Sunday, 25 October, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपीलयामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसासैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करणड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभालासुशांत मर के भी अमर हो गया - कुमार सानूमुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित किया
बिजनेस न्यूज़

5 गाड़ियां जो देती हैं नई महिंद्रा एक्सयूवी 300 को टक्कर

February 27, 2019 06:05 PM

महिन्द्रा एंड महिन्द्रा ने 14 फरवरी 2019 को अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी “एक्सयूवी 300” को लॉन्च कर दिया है। इस प्रीमियम एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट में लॉन्च किया है। अब आपको बताते हैं महिंद्रा की नई एक्सयूवी 300 को कौन-कौन से कार से टक्कर दे रही हैं, यानि मार्केट में इसका सीधा मुकाबला किससे होगा। मुख्य तौर पर इस महिंद्रा गाड़ी को टक्कर देने वाली कारों की लिस्ट में फोर्ड ईकोस्पोर्ट्स, हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी विट्रा ब्रिजा, टाटा नेक्सॉन  और होंडा डब्ल्यू आर-वी हैं। 

महिंद्रा एक्सयूवी 300 की खासियत

महिंद्रा एक्सयूवी 300 का डीजल वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। डीजल वेरिएंट में 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा जबकि पेट्रोल वेरिएंट में पावर के लिए 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 110 bhp की मैक्सिमम पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पेट्रोल वेरिएंट 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। पेट्रोल वेरिएंट के माइलेज की बात करें तो 17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। महिंद्रा एक्सयूवी 300 के पेट्रोल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.90 लाख रुपये है, और डीजल इंजन (W4 वेरिएंट) की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है। 

1- फोर्ड ईकोस्पोर्ट्स 

सबसे पहले फोर्ड ईकोस्पोर्ट्स और महिंद्रा एक्सयूवी 300 की टक्कर की बात करते हैं। फोर्ड ईकोस्पोर्ट्स का डीजल इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। इसका माइलेज 23 किलोमीटर प्रति लीटर का है, जोकि महिंद्रा एक्सयूवी 300 से तीन किलोमीटर प्रति लीटर ज्यादा है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट्स में पावर के लिए 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। ईकोस्पोर्ट्स का पेट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट में 17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। जबकि, 1.5 लीटर के ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट में 14.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। 

2- मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा

मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा केवल डीजल इंजन के साथ आती है, जो 89 bhp की पावर और 200 Nm के पीक टॉर्क जनरेट करता है। गाड़ी 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह कॉम्पैक्ट SUV विद्युत रूप से फोल्डिंग OVRMs और पुश स्टार्ट-स्टॉप फंक्शन के साथ आती है। मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की कीमत 7.84 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि महिंद्रा एक्सयूवी 300 से करीब एक लाख रुपये कम है। 

3- हुंडई क्रेटा

क्रेटा तीन इंजन ऑप्शन में मार्केट में उपलब्ध है। इसमें एक 123 bhp पावर वाला 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन है, दूसरा 128 bhp पावर वाला 1.6-लीटर डीजल इंजन, और तीसरा 90 bhp पावर वाला 1.4-लीटर डीजल इंजन है। क्रेटा के 1.6-लीटर वाले दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मौजूद है। 1.4-लीटर वाले इंजन में सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलेगा। कंपनी ने इसकी कीमत 14.14 लाख और 15.63 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की है। 

4-टाटा नेक्सॉन

नेक्सॉन में 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा है, जो 108 पीएस की पॉवर और 260 एनएम का टॉर्क देता है। वहीं, पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन है, जो 108 bhp की पॉवर और 170 Nm का टॉर्क देता है। दोनों गाड़ियाँ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गिअर बॉक्स के साथ आते हैं। नेक्सॉन  का पेट्रोल इंजन 17 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। जबकि डीजल इंजन 17 से 23 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस कार की कीमत करीब सात लाख रुपये से 13 लाख रुपये के बीच है। 

5-होंडा डब्ल्यू आर-वी

होंडा ने होंडा डब्ल्यूआर-वी का स्पेशल और एक्सक्लूसिव एडिशन हाल में लॉन्च किया है। यह कार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन के साथ मौजूद है। रेग्यूलर मॉडल वाले 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीज़ल इंजन दिए गए हैं। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। इस गाड़ी के नए “एक्सक्लूसिव एडिशन” में कुछ बदलाव किए गए हैं इसमें नया ब्लैक टेलगेट स्पॉलइर, एल.ई.डी स्टॉप लाइट, ब्लैक सीट कवर, बॉडी ग्राफिक्स और एक्सक्लूसिव बैजिंग दी गई है।पेट्रोल वेरियंट की कीमत 9.34 लाख और डीजल वेरियंट की कीमत 10.47 लाख रुपये है। ये गाड़ी पहले से ही महिंद्रा एक्सयूवी 300 को कड़ी टक्कर दे रही है। 

Have something to say? Post your comment
और बिजनेस न्यूज़
ताजा न्यूज़
कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपील यामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसा सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे। ‘तेरे नशे में चूर’ गाने में लोगों को पसंद आ रहा है गजेंद्र वर्मा का नया अवतार पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर' फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech