Tuesday, 20 October, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपीलयामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसासैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करणड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभालासुशांत मर के भी अमर हो गया - कुमार सानूमुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित किया
हरियाणा न्यूज़

इनेलो नेता अभय चौटाला का बड़ा हमला, विपक्ष के नेता पर भी निशाना

June 26, 2020 10:51 AM

चंडीगढ़ - वरिष्ठ इनेलो नेता व ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश की भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार ही नहीं, विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है। अभय का कहना है कि हुड्डा, भाजपा और जेजेपी ‘ए’, ‘बी’ व ‘सी’ टीम की तरह है। तीनों आपस में मिले हुए हैं और मिलकर राजनीति करके लोगों को गुमराह किया जा रहा है। वे बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ स्थित इनेलो मुख्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

अभय ने कहा, ‘हुड्डा हम पर आरोप लगाते थे कि इनेलो और भाजपा ए व बी टीम हैं’। जेजेपी का जिक्र करते हुए कहा, ‘इसी तरह इनेलो से अलग होकर नई पार्टी बनाने वाले नेता भी कहा करते थे कि अभय सिंह ने विपक्ष की भूमिका निभाने की बजाय सरकार को सदन में बचाने का काम किया’। उन्होंने कहा कि अब वे लोग खुद तो सरकार में शामिल हो गए हैं और आने वाले दिनों में भाजपा में विलय भी करेंगे।

 

अभय ने कहा कि हुड्डा का यह कहना कि वे मुख्य विपक्ष हैं और प्रदेश के लोगों की लड़ाई लड़ रहे हैं, पूरी तरह से गलत है। हुड्डा की पोल तो पिछले राज्यसभा चुनाव में ही खुल गई थी। जब उन्होंने कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार आरके आनंद को जितवाने की बजाय भाजपा समर्थित सुभाष चंद्रा की मदद की। पेन की स्याही बदलवा कर कर वोट भी रद्द करवा दिए गए। हुड्डा ने तो बैलेट पेपर ही खाली छोड़ दिया था।

अभय ने कहा कि अब उस अहसान का बदला चुकाने के लिए भाजपा ने जहां कांग्रेस की सरकार है, वहां पर तीसरा उम्मीदवारा न उतारकर कांग्रेस के उम्मीदवार को जिताने का काम किया। अभय ने कहा कि हुड्डा की भाजपा के साथ मिलीभगत है, इसका ताजा उदाहरण मानेसर का उल्लावास घोटाला है। इस घोटाले के 36 आरोपियों में हुड्डा का नाम भी था। इसकी चार्जशीट सीबीआई ने कोर्ट में दाखिल की थी।

वही चार्जशीट ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के पास भी गई लेकिन भाजपा सरकार के साथ मिलीभगत करके हुड्डा का नाम चार्जशीट से हटाकर क्लीन-चिट दे दी गई। इनेलो नेता ने कहा कि पहली दफा ऐसा हुआ है कि ईडी ने सीबीआई की चार्जशीट से किसी का नाम निकाला है। अमरजेंसी का मुद्दा उठाते हुए अभय ने कहा, 45 साल पहले आज ही के दिन कांग्रेस ने हिंदुस्तान में अमरजेंसी लगाई थी। विपक्ष के सारे नेताओं को जेल में डाल दिया गया था और जनता को यातनाएं दी गई थी।

उन्होंने कहा कि तेल की कीमत प्रति बैरल लगातार कम हो रही है। जहां इस महामारी के अंदर तेल के रेट कम होने चाहिए थे वहीं तेल की रेट 10 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं। सरकार जनता से टैक्स के रूप में लूटकर घाटे की भरपाई कर रही है। उन्होंने आह्वान किया कि सभी विपक्षी दलों को तेल को जीएसटी में शामिल करवाने के लिए लामबंद होना चाहिए ताकि पेट्रोल और डीजल की कीमत 40 रुपए से भी कम हो जाए।

एमएसपी को खत्म करने की साजिश

इनेलो नेता ने सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा सरकार एमएसपी को खत्म करने का काम कर रही है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने खुद बयान दिया था कि एमएसपी को खत्म कर देना चाहिए। प्रधानमंत्री ने भी कह दिया कि किसान अपनी फसल कहीं भी बेच सकते हैं। अगर हरियाणा का किसान मंडी में फसल बेचने जाएगा तो सरकार ये कहकर मना कर देगी कि अपनी फसल कहीं भी जाकर बेचे, हमारी खरीदने की कोई जिम्मेदारी नहीं है। फिर तो बड़े व्यापारी ही किसान की फसल का भाव तय करेंगे।

Have something to say? Post your comment
और हरियाणा न्यूज़
ताजा न्यूज़
कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपील यामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसा सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे। ‘तेरे नशे में चूर’ गाने में लोगों को पसंद आ रहा है गजेंद्र वर्मा का नया अवतार पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर' फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech