Tuesday, 26 January, 2021
ब्रेकिंग न्यूज़ :
भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बहाल की ईकैटरिंग की सुविधाकोविड आपको अंधा बना सकता हैभारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ?मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभकैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपीलयामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसासैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करणड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल
हिमाचल प्रदेश न्यूज़

प्रदेश में हैली टैक्सी सेवाओं से पर्यटन क्षेत्र का विकास

May 09, 2018 10:05 AM

शिमला - पर्यटन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में हैली टैक्सी सेवाओं के संचालन के लिए मनीषा नंदा, अतिरिक्त मुख्य सचिव (पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन) की अध्यक्षता में होटल होलीडे होम में एक बैठक का आयोजन किया गया।

उन्होंने कहा कि बैठक में उड्डयन कंपनी मै. पवन हंस लिमिटेड, मै. स्काईवन एअर वेज, मै. इंड जैट के अतिरिक्त हिमाचल प्रदेश होटल एसोसिएशन, हिमाचल प्रदेश टुअर एवं ट्रेवल्ज एसोसिएशन के सदस्यों के अतिरिक्त जिला शिमला के विभिन्न होटलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस बैठक का आयोजन हिमाचल प्रदेश के विभिन्न पर्यटक स्थलों तथा दुर्गम रमणीय स्थानों में पर्यटकों के आगमन को हैली टैक्सी के माध्यम से आसान बनाना तथा हिमाचल प्रदेश का पड़ोसी राज्यों से वायु संपर्क बढ़ाने हेतु किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि वर्तमान में हिमाचल प्रदेश में तीन हवाई अड्डों (गगल, शिमला, भूंतर) के माध्यम से उड़ानों का संचालन किया जा रहा है तथा उड़ान-2 के माध्यम से जिला शिमला के रामपरु, झाकड़ी, सेलन जिले के बद्दी, मंडी जिले के पंडोह, कुल्लू जिले के मनाली में आने वाले पर्यटकों तथा आमजन को सुविधा प्रदान करने हेतु कार्य किया जा रहा है। बावजूद इसके प्रदेश के कई स्थानों में वायु संपर्क बढ़ाना अति आवश्यक है ताकि पर्यटकों के साथ-साथ आमजन को आवागमन के लिए सुविधा प्रदान की जा सके।

उन्होंने कहा कि बैठक में उपस्थित सभी प्रतिनिधियों ने हैली टैक्सी सेवा संचालन के लिए पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। विभिन्न एयर टैक्सी कंपनियों के सदस्यों ने सरकार के सहयोग से हिमाचल प्रदेश के विभिन्न स्थानों से वायु संपर्क को साकार करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रवक्ता ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन ने विभिन्न उड्डयन एअर टैक्सी कंपनियों को सरकार की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया गया। विभिन्न प्रतिनिधियों से प्राप्त सूचना तथा जानकारी के आधार पर आगामी कार्यवाही की जा रही है ताकि प्रदेश में एअर टैक्सी सेवाओं को साकार किया जा सके। एअर टैक्सी संचालन इस ओर एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने बताया कि बैठक में उपस्थित सभी एअर टैक्सी संचालकों ने हिमाचल प्रदेश में एअर टैक्सी संचालन के लिए अपनी सहमति दी है।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल प्रदेश न्यूज़
ताजा न्यूज़
भारतीय रेलवे ने ट्रेनों में फिर से बहाल की ईकैटरिंग की सुविधा कोविड आपको अंधा बना सकता है भारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ? जियोपैथिक स्ट्रेस मनुष्यों, जीव-जंतुओं और वनस्पतियों के लिए अत्यंत हानिकारक मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभ कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपील यामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसा सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे। ‘तेरे नशे में चूर’ गाने में लोगों को पसंद आ रहा है गजेंद्र वर्मा का नया अवतार पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech