Saturday, 15 August, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभालासुशांत मर के भी अमर हो गया - कुमार सानूमुख्यमंत्री ने पालमपुर तथा कांगड़ा के भाजपा महिला मोर्चा की वर्चुअल रैलियों को संबोधित कियापंजाब सरकार द्वारा राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए अध्यापकों को ऑनलाइन अप्लाई करने के निर्देशशहीद गुरबिन्दर सिंह को समर्पित गाँव तोलावाल से जखेपल तक बनाई जायेगी नई सडक़ - विजय सिंगलापंजाब की मुख्य सचिव द्वारा डिप्टी कमिश्नरों को राज्य में कोविड की मृत्युदर में कमी लाने की हिदायतमुख्यमंत्री द्वारा यूनिवर्सिटियों, कॉलेजों की अंतिम परीक्षाएं 15 जुलाई तक स्थगित
स्पोर्टस न्यूज़

भारत ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा टी-20 सीरिज जीती

December 25, 2017 09:12 AM

मुंबई - भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टी-20 में चाहे भारत ने तीन युवा प्लेयरों को खेलने का मौका दिया लेकिन मैच जीतने के लिए आखिरकार तुजुर्बा ही काम आया। श्रीलंका के 135 रन का आसान लक्ष्य एक समय भारतीय टीम के लिए भारी पड़ सकता था जब 24 गेंद में जीतने के लिए 28 रन चाहिए थे। तभी मनीष पांडे बोल्ड हो गए। लेकिन इसके बाद खेलने आए एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक ने भारतीय पारी को संभाला।

सात गेंदों पर जब नौ रन चाहिए थे तभी दिनेश कार्तिक ने प्रदीप की बॉल पर लॉन्ग ऑन पर लंबा छक्का लगाकर भारत की राह आसान कर दी। अब जीतने के लिए एक ओवर में केवल तीन रह ही चाहिए थे। सामने थे- धोनी। पहली ही गेंद पर उन्होंने शॉट लगाई और एक रन के लिए दौड़े। बॉल जब वापस आई तो श्रीलंकाई फील्डर उसे पकड़ नहीं पाए। मिस फील्ड का एक और रन धोनी ने भाग लिया। अब 5 गेंद पर केवल एक रन चाहिए था। बैटिंग पर थे धोनी। श्रीलंकाई प्लेयर्स ने फील्डिंग मुस्तैद की लेकिन धोनी के आगे उनकी नहीं चली। धोनी ने फ्लिक पर चौका लगाकर भारत को पांच विकेट से आसानी से मैच जीता दिया। इससे भारत ने श्रीलंका को टी-20 सीरिज में भी 3-0 से हराकर क्लिन स्वीप कर दिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बैटिंग का निमंत्रण दिया। श्रीलंका ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 135 रन बनाए। इसके बाद 136 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारतीय सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और लोकेश राहुल मैदान में आए। दोनों ने आते ही सधी शुरुआत दी। दूसरे टी-20 में सबसे तेज शतक बनाने वाले रोहित ने दो ओवर खत्म होने तक सात गेंदों पर सिर्फ एक रन बनाया था। लेकिन तीसरे ओवर में ही उन्होंने धनंजय को पुल शॉट से चौका मार अपने इरादे साफ कर दिए। इसके बाद वह लॉन्ग ऑफ पर सीधा छक्का मार अपना स्कोर 10 गेंदों में 11 पर ले आए। फिर एक रन लेकर अपने पास स्ट्राइक रखी। चौथे ओवर में राहुल (4) के खिलाफ पगबाधा की अपील की गई। अंपायर कॉल होने के कारण इसे डीआरएस में भी आउट करार दिया गया। फिर मैदान में बैटिंग करने आए वनडे सीरिज में लगातार दो फिफ्टी लगाने वाले श्रेयस इय्यर।

उधर राहुल ने आक्रमक शॉट खेलने जारी रखे। लेकिन सातवें ओवर में वह शनाका की गेंद को जोर से मारने के चक्कर में कुशल परेरा को कैच थमा बैठे। अपनी 20 गेंद में 27 रन की पारी के दौरान राहुल ने चार चौके और एक छक्का भी लगाया। रोहित के आउट होने के बाद मनीष पांडे क्रीज पर आए। उन्होंने धीमी शुरुआत की। वहीं ईय्यर ने भी ब्राउंड्री से ज्यादा स्ट्राइट बदलने पर ही जोर दिया। इय्यर एक चौका और एक छक्का लगाकर अपना स्कोर 30 तक ले गए लेकिन तभी एक रन लेने के चक्कर में आउट हो गए। उन्हें धनंजय ने थ्रो कर आउट किया। इय्यर का विकेट गंवाने तक भारत 81 रन बना चुका था। पांड्या भी कुछ कमाल नहीं कर पाए। चार रन बनाकर ही शनाका का शिकार हो गए। उन्हें विकेट के पीछे डिकवेला ने कैच किया। भारत को 24 गेंद में जीतने के लिए 28 रन चाहिए थे। इसी बीच मनीष पांडे (32) चमीरा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

Have something to say? Post your comment
और स्पोर्टस न्यूज़
ताजा न्यूज़
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर' फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग अपने नए सॉन्ग जीत जाएंगे हम के साथ धमाल मचा रहे हैं रैपर क्रेजी किंग चीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है क्या पंडित राठौड़ की स्ट्रीट स्मार्ट: ऑटोटेक में एक्टर सुनील शेट्टी हिस्सेदारी ले रहे हैं? एक मल्टी-टास्किंग फैशन टेक्नोलॉजिस्ट है आइशा थराड्रा
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech