस कांफ्रैंस करने से पहले आप सब विषय का पूर्ण ज्ञान रखे। वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण पांडेय ने कहा कि कालका से लेकर मेवात तक की लड़कियां इस अभियान से जुडक़र हरियाणा को नई पहचान देंगी।

इस अवसर पर फांउडेशन के संस्थापक सुनील जागलान ने कहा कि फांउडेशन का प्रयास है कि वह गांव स्तर पर एक लडक़ी को प्रवक्ता के रूप में स्थापित करे जो महिलाओं की समस्याओं को मीडिया के माध्यम से समाज के सामने रखे। इस अवसर पर सेल्फी विद डॉटर फॉर सिंगल वूमैन की विजेता पूजा के अलावा हरियाणा के कई जिलों की वालंटियर ने भाग लिया।

Have something to say? Post your comment
और हरियाणा न्यूज़
ताजा न्यूज़
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर' फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग चीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है क्या पंडित राठौड़ की स्ट्रीट स्मार्ट: ऑटोटेक में एक्टर सुनील शेट्टी हिस्सेदारी ले रहे हैं? एक मल्टी-टास्किंग फैशन टेक्नोलॉजिस्ट है आइशा थराड्रा
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech