Wednesday, 23 September, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करणड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभालासुशांत मर के भी अमर हो गया - कुमार सानूमुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित कियापंजाब सरकार द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए अध्यापकों को ऑनलाइन अप्लाई करने के निर्देशशहीद गुरबिन्दर सिंह को समर्पित गाँव तोलावाल से जखेपल तक बनाई जायेगी नई सडक़ - विजय सिंगला
चंडीगढ़ न्यूज़

प्रशासक ने कहा लॉकडाउन के बाद की गतिविधियों के लिए तैयार करें प्लान

April 28, 2020 11:10 AM

चंडीगढ़ - यूटी के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की ओर से सोमवार को राजभवन में अधिकारियों की बैठक ली गई जिसमें कोविड-19 को लेकर शहर में किए गए विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा की गई। बैठक में प्रशासक ने बताया कि सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक हुई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने रेड जोन में आने वाले जिलों में सख्ती बढ़ाने और सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पोस्ट लॉकडाउन फेज के लिए प्लान तैयार होना चाहिए और माडर्न टेक्नोलाजी के उपयोग को बढ़ावा देना चाहिए। प्रशासक के सलाहकार मनोज कुमार परीडा ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशों के तहत पोस्ट लॉकआउट फेज की गतिविधियों के नियंत्रण के लिए ड्राफ्ट प्लान तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बापू धाम कालोनी में स्वास्थ्य कर्मी के पॉजिटिव मिलने के बाद सभी हेल्थ वर्कर्स की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए गए हैं और एरिया को सील किया गया है।

प्रशासक ने लोगों के अपील की है कि सोशल फिजिकल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें और आरोद्य सेतु एप्लीकेशन को डाउनलोड करें। प्रशासक ने शहर में बढ़ रहे पॉजिटिव केसों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा बापू धाम कालोनी के कुछ लोगों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा कांटेक्ट ट्रेसिंग होनी चाहिए और मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाना चाहिए। उन्होंने तीनों मेडिकल संस्थानों के प्रमुख को सख्त प्रोटोकाल अपनाने को कहा ताकि स्टाफ के किसी भी सदस्य को इंफेक्शन न हो।

प्रशासक ने इस्तेमाल किए हुए दस्तानों व पीपीई के डिस्पोजल को लेकर भी गंभीर चिंता की। मास्क और दस्ताने को डिस्पोज करने से पहले इन्हें 72 घंटे तक पैकेट में रखा जाए और फिर उसके टुकड़े कर उसे जनरल वेस्ट में फेंका जाए। बैठक में स्वास्थ्य सचिव अरुण गुप्ता ने बताया कि उन्होंने मेडिकल संस्थानों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी और मरीजों के ट्रांसफर को लेकर प्रोटोकाल तैयार किया गया। बैठक में वित्त सचिव अजोय सिन्हा ने कहा कि भारत सरकार के निर्देशों के तहत सभी विभागों को अपने खर्चों में पांच प्रतिशत की कटौती करने को कहा गया है।

डीसी मंदीप बराड़ ने बताया कि शहर में 1.55 लाख लोगों को फूड पैकेट बांटे गए। डीएचएस डॉ.जी दीवान ने बताया कि 10.54 लाख लोगों की डोर टू डोर स्क्रीनिंग हुई है। नगर निगम आयुक्त केके यादव ने बताया कि बापूधाम कालोनी और शांति नगर  में पानी की सप्लाई के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Have something to say? Post your comment
और चंडीगढ़ न्यूज़
ताजा न्यूज़
सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे। ‘तेरे नशे में चूर’ गाने में लोगों को पसंद आ रहा है गजेंद्र वर्मा का नया अवतार पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर' फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech