Saturday, 24 July, 2021
ब्रेकिंग न्यूज़ :
दी ब्रियू एस्टेट ने मोहाली में खोला अपना सातवां आउटलेटकोरोना की रोकथाम के लिये भाप लेना सबसे ज्यादा कारगर - कत्यालकोरोना, करूणा और बुद्ध के 6 आर्य सत्य - डा.बासुदेव प्रसादपुराने कंटेंट को फिर से कैसे डाले और उस से पैसे कैसे कमाएँरेलवे पेसेन्जर्स के लिए भारत मे तेजी से उभर रहा है रेल रेस्तरो फूड ऐप्पAARDY.com यूएस के लीडिंग यात्रा बीमा मार्किट में से एककिसानों के लिए मेरे दरवाजे हमेशा खुले - दलालकोविड-19 महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने किया सराहनीय कार्य - राज्यपालस्थानीय उम्मीदवारों के लिए हरियाणा राज्य रोजगार अधिनियम, 2020 लागू किया गयाऑनलाइन स्पोर्ट्स बेटिंग सॉफ्टवेयर की ऑलराउंडर कंपनी – NuxGame
चंडीगढ़ न्यूज़

प्रशासक ने कहा लॉकडाउन के बाद की गतिविधियों के लिए तैयार करें प्लान

April 28, 2020 11:10 AM

चंडीगढ़ - यूटी के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की ओर से सोमवार को राजभवन में अधिकारियों की बैठक ली गई जिसमें कोविड-19 को लेकर शहर में किए गए विभिन्न प्रबंधों की समीक्षा की गई। बैठक में प्रशासक ने बताया कि सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक हुई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने रेड जोन में आने वाले जिलों में सख्ती बढ़ाने और सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि पोस्ट लॉकडाउन फेज के लिए प्लान तैयार होना चाहिए और माडर्न टेक्नोलाजी के उपयोग को बढ़ावा देना चाहिए। प्रशासक के सलाहकार मनोज कुमार परीडा ने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देशों के तहत पोस्ट लॉकआउट फेज की गतिविधियों के नियंत्रण के लिए ड्राफ्ट प्लान तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बापू धाम कालोनी में स्वास्थ्य कर्मी के पॉजिटिव मिलने के बाद सभी हेल्थ वर्कर्स की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए गए हैं और एरिया को सील किया गया है।

प्रशासक ने लोगों के अपील की है कि सोशल फिजिकल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करें और आरोद्य सेतु एप्लीकेशन को डाउनलोड करें। प्रशासक ने शहर में बढ़ रहे पॉजिटिव केसों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसा बापू धाम कालोनी के कुछ लोगों के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा कांटेक्ट ट्रेसिंग होनी चाहिए और मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाना चाहिए। उन्होंने तीनों मेडिकल संस्थानों के प्रमुख को सख्त प्रोटोकाल अपनाने को कहा ताकि स्टाफ के किसी भी सदस्य को इंफेक्शन न हो।

प्रशासक ने इस्तेमाल किए हुए दस्तानों व पीपीई के डिस्पोजल को लेकर भी गंभीर चिंता की। मास्क और दस्ताने को डिस्पोज करने से पहले इन्हें 72 घंटे तक पैकेट में रखा जाए और फिर उसके टुकड़े कर उसे जनरल वेस्ट में फेंका जाए। बैठक में स्वास्थ्य सचिव अरुण गुप्ता ने बताया कि उन्होंने मेडिकल संस्थानों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी और मरीजों के ट्रांसफर को लेकर प्रोटोकाल तैयार किया गया। बैठक में वित्त सचिव अजोय सिन्हा ने कहा कि भारत सरकार के निर्देशों के तहत सभी विभागों को अपने खर्चों में पांच प्रतिशत की कटौती करने को कहा गया है।

डीसी मंदीप बराड़ ने बताया कि शहर में 1.55 लाख लोगों को फूड पैकेट बांटे गए। डीएचएस डॉ.जी दीवान ने बताया कि 10.54 लाख लोगों की डोर टू डोर स्क्रीनिंग हुई है। नगर निगम आयुक्त केके यादव ने बताया कि बापूधाम कालोनी और शांति नगर  में पानी की सप्लाई के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

Have something to say? Post your comment
और चंडीगढ़ न्यूज़
ताजा न्यूज़
'मैं सोलफुल फिल्में करना चाहता हूँ', राजवीर अंकुर सिंह बिज़नेस टाइकून अजय हरिनाथ ने कोरोना महामारी के दौरान देश भर में 34000 नौजवानों को नौकरी दी अमित बी वाधवानी की 'बफरिंग मीडिया' में सोनू निगम और अरवोग वेंचर कैपिटल इंडिया ने किया इन्वेस्टमेंट रोहित चौधरी ने केआरके को दिया करारा जवाब । दी ब्रियू एस्टेट ने मोहाली में खोला अपना सातवां आउटलेट 'नशा चढ़ गया' के साथ केशव मल्होत्रा बने यूथ के चहिते, अपने अगले ट्रैक को किया फाइनल म्यूजिक इंडस्ट्री में सफलता के बाद, ऋचा गुलाटी बिग स्क्रीन के लिए तैयार। इंडिपेंडेंट आर्टिस्ट केशव मल्होत्रा द्वारा सबसे बड़ा गाना, 'नशा चढ़ गया' हुआ रिलीज़ 'मैं अपने परिवार की विरासत को आगे बढाकर बहुत ही सम्मानित महसूस करता हूँ', नबील खान कोरोना की रोकथाम के लिये भाप लेना सबसे ज्यादा कारगर - कत्याल एक्ट्रेंस लोपामुद्रा दास अपनी एक्टिंग के रंग बिखेरती नज़र आयी, हुमा कुरैशी अभिनीत सुभाष कपूर की नयी वेब सिरीज 'महारानी' में । मुंबई के बसंत पार्क सोसायटी में गायक सोनू निगम और अंकिता हर्षवर्धन पाटिल ने आयोजित किया सामूहिक कोविड टीकाकरण अभियान
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech