Saturday, 15 August, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभालासुशांत मर के भी अमर हो गया - कुमार सानूमुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित कियापंजाब सरकार द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए अध्यापकों को ऑनलाइन अप्लाई करने के निर्देशशहीद गुरबिन्दर सिंह को समर्पित गाँव तोलावाल से जखेपल तक बनाई जायेगी नई सडक़ - विजय सिंगलापंजाब की मुख्य सचिव द्वारा डिप्टी कमिश्नरों को राज्य में कोविड की मृत्युदर में कमी लाने की हिदायतमुख्यमंत्री द्वारा यूनिवर्सिटियों, कॉलेजों की अंतिम परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित
बिजनेस न्यूज़

कोरोना वायरस के कारण फायदे में हैं ओटीटी प्लेटफार्म

March 18, 2020 06:37 PM

जैसा कि पिछले कुछ महीनों से पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण हड़कंप मचा हुआ है। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है जिसके चलते लोगों को अपने घर से बाहर निकलने में डर लग रहा है। इसकी वजह से 31 मार्च तक सिनेमाघर, मॉल, गार्डन, स्कूल, कॉलेज और यहां तक की सभी फिल्मों की शूटिंग भी रोक दी गई है। 

 

कोरोना वायरस के डर के कारण लोग अपने घरों में ही बंद हैं। ऐसे में जब लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए टीवी ऑन करते हैं तो वे कोरोना वायरस के कारण पॉलिटिकल पार्टी के बीच हो रही बहस को देखना पसंद नहीं करते, बल्कि वो अपने दिमाग को फ्रेश रखने और कोरोना वायरस के टॉपिक से कुछ अलग हटकर देखना चाहते हैं। 

 

ऐसे समय में ओटीटी प्लेटफार्म ही घर में बंद लोगों का एंटरटेनमेंट करने के लिए मददगार साबित हो रहा है। ओटीटी प्लेटफॉर्म उनकी बोरियत का ख्याल रखते हुए सभी लोगों का मनोरंजन कर रहा है।

 

कोरोना वायरस के कारण हमें घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। यहा तक की पीवीआर भी बंद हो गए है। हम घर पर केवल एक्सरसाइज कर सकते हैं और खाना ही बना सकते हैं। और अपने फ्री समय में अपना एंटरटेनमेंट करने के लिए हम ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म या सीरीज भी देख सकते हैं। 

 

एक तरफ जहां कोरोना वायरस के चलते हर फील्ड को काफी नुकसान हो रहा है और लोगों की कितनी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है वही दूसरी ओर लोग अपने एंटरटेनमेंट के लिए ओटीटी प्लेटफार्म पर निर्भर है जिसकी वजह से इस समय ओटीटी प्लेटफार्म काफी फायदा हो रहा है।

 

ओटीटी प्लेटफार्मों के सब्सक्रिप्शन बेस में इस समय तेजी से बढोत्तरी होना चाहिए और उनका डिजिटल ट्रैफिक स्काई-रॉकेटिंग होना चाहिए, अगर यह पहले से ही शुरू नहीं हुआ है, तो नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन, ज़ीई 5, एएलटी बालाजी, वूट, जियो टीवी, और जैसे स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को अपने बेनिफिट के लिए तैयार रहना चाहिए।

 

ऐसा नहीं है कि ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म क्रिएटर, इस क्राइसिस का इंतजार कर रहे थे ताकि उनका बिजनेस चल सकें और न ही वे इसका समर्थन कर रहे हैं, लेकिन हम इसे नजरअंदाज भी नहीं कर सकते है कि कोरोना वायरस के कारण डिजिटल प्लेटफॉर्म के सब्सक्रिप्शन में बढोत्तरी हुई है।

 

ZEE 5 एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो अपने कंटेंट और सब्सक्रिप्शन के आधार पर सबसे आगे चल रहा है। ये प्लेटफार्म कई देशों में मौजूद है और साथ ही हर पॉसिबल लैग्वेज में भी उपलब्ध है। जिस तरह के कंटेंट और लोगों के पसंदीदा प्लेटफार्म में से एक, के साथ ZEE5 आगे बढ़ रहा है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि ZEE5  नेटफ्लिक्स से आगे निकल सकता है। स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म फिल्म्स, टीवीसी, रिजनल कंटेंट और साथ ही जीटीवी के पॉपुलर शो और सीरीज भी प्रदान करता है।

 

स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को खासतौर पर एंटरटेनमेंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जहां ऑडियंस अपने फेवरेट स्टार, सीरीज, शो, मूवी या गाने का आनंद अपने कंन्फर्टेबल जोन जैसे कि, सोफे और कमरे में आराम से बैठकर ले सकते हैं। इंडोर या होम बेस्ड एंटरटेनमेंट इस समय तेजी से बढ़ रहा है।

Related Articles
Have something to say? Post your comment
और बिजनेस न्यूज़
ताजा न्यूज़
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर' फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग चीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है क्या पंडित राठौड़ की स्ट्रीट स्मार्ट: ऑटोटेक में एक्टर सुनील शेट्टी हिस्सेदारी ले रहे हैं? एक मल्टी-टास्किंग फैशन टेक्नोलॉजिस्ट है आइशा थराड्रा
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech