Monday, 30 November, 2020
ब्रेकिंग न्यूज़ :
भारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ?मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभकैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपीलयामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसासैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करणड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहानबेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवालचीन-भारत संबंधों को तर्कसंगत बनाए रखना चाहिए, भावनाओं को नियंत्रित रखना भी बहुत महत्वपूर्ण हैडॉ. दीपक ज्योति ने पंजाब राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग के मैंबर के तौर पर पद संभाला
Archive News of November 29, 2020
भारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ?

अगर भारत की बात करें तो इस कोरोना महामारी ने यहाँ 'डिजिटल इंडिया' के लिए वरदान का काम किया है. लम्बे वक्त के लिए लॉकडाउन ने लोगों को घर पर ही रहने को मजबूर किया और इस प्रकार घर पर ही रहने से रोजगार के काम से लेकर मनोरंजन सम्बन्धी गतिविधियां ऑनलाइन अथवा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर होने लगी. इसका सबसे बड़ा उदाहरण 'इंडियन प्रीमियर लीग-2020' का टूर्नामेंट है. यह टूर्नामेंट इस बार कोरोना महामारी के कारण देश के बाहर बिना किसी प्रत्यक्ष दर्शकों के सम्पन्न हुआ और यह सफल भी रहा. जूए के खेल को लेकर भी कई कैसीनों ने अपने आप को डिजिटली तैयार किया है और आज के समय में ऑनलाइन कैसीनो का कारोबार भारत में तेजी से बढ़ रहा है.

November 26, 2020 12:52 PM
जियोपैथिक स्ट्रेस मनुष्यों, जीव-जंतुओं और वनस्पतियों के लिए अत्यंत हानिकारक

Electromagnetic Radiation (इलेक्ट्रो मैगनेटिक रेडिएशन) सभी इलेक्ट्रोनिक उपकरणों द्वारा उत्पन्न होता है, ठीक उसी तरह जियोपैथिक रेडिएशन पृत्वी के चुंबकीय क्षेत्र मैगनेटिक ग्रीड लाइन, भूमिगत दरारों और सतह के नीचे पानी की धाराओ से उत्पन्न होने वाली तरंगे हैं. इनका निरंतर संपर्क मनुष्यों, जीव-जंतुओं और वनस्पतियों के लिए अत्यंत हानिकारक होता है. जियोपैथिक स्ट्रेस के नकारात्मक प्रभाव हम पर किस हद तक असर करते हैं, यह हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता पर निर्भर करता है लेकिन वैज्ञानिक शोध बताता है कि इस क्षेत्र में निरंतर रहना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है.

November 19, 2020 10:10 AM
मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभ

नई दिल्ली - दिवाली पर ताश खेलना बहुत ही शुभ माना जाता है. इस दिन धन और समृद्धि की देवी लक्ष्मी की पूजा की जाती है. पटाखे फोड़ने के अलावा, ताश खेलना दिवाली पर मनोरंजन का सबसे अच्छा साधन है| इस दिन दोस्त और रिश्तेदार लक्ष्मी पूजा के बाद तीन पत्ती खेलते हैं. ये पूजा के बाद शुरू होता है और रात तक चलता है.लेकिन इस साल पूरे विश्व में फैली कोरोना नाम की महाबीमारी ने दिवाली की रौनक कुछ फीकी कर दी है, जिसकी वजह से लोग तीन पत्ती खेलने एक दूसरे के घर जाने के बजाए ऑनलाइन खेलना ज्यादा पसंद कर रहे है,मोबाइल फोन पर गेम खेलना लोगों को पहली पसंद बन चुका है।

November 09, 2020 03:29 PM
कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपील

बुलंदशहर - फ़िल्मी जगत के इल्मी गायक, बॉलीवुड के एक मात्र आध्यात्मिक संगीतकार और समय-समय पर समाज को जगाने का संकल्प लेकर चलने वाले पद्मश्री कैलाश खेर ने बुलंशहर वासियों से अपने गाने के माध्यम से निवेदन किया है कि तीन नवंबर को सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करें।

October 18, 2020 08:23 AM
यामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसा

यामी गौतम और विक्रांत मैसी की फिल्म "गिन्नी वेड्स सनी" का गाना "फूंक फूंक" रिलीज होते ही धमाल मचा रहा है, और तेजी से इसके व्यूज़ भी बढ़ रहें हैं। गाने में विक्रांत और यामी जबरदस्त ठुमके लगाते नजर आ रहें हैं। फिल्म शुक्रवार को डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज हो गई है, कोविद-19 के कारण मेकर्स ने फिल्म को सबसे बड़े डिजिटल प्लेटफार्म यानि कि नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने का फैसला किया। "फूंक फूंक" गाने के म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी ने बहुत ही बेहतरीन काम किया है। फिल्म के रिलीज होते ही इस गाने की ट्यून की खूब चर्चा हो रहीं है।

October 10, 2020 12:28 PM
सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण

भारत - भारत के सबसे भरोसेमंद कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन ब्रांड सैमसंगने अपने अखिल भारतीय कैंपस प्रोग्राम सैमसंग ई.डी.जी.ई. के पांचवें संस्करण की शुरुआत की है। देश के शीर्ष कॉलेजों की श्रेष्ठ प्रतिभाएं यहां वास्तविक जीवन की समस्याओं को हल करेंगी। यहां वे सैमसंग के टॉप लीडर्स से मुलाकात करेंगे और समस्या का अनूठा समाधान प्रदान करेंगे। 

September 23, 2020 05:38 AM
ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।

पूरा देश साल की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग ड्रीम 11 आईपीएल 2020 की तैयारी कर रहा है। प्रतिष्ठित अभिनेता, सोनू सूद क्रिकेट के फैंस के लिए कुछ आकर्षक लेकर आए हैं। देश में प्रतिबद्धता व निस्वार्थ सेवा का उदाहरण स्थापित करते हुए सोनू सूद, जो खुद एक क्रिकेटप्रेमी हैं, ने आईपीएल की असली तैयारी - ‘#fanhitmainjaari’ के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी के साथ हाथ मिलाए हैं।

September 19, 2020 12:49 PM
‘तेरे नशे में चूर’ गाने में लोगों को पसंद आ रहा है गजेंद्र वर्मा का नया अवतार

इंडी-पॉप म्यूजिक इंडस्ट्री के स्टार गजेंद्र वर्मा एकबार फिर अपने नए म्यूजिक वीडियो के
साथ फैंंस को एंटरटेन करने के लिए वापस आ गए हैं, और उसका टाइटल है तेरे नशे में चूर।
गजेंद्र वर्मा एक सेल्फमेड आर्टिस्ट है, और वो अपने ओरिजिनल म्यूजिक के लिए जाने जाते
हैं।

August 20, 2020 09:58 PM
पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान

असंध - हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि प्रकृति और पर्यावरण के संरक्षण के प्रति हमारे पूर्वज वैदिक काल से ही सजग थे। दुनिया के सामने मौजूद पर्यावरण संकट का सामना प्राचीन भारतीय सांस्कृतिक मूल्यों की तरफ़ लौट कर ही किया जा सकता है। वे आज यहाँ भारत विकास परिषद की असंध इकाई द्वारा आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि परिषद के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारत विकास परिषद असंध के प्रधान सुरेश जलमाना और पौधारोपण अभियान के संयोजक डॉ. प्रवीण ने की।

August 06, 2020 04:31 PM
ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना


ज़ेनोफ़र ने होप पीएसए जारी किया जिसका फोकस कोरोनावायरस के दौरान हुए टेंशन, डिप्रेशन और
आत्महत्या पर था। पीएसए कई लोगों के साथ जुड़ा जैसे- जिन्होंने अपनी जॉब खो दी थी या अपने परिवारों
के साथ नहीं थे, जिसके कारण निगेटिव थॉट्स और उनकी बिगड़ती मानसिकता के चलते वो डिप्रेशन का
शिकार हो रहें थे। हालाँकि, ज़ेनोफ़र ने इन निगेटिव विचारों को बदल दिया और उन्हें एक ऐसे तरीके से
जोड़ने में मदद की जो सकारात्मकता पैदा करता है। 

पीएसए की शूटिंग पूरी हो गई है और जल्द ही रिलीज होने वाली है।

July 28, 2020 11:44 PM
यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर

हेलमेट के अलावा, रोहन शंकर की आगामी फिल्मे है - मिमी और सूरज पे मंगल भारी । दोनों फिल्मों की शूटिंग पूरी हो चुकीं है और जल्द ही रिलीज होगी। दोनों ही फिल्मों का मुद्दा काफी इंट्रेस्टिंग है और यकीनन दर्शकों को खूब एंटरटेन करेंगा।

 

July 22, 2020 12:45 PM
भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर'

"स्वीट एन सोर" दो सिबलिंग कबीर और ईशा की कहानी है। शायद ऐसा पहली बार है जब वेब सीरीज में दो सिबलिंग के जीवन और उनके रिश्ते की कहानी दिखाई गई है।

स्वीट एन सोर की कहानी बहुत ही यूनिक है, और साथ ही इस कहानी में भाई-बहन अपने खूबसूरत रिश्ते की पड़ताल करते नजर आ रहें है, दिलचस्प बात तो ये है कि इस वेब सीरीज को लॉकडाउन के दौरान शूट किया गया था। इस महामारी के कारण लॉकडाउन की वजह से दोनों भाई-बहनों का जीवन काफी बदल जाता है, एक-दूसरे के प्रति उनके नजरिए भी बदल जाते है।

July 18, 2020 12:30 PM
फैजान अंसारी बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह से तैयार है

बॉलीवुड इंडस्ट्री में टैलेंटेड और नए कलाकारों में से एक फैज़ान अंसारी भी हैं, जो एक होस्ट होने के साथ
ही एक अच्छे एक्टर भी हैं। फैज़ान के लिए ये इंडस्ट्री नई नहीं है क्योंकि इससे पहले भी वे  इस ग्लैमरस
फिल्मी टाउन के रास्ते से गुजर चुकें है।

July 15, 2020 01:01 PM
ज़ेन फिल्म्स प्रोडक्शंस की हॉरर मिस्ट्री 'स्पेक्टर' रिलीज होने के लिए तैयार है

तीन महीने के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर ज़ेन फिल्म प्रोडक्शन, Ouija सीरीज के बैनर तले एक फिल्म 'स्पेक्टर' रिलीज करने को तैयार है। इस फिल्म की कहानी हॉरर और मिस्ट्री से भरपूर है और साथ ही इसमें सुपरनेचुरल चीजें भी दिखाई गई है। 



July 14, 2020 03:54 PM
बेअदबी मामला: डेरा के वकीलों ने सरकार व पुलिस पर उठाए सवाल

चंडीगढ़ - पंजाब में घटित हुए गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी के मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) जांच कर रही है और जिसका फैसला अभी सीबीआई अदालत में विचाराधीन है। सीबीआई अपनी क्लोजर रिपोर्ट में आरोपित सभी डेरा श्रद्धालुओं को बेगुनाह बता चुकी है ऐसे में पंजाब पुलिस  की स्पैशल इन्वैस्टीगेशन टीम (एसआईटी) को इस मामले में जांच करने का कोई अधिकार नहीं है। यह आरोप डेरा प्रेमियों के वकील विवेक कुमार, एडवोकेट केवल बराड़ और पंजाब राज्य स्टेट कमेटी के सदस्य हरचरण सिंह ने सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में लगाए।

July 14, 2020 07:17 AM
12345678910...
<November 2020>
SuMoTuWeThFrSa
25262728293031
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293012345
ताजा न्यूज़
भारत में ऑनलाइन कैसीनो कितना कारगर ? जियोपैथिक स्ट्रेस मनुष्यों, जीव-जंतुओं और वनस्पतियों के लिए अत्यंत हानिकारक मान्यता है दिवाली पर तीन पत्ती खेलना होता है शुभ कैलाश खेर ने बुलंदशहर के लोगों से की वोट डालने की अपील यामी गौतम और विक्रांत मैसी का सॉन्ग "फूंक फूंक" मचा रहा धमाल, म्यूजिक कंपोजर गौरव चटर्जी की हो रही प्रशंसा सैमसंग इंडिया ने लॉन्च किया सैमसंग ई.डी.जी.ई. कैम्पस प्रोग्राम का पांचवां संस्करण ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे। ‘तेरे नशे में चूर’ गाने में लोगों को पसंद आ रहा है गजेंद्र वर्मा का नया अवतार पर्यावरण संकट का समाधान भारतीय संस्कृति में व्याप्त प्रकृति के सम्मान की भावना से ही संभव : डॉ. चौहान ज़ेनोफ़र की सीरीज ‘स्पेक्टर’ को ऑडियंस और क्रिटिक्स से मिल रही है सराहना यूनिक होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग भी है फिल्म हेलमेट की कहानी- रोहन शंकर भाई - बहन के रिश्ते को दर्शाती है एमएक्स प्लेयर की सीरीज 'स्वीट एन सोर'
Copyright © 2016 AbhitakNews.com, A Venture of Lakshya Enterprises. All rights reserved.
Website Designed by Mozart Infotech